• February 13, 2023

Women’s T20 WC: पाक पर भारत की जीत में विराट कोहली का रहा बड़ा रोल, जेमिमा ने कही यह बड़ी बात

Women’s T20 WC: पाक पर भारत की जीत में विराट कोहली का रहा बड़ा रोल, जेमिमा ने कही यह बड़ी बात
Share

Jemimah Rodrigues on INDW vs PAKW: महिला टी20 वर्ल्ड कप (Women’s T20 WC 2023) में बीती रात (12 फरवरी) भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच रोचक भिड़ंत देखने को मिली. आखिरी में यहां भारतीय टीम ने बाजी मारी. पाकिस्तान ने भारत को जीत के लिए 150 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे भारतीय टीम ने 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया. इस मैच की नायक जेमिमा रोड्रिगेज (Jemimah Rodrigues) रहीं, जिन्होंने 38 गेंद पर 53 गेंद की नाबाद पारी खेलते हुए भारत को जीत दिलाई. यहां ‘प्लेयर ऑफ दी मैच’ चुने जाने के बाद जेमिमा ने इस जीत में विराट कोहली का खास जिक्र किया.

जेमिमा ने मैच के बाद कहा, ‘भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले हमेशा से बेहद खास होते हैं. बचपन से लेकर बड़े होने तक हम इन मैचों को देखते आ रहे हैं. हाल ही में ऐसे ही एक मुकाबले में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ लाजवाब पारी खेली थी. हम विराट कोहली की उस पारी और भारत की उस जीत पर बातचीत करते थे. हम चाहते थे कि हम भी ऐसा ही क्रिकेट खेलें और इसी इंटेसिटी के साथ मैच जीते.’

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में विराट ने खेली थी दमदार पारी
विराट कोहली ने पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ 53 गेंद पर 82 रन की नाबाद ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए भारतीय टीम को जीत दिलाई थी. विराट ने बेहद मुश्किल परिस्थितियों से टीम इंडिया को उबारते हुए जीत दिलाई थी. उस मुकाबले में आखिरी में जरूरी रन रेट काफी बढ़ गया था लेकिन विराट ने बैक टू बैक छक्के जड़ते हुए पाकिस्तान के मुंह से जीत छीन ली थी.

जेमिमा ने दिखाया विराट वाला अवतार
महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाक मैच के दौरान भी एक वक्त मैच पूरी तरह फंस गया था. आखिरी चार ओवर में भारत को जीत के लिए 41 रन की दरकार थी. यहां जेमिमा ने बैक टू बैक चौके जड़ते हुए भारतीय टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया. बता दें कि पाकिस्तान ने यहां पहले बल्लेबाजी करते हुए 149 रन बनाए थे. जवाब में भारतीय टीम ने 3 विकेट खोकर 6 गेंद बाकी रहते यह मुकाबला जीत लिया.

यह भी पढ़ें…

BPL 2023: मैच के दौरान सिगरेट पीते दिखे टीम के हेड कोच, सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही तस्वीर



Source


Share

Related post