• May 13, 2023

प्रेरक-पूरन के तूफानी प्रदर्शन से लखनऊ ने दर्ज की शानदार जीत, हैदराबाद को 7 विकेट से हराया

प्रेरक-पूरन के तूफानी प्रदर्शन से लखनऊ ने दर्ज की शानदार जीत, हैदराबाद को 7 विकेट से हराया
Share

SRH vs LSG IPL 2023 Nicholas Pooran: हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में शनिवार को आईपीएल 2023 का 58वां मुकाबला खेला गया. सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेले गए इस मैच में SRH ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 182 रन बनाए. जवाब में लखनऊ की टीम ने 19.2 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए और 7 विकेट से मुकाबले को अपने नाम किया. यह इस सीजन LSG की छठी जीत है.

मेयर्स की धीमी शुरुआत

183 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की शुरुआत औसत रही. चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर LSG का पहला विकेट गिरा. सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स 14 गेंदों पर सिर्फ 2 रन ही बना सके. ग्लेन फिलिप्स ने उन्हें मार्करम के हाथों कैच आउट कराया. इसके बाद क्विंटन डिकॉक और प्रेरक मारकंड ने दूसरे विकेट के लिए 42 रन जोड़े. 9वें ओवर की दूसरी गेंद पर लखनऊ को दूसरा झटका लगा. मयंक मारकडे डिकॉक को अभिषेक शर्मा के हाथों कैच आउट कराया. मिडिल स्‍टंप पर लेंथ बॉल को डिकॉक ने रिवर्स स्‍वीप का प्रयास किया और टाइम नहीं कर पाए. गेंद बैकवर्ड प्‍वाइंट की ओर गई और अभिषेक ने कोई गलती नहीं की. लखनऊ के सलामी बल्लेबाज ने 19 गेंदों पर 29 रन बनाए. 

स्टोइनिस ने बनाए 40 रन

16वें ओवर की तीसरी गेंद पर लखनऊ का तीसरा विकेट गिरा. मार्कस स्टोइनिस 25 गेंदों पर 40 रन बनाकर कैच आउट हुए. अभिषेक शर्मा ने हैदराबाद को तीसरी सफलता दिलाई. प्रेरक मारकंड 45 गेंदों पर 64 रन और निकोलस पूरन 13 गेंदों पर 44 रन बनाकर नाबाद रहे. फिलिप्स, मयंक मारकंडे और अभिषेक शर्मा ने 1-1 विकेट अपने नाम किया. 

अनमोल ने बनाए 36 रन

इससे पहले बैटिंग करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. तीसरे ओवर की पहली गेंद पर युद्धवीर सिंह चरक ने अभिषेक शर्मा को क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच आउट कराया. शर्मा ने 5 गेंदों पर 7 रन बनाए. पावरप्ले के आखिरी ओवर में राहुल त्रिपाठी पवेलियन लौटे. उन्होंने 13 गेंदों पर 20 रन बनाए. त्रिपाठी और अनमोल के बीच दूसरे विकेट के लिए 37 रनों की साझेदारी हुई. इसके बाद 9वां ओवर अनुभवी स्पिनर अमित मिश्रा ने किया. उन्होंने 5वीं गेंद पर सलामी बल्लेबाज अनमोल प्रीत सिंह को कॉट एंड बोल्ड आउट किया. अनमोल ने 27 गेंदों पर 36 रन की पारी खेली.

फिफ्टी से चूके क्लासेन

13वें ओवर की पहली गेंद पर हैदराबाद के कप्तान एडेन मार्करम आउट हुए. लखनऊ के कप्तान क्रुणाल पांड्या ने उनका विकेट चटकाया. मार्करम ने 20 गेंदों पर 28 रन की पारी खेली. अगली ही गेंद पर पांड्या ने हैदरबाद को 5वां झटका दिया. उन्होंने ग्लेन फिलिप्स को बोल्ड किया. 115 के स्कोर पर हैदराबाद 5 विकेट खो चुका था. हेनरिक क्लासेन और अब्दुल समद के बीच छठे विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी हुई. 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर क्लासेन कैच आउट हुए. उन्होंने 29 गेंदों पर 47 रन बनाए. समद 25 गेंदों पर 37 रन और भुवनेश्वर कुमार खाता खोले बिना ही नाबाद रहे. 

ये भी पढ़ें: 

SRH vs LSG: अनमोलप्रीत का विकेट लेने के बाद फूटा अमित मिश्रा का गुस्सा, वायरल वीडियो में दिखा रिएक्शन



Source


Share

Related post

“He Will Get Rs 18 Crore”: India Star Tipped To Bag Mega IPL Deal. Not Rohit Sharma, Virat Kohli Or Jasprit Bumrah | Cricket News

“He Will Get Rs 18 Crore”: India Star…

Share The Indian Premier League (IPL) 2025 player regulations are out. The 10 franchises have been…
Telangana CM to launch action plan to curb antimicrobial resistance

Telangana CM to launch action plan to curb…

Share Dr Ranga Reddy Burri, Chairperson of G-SPARC conference along with R Govind Hari, Co-Chair, addressing the media…
KL Rahul drops major hint on joining RCB ahead of IPL 2025 | Cricket News – Times of India

KL Rahul drops major hint on joining RCB…

Share NEW DELHI: Ever since KL Rahul‘s animated conversation with Lucknow Super Giants‘ owner Sanjeev Goenka after a…