• August 13, 2023

कैलिफोर्निया के लक्जरी स्टोर में एक साथ घुसे 30 नकाबपोश लोग, ले उड़े तीन लाख डॉलर का कीमती सामान

कैलिफोर्निया के लक्जरी स्टोर में एक साथ घुसे 30 नकाबपोश लोग, ले उड़े तीन लाख डॉलर का कीमती सामान
Share

Flash Mob Burglary: अमेरिका के कैलीफोर्निया स्थित एक लक्जरी डिजाइनर स्टोर में चोरी की घटना सामने आई है. इस घटना को करीब 30 संदिग्धों ने अंजाम दिया है. पुलिस इसे ‘फ्लैश मॉब’ चोरी बता रही है. पुलिस की मुताबिक, चोरों ने जिस स्टोर को निशाना बनाया है उसका नाम यवेस सेंट लॉरेंट स्टोर है. 

मीडिया रिपोर्ट में अनुसार, जिस स्टोर में चोरी हुई है, वह डाउनटाउन लॉस एंजिल्स के निकट स्थित है. यहां हमला करने वालों संदिग्धों में से कुछ वाहन से आये थे तो कुछ पैदल आये थे. जिन्हें कुछ मिनट के अंदर पूरे स्टोर को लूट लिया. जिसके बाद अफरा तफरी के बीच वे भागने में सफल रहे. पुलिस के मुताबिक, इस लूटपाट से स्टोर को करीब 300,000 डॉलर का अनुमानित नुकसान हुआ है. स्थानीय लोग इस तरह की चोरी को लूट बता रहे हैं, साथ ही पुलिस प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं. 

पुलिस ने कहा ‘फ्लैश मॉब’ चोरी 

आसपास खड़े लोगों द्वारा बनाए गए वीडियो में अराजक दृश्य देखने को मिल रहा है, जिसमें कई नकाबपोश लोग चोरी के सामान और हथियारों के साथ दुकान से हड़बड़ी में बाहर निकलते हुए दिखाई दे रहे हैं. पुलिस ने इसे ‘फ्लैश मॉब’ चोरी का नाम दिया है. दरअसल, ‘फ्लैश मॉब’  चोरी के दौरान एक समूह किसी भी जगह पर हमला करता है कर्मचारियों पर कब्ज़ा कर लेता है. इसके बाद जमकर लूटपाट मचाता है. 

अपराधी जल्द गिरफ्त में होने: पुलिस 

ग्लेनडेल पुलिस प्रमुख मैनुअल सिड ने कहा कि पुलिस विभाग अपराधियों को न्याय के कटघरे में ले जाने के लिए प्रतिबद्ध है. हम संदिग्धों का पता लगाने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं. जल्द ही अपराधी पुलिस की गिरफ्त में होंगे. पुलिस प्रमुख ने बताया कि घटना के जवाब में, ग्लेनडेल शहर के आसपास क  क्षेत्रों में पुलिस के जवानों की संख्या बढ़ा दी गई है.  वहीं, इस घटना में शामिल संदिग्धों की पहचान के लिए जानकारी देने वाले को रियल एस्टेट कंपनी कारुसो ने 50,000 डॉलर तक का इनाम देने की पेशकश की है. 

ये भी पढ़ें: Colombia Plane Crash: प्लेन क्रैश में जिंदा बचे पिता पर यौन शोषण का आरोप, सौतेली बेटी के साथ करता था गलत काम

 



Source


Share

Related post

US Man, 70, Died After Doctor Removed Wrong Organ During Surgery: Lawsuit

US Man, 70, Died After Doctor Removed Wrong…

Share The incident took place in August. (Representaive pic) A 70-year-old man in the United States died on…
क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय के बाद रॉयल फैमिली की ये महिला सेना में होगी शामिल, रचेंगी इतिहास

क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय के बाद रॉयल फैमिली की…

Share<p style="text-align: justify;">ब्रिटिश राजपरिवार के बीच सेना में सेवा करने की एक लंबी परंपरा रही है. इस विरासत…
US के पूर्व एनएसए का बड़ा दावा- ‘चीन की आक्रमकता से भारत सरकार की अमेरिका से बढ़ी करीबी’

US के पूर्व एनएसए का बड़ा दावा- ‘चीन…

Share America India Relations: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) एच आर मैकमास्टर ने अपनी…