• July 2, 2023

खत्म हो गई ट्विटर की लिमिट? इन उपायों से अभी भी देख सकते हैं नए ट्वीट

खत्म हो गई ट्विटर की लिमिट? इन उपायों से अभी भी देख सकते हैं नए ट्वीट
Share

How to Fix Rate Limit Exceeded on Twitter: दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने जब से माइक्राब्लॉगिंग साइट ट्विटर को खरीदा है, तब से लगातार कुछ न कुछ बदलाव हो रहा है. हालांकि हर बदलाव में एक चीज कॉमन है कि कभी भी सारी बातें स्पष्ट नहीं हो पा रही हैं. जब भी मस्क की टीम कोई बदलाव करती है, अफरातफरी का माहौल बन जाता है. ताजे बदलाव में भी यह मामला बन रहा है.

शनिवार रात में लगाई लिमिट

एलन मस्क की टीम ने यह ताजा बदलाव किया है रेट लिमिट का. इसके हिसाब से हर यूजर के लिए ट्वीट देखने की लिमिट लगा दी गई है. एलन मस्क ने खुद शनिवार रात में (भारतीय समयानुसार) बताया कि अब वेरिफाइड अकाउंट वाले यूजर एक दिन में 6000 पोस्ट देख सकते हैं. वहीं अनवेरिफाइड अकाउंट एक दिन में 600 पोस्ट और नए अनवेरिफाइड अकाउंट सिर्फ 300 पोस्ट देख सकते हैं. मस्क ने 12 घंटे के भीतर 2 बार लिमिट को बढ़ाने की भी जानकारी दी.

लिमिट में 2 बार हुआ संशोधन

अभी वेरिफाइड, अनवेरिफाइड और नए अनवेरिफाइड अकाउंट के लिए एक दिन में पोस्ट देखने की लिमिट क्रमश: 10 हजार, 5 हजार और 500 है. एलन मस्क ने बताया है कि यह लिमिट टेम्पोररी है. डेटा स्क्रैपिंग और सिस्टम मैनीपुलेशन को लेकर ट्विटर को यह कदम उठाना पड़ा है. अगर मस्क की बात पर यकीन करें और अगर उनकी योजना सही से काम करे तो संभवत: यह लिमिट कुछ ही दिनों की कहानी साबित हो.

अब इस बात को लेकर कंफ्यूजन

बहरहाल… अभी दुनिया भर में यूजर रेट लिमिट एक्सीडेड मैसेज मिलने की शिकायत कर रहे हैं. इसका मतलब हुआ कि आपने एक दिन में पोस्ट देखने की लिमिट पूरी कर ली है और अब आज आप नए पोस्ट नहीं देख सकते हैं. इस पूरे मामले में सबसे ज्यादा कंफ्यूजन इस बात को लेकर है कि ट्विटर का एल्गोरिद्म व्यू काउंट कैसे कर रहा है, क्योंकि अगर स्क्रॉल करते हुए नजरों के सामने से गुजरे पोस्ट को व्यू माना जाएगा तो यह लिमिट एक्जॉस्ट होते समय नहीं लगने वाला है.

अब आपको हम कुछ उपाय बताते हैं, जिसकी मदद से आप रेट लिमिट एक्सीडेड का मैसेज मिलने के बाद भी पोस्ट देख सकते हैं.

1: सबसे पहला उपाय है कि आप ट्विटर ब्लू को सब्सक्राइब कर लें. अगर वाकई में आपको ट्विटर पर नए पोस्ट देखने की बड़ी जरूरत है तो महीने के 600-700 रुपये इस पर खर्च कर सकते हैं.
2: अगर आपका पैसे खर्च करने का मूड नहीं है तो ट्विटर के वेब वर्जन का इस्तेमाल करें. इसके लिए आप अपने फोन, लैपटॉप या कम्प्यूटर पर वेब ब्राउजर को यूज कर सकते हैं.
3: यह भी एक अच्छा उपाय है. आप वीपीएन का इस्तेमाल कर ट्विटर रेट लिमिट को काट सकते हैं. अभी कई सारे वीपीएन आसानी से उपलब्ध हैं. हालांकि वीपीएन के मामले में सतर्कता की जरूरत होती है.
4: आप ट्वीटडेक का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसका ऐप उपलब्ध नहीं है, तो आपको वेब ब्राउजर से ही इसे यूज करना होगा. यह मूलत: ट्विटर को ऑर्गेनाइज करने में मदद करता है, लेकिन अभी लिमिट को बायपास करने में भी काम आ रहा है.
5: सबसे आसान और प्रभावी उपाय है कि ट्विटर ऐप को बंद कर दें. 24 घंटे का समय हो जाने के बाद ही उसे खोलें. इससे आपको समय बचाने में भी मदद मिल जाएगी.

ये भी पढ़ें: SBI ने दी जबरदस्त सुविधा, कैश के लिए नहीं होगी कार्ड की जरूरत, किसी भी ATM से करें विड्रॉ



Source


Share

Related post

Elon Musk calls Vinod Khosla ‘dumb’ in Twitter feud over Argentina’s economy – Times of India

Elon Musk calls Vinod Khosla ‘dumb’ in Twitter…

Share Post triggered a flurry of reactions, with Musk at the forefront, disputing Khosla’s claim with a sharp…
“Looks Like CGI, But Is Real”: Elon Musk Shares Stunning Polaris Mission Video

“Looks Like CGI, But Is Real”: Elon Musk…

Share Cape Canavarel, Florida: SpaceX CEO Elon Musk today shared a stunning high-definition video of the Polaris space…
“Please Forgive Me”: Elon Musk After Billionaire Vinod Khosla Demands Apology  For Spreading False Claims

“Please Forgive Me”: Elon Musk After Billionaire Vinod…

Share Prominent Indian-American businessman Vinod Khosla and billionaire Elon Musk had a public war of words over a…