• December 30, 2023

‘ मुबारकबाद, राम केवल हिंदुओं के नहीं पूरे विश्व के…’, राम मंदिर पर और क्या बोले फारूक

‘ मुबारकबाद, राम केवल हिंदुओं के नहीं पूरे विश्व के…’, राम मंदिर पर और क्या बोले फारूक
Share

Farooq Abdullah On Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में बनकर तैयार हुए भव्य राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर देशभर में सियासी बयानबाजी जारी है. इस बीच नेशनल कांफ्रेंस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने मंदिर उद्घाटन को लेकर मुबारकबाद दी है.

 इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि राम सिर्फ हिंदुओं के नहीं बल्कि पूरे विश्व के हैं. न्यूज एजेंसी ANI से खास बातचीत में फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि राम केवल हिंदुओं के भगवान नहीं हैं बल्कि वह पूरे विश्व के हैं. उन्होंने भाईचारे का संदेश दिया.

“भाईचारा आहिस्ता आहिस्ता खत्म हो रहा”
न्यूज एजेंसी से बातचीत में फारूक ने कहा है, “एक बात जो बहुत जरूरत जरूरी है कि भगवान राम का मंदिर खुलने वाला है. मैं उन सबको जिन्होंने इसकी कोशिश की कि उनका मंदिर बने और वह तैयार हो गया है, उनको मुबारकबाद देता हूं. भगवान राम सिर्फ हिंदुओं के राम नहीं हैं बल्कि पूरे विश्व के हैं.”
फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि भगवान राम ने भाईचारे की बात की. उन्होंने मोहब्बत और एक दूसरे की सहायता की बात की. उन्होंने (भगवान राम) कभी भी किसी को गिराने की बात नहीं की. भले ही वह किसी मजहब, किसी जाति का हो, उसकी जुबान क्या है, यह मायने नहीं रहता. भगवान राम ने एक यूनिवर्सल मैसेज दिया है.”
 फारूक कहते हैं कि आज जब यह मंदिर खुलने वाला है उस भाईचारे को बनाए रखने के लिए काम करिए जो आहिस्ता आहिस्ता हमारे वतन से गायब हो रहा है.

आतंकवाद पर पाकिस्तान से बातचीत की नसीहत
जम्मू कश्मीर में हाल ही में आतंकी घटनाओं में जवानों की शहादत पर दुख जाहिर करते हुए फारूक अब्दुल्ला ने एक बार फिर पाकिस्तान से बातचीत की नसीहत दी है. फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि पड़ोसी से दोस्ती और बातचीत होनी ही चाहिए. यह याद रखा जाना चाहिए कि दोनों देश परमाणु संपन्न मुल्क हैं. 
आतंकवाद को मजहब से जोड़ने की मुखालफत करते हुए उन्होंने कहा कि मजहब कभी भी आतंकवाद की इजाजत नहीं देता.  आपको बता दें कि अभी तीन दिन पहले ही फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि अगर आतंकवाद पर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से बात नहीं की जाएगी तो कश्मीर की स्थिति गाजा जैसी हो जाएगी.

ये भी पढ़ें:‘…नहीं तो हमारा भी हाल गाजा और फिलिस्तीन वाला होगा’, जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद पर फारूक अब्दुल्ला ने कही बड़ी बात



Source


Share

Related post

Protests erupt in Jammu & Kashmir’s Budgam over killing of Hezbollah chief Hassan Nasrallah | India News – Times of India

Protests erupt in Jammu & Kashmir’s Budgam over…

Share NEW DELHI: A protest march took place on Saturday in Jammu & Kashmir’s Budgam in response to…
Samples Of Ayodhya Ram Temple ‘Prasad’ Sent For Testing Amid Tirupati Laddoo Row – News18

Samples Of Ayodhya Ram Temple ‘Prasad’ Sent For…

Share Last Updated: September 28, 2024, 00:09 IST Prakash Gupta, the officer in charge of the Ram Temple…
‘शांति सड़कों पर सेना के बिना होनी चाहिए’, केंद्र पर फारूक अब्दुल्ला ने साधा निशाना

‘शांति सड़कों पर सेना के बिना होनी चाहिए’,…

Share Jammu Kashmir Assembly Election 2024: जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां रणनीति बनाने में…