• March 15, 2023

‘अमेरिका से ज्यादा सेफ देश है हमारा’, इस छोटे से देश के राष्ट्रपति ने महाशक्ति को दिया जवाब

‘अमेरिका से ज्यादा सेफ देश है हमारा’, इस छोटे से देश के राष्ट्रपति ने महाशक्ति को दिया जवाब
Share

US Mexico Relations: अमेरिका दुनिया का सबसे ताकतवर देश है और सबसे सख्‍त सुरक्षा-व्‍यवस्‍था यहीं की मानी जाती है. लेकिन अमेरिकी विदेश मंत्रालय (US State Department) ने अब अपने ही एक पड़ोसी देश पर उंगलियां उठाईं तो उस देश के राष्‍ट्रपति ने तपाक से जवाब दे दिया- हमारा देश अमेरिका की तुलना में ज्यादा सेफ है.

यह पढ़कर आप चौंक गए होंगे न! अब आपको बताते हैं कि अमेरिका के लिए ऐसी बात आखिर किस देश के राष्‍ट्राध्‍यक्ष ने कही है. ये बयान है एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर का, जो कि मैक्सिको के राष्ट्रपति हैं. ओब्रेडोर ने कहा है कि उनका देश अमेरिका की तुलना में ज्यादा सेफ है. साथ ही उन्होंने अमेरिकी विदेश विभाग की इस एडवाइजरी को खारिज कर दिया कि छुट्टियां बिताने के लिए अमेरिकंस मेक्सिको ना जाएं.

अमेरिका के विदेश विभाग ने एक एडवाइजरी में यह कहा था 
बता दें कि 10 मार्च को अमेरिका के विदेश विभाग ने एक एडवाइजरी में कहा था कि ड्रग हिंसा से पीड़ित मेक्सिको के कई राज्यों में नागरिक (अमेरिकन सिटीजन) यात्रा न करें. यह एडवाइजरी मेक्सिको के राज्य मैटामोरोस में 4 अमेरिकियों के हाई-प्रोफाइल अपहरण के मद्देनजर आई थी. इस घटना में 2 अमेरिकियों और एक मैक्सिकन शख्‍स की मौत हो गई थी.

‘खतरा होता तो इतने सारे अमेरिकी हमारे देश में रहने नहीं आते’
मैक्सिको के राष्ट्रपति ने अमेरिका की एडवाइजरी को खारिज करते हुए कहा है कि मेक्सिको में सुरक्षित यात्रा करने में कोई समस्या नहीं है. लोपेज ओब्रेडोर के अनुसार, मेक्सिको अमेरिका से ज्यादा सुरक्षित है और हाल के वर्षों में अमेरिकन सिटीजन भी मेक्सिको में रहने के लिए आए हैं. यह पूछे जाने पर कि क्‍या मेक्सिको के कुछ शहरों में हिंसा बढ़ी है? तो मैक्सिको के राष्ट्रपति बोले, “नहीं…अगर ऐसा होता, तो इतने सारे अमेरिकी मेक्सिको सिटी और देश के बाकी हिस्सों में रहने के लिए नहीं आते.”

यह भी पढ़ें: कारतूसों का वीडियो शेयर कर बोले- पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान ‘मुझे अगवा कर हत्या करना चाहती है पुलिस’



Source


Share

Related post

‘हम मानते हैं कि इजरायल के साथ गलत हुआ…’, इजरायल के हमलों का क्यों जवाब नहीं दे रहा लेबनान

‘हम मानते हैं कि इजरायल के साथ गलत…

Share Israel-Hezbollah War: लेबनान में ग्राउंड ऑपरेशन की तैयारी कर रही इजरायली सेना ने लोगों को आगाह किया…
पुलिस इंस्पेक्टर ने जज को कोर्ट रूम में गोली मारी, फिर खुद किया सरेंडर

पुलिस इंस्पेक्टर ने जज को कोर्ट रूम में…

Share US Judge Murder: अमेरिका के केंटकी में हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. एक पुलिस…
फ्रांस का नया ‘सुपर राफेल’: अमेरिकी F-35 को पछाड़ने वाला अजेय योद्धा, जानें कितना ताकतवर

फ्रांस का नया ‘सुपर राफेल’: अमेरिकी F-35 को…

Share France Super Rafale: फ्रांस अपने लड़ाकू विमान का एक नया ‘अवतार’ सबके सामने लाने की तैयारी कर…