• November 27, 2023

इजरायल पहुंचे टेस्ला के मालिक एलन मस्क, पीएम नेतन्याहू से मुलाकात कर बोले- कट्टरपंथ को…

इजरायल पहुंचे टेस्ला के मालिक एलन मस्क, पीएम नेतन्याहू से मुलाकात कर बोले- कट्टरपंथ को…
Share

Israel-Hamas War: इजरायल और फिलिस्तीन के चरमपंथी संगठन हमास में चल रही जंग के बीच  एक्स और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क इजरायल पहुंचे हैं. उन्होंने यहां प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात कर इस संघर्ष को लेकर इजरायल का समर्थन किया. 

एलन मस्क ने इजरायल का समर्थन करते हुए कहा, ”इजरायल और हमास के बीच जंग खत्म होने के बाद वो गाजा का पुनर्निर्माण करने में मदद करना चाहेंगे, लेकिन फिलिस्तीनी क्षेत्रों को कट्टरपंथ से मुक्त कराना महत्वपूर्ण है.” 

एलन मस्क और नेतन्याहू किबुत्ज कफर अजा पहुंचे
हमास के हमले से प्रभावित किबुत्ज कफर अजा का के दौरे पर भी मस्क नेतन्याहू के साथ पहुंचे. इस दौरे की फोटो शेयर करते हुए नेतन्याहू ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, ”मैंने एलन मस्क के साथ किबुत्ज कफर अजा का दौरा किया ताकि उन्हें हमास के मानवता के खिलाफ किए गए अपराधों को करीब से दिखा सकूं.”

हालांकि इजरायल और हमास के बीच समझौते के तहत चार दिवसीय युद्ध विराम शुक्रवार (24 नवंबर) से शुरू हुआ है. इसके तहत इजरायल में बंद कैद फिलिस्तीन और गाजा में बंधक बनाए गए दर्जनों लोगों की अदला-बदली हो रही है. 

समझौते के  तहत इजरायल ने 39 फिलिस्तीनी कैदियों को रिहा किया जबकि हमास ने 13 बंधकों को रिहा किया था. सात अक्टूबर से शुरू हई जंग के बाद ये पहली बार संघर्ष विराम है. 

कितने लोगों की गई जान?
गाजा पट्टी पर शासन कर रहे हमास ने सात अक्टूबर की सुबह इजरायल पर रॉकेट हमला कर घुसपैठ शुरू की थी. इस पर नेतन्याहू ने कहा था कि हम युद्ध में हैं और जीतेंगे. अलजजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक, इस जंग में इजरायल के 1 हजार 200 लोगों की जान गई. वहीं फिलिस्तीन के 14 हजार 854 लोग जान गंवा चुके हैं. 

ये भी पढ़ें- Israel Hamas War: ‘मैंने देखे हैं बच्चों के कटे सिर…’, इजरायल-हमास युद्ध पर व्हाइट हाउस में छिड़ी तू-तू मैं-मैं




Source


Share

Related post

Israel army orders residents of three areas in southern Beirut to evacuate

Israel army orders residents of three areas in…

Share The Israeli military Monday called on residents in three areas in southern Beirut to evacuate ahead of…
China calls on all parties, ‘especially Israel’, to deescalate tensions after Nasrallah’s killing – Times of India

China calls on all parties, ‘especially Israel’, to…

Share BEIJING: China on Sunday called on “parties concerned, especially Israel“, to immediately take actions to cool down…
Protests erupt in Jammu & Kashmir’s Budgam over killing of Hezbollah chief Hassan Nasrallah | India News – Times of India

Protests erupt in Jammu & Kashmir’s Budgam over…

Share NEW DELHI: A protest march took place on Saturday in Jammu & Kashmir’s Budgam in response to…