• February 11, 2024

लाहौर में जीतने के बाद इमरान खान समर्थित कैंडिडेट ने बदल लिया पाला, नवाज शरीफ की पार्टी कर ली ज्वाइन

लाहौर में जीतने के बाद इमरान खान समर्थित कैंडिडेट ने बदल लिया पाला, नवाज शरीफ की पार्टी कर ली ज्वाइन
Share

Pakistan Election 2024: पाकिस्तान में हाल में संपन्न हुए आम चुनाव में लाहौर की एक सीट से जीत दर्ज करने के बाद इमरान खान समर्थित एक निर्दलीय उम्मीदवार पाला बदलकर नवाज शरीफ की पार्टी में शामिल हो गया.

इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) समर्थित उम्मीदवार वसीम कादिर ने लाहौर के एनए-121 निर्वाचन क्षेत्र में जीत दर्ज की है.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने जियो न्यूज के हवाले से बताया कि रविवार (11 फरवरी) को वसीम कादिर आधिकारिक तौर पर नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज में शामिल हो गए. पीएमएम-एन ने भी अपने आधिकारिक X हैंडल से ऐसी ही घोषणा की.

पीएमएल-एन ज्वाइन करने पर क्या बोले वसीम कादिर?

पीएमएल-एन की ओर से आधिकारिक X हैंडल से शेयर किए गए एक वीडियो में वसीम कादिर पार्टी नेता मरियम नवाज और अन्य के साथ खड़े नजर आ रहे हैं. इसमें वह कहते दिखाई दे रहे हैं, ”मैं अपने घर वापस आ गया हूं.”

जियो न्यूज के रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने एक पोस्ट में घोषणा की थी कि कादिर पीटीआई समर्थित उम्मीदवार हैं. कुछ मिनट बाद पोस्ट को हटा दिया गया और एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में उनका जिक्र करते हुए एक नई पोस्ट की गई. कादिर ने पीएमएल-एन के शेख रोहेल असगर को हराया है.

‘बाकी निर्दलीय उम्मीदवार हमारे संपर्क में हैं’

इस बीच पीटीआई नेता बैरिस्टर गौहर खान ने कहा कि अतीत में वफादारी बदलने वाले नेताओं को जनता ने 8 फरवरी के चुनाव सिरे से खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि पार्टी पीटीआई समर्थित निर्दलीय वसीम कादिर के पीएमएल-एन में शामिल होने के मामले को देख रही है. उन्होंने यह भी कहा, ”बाकी निर्दलीय उम्मीदवार हमारे संपर्क में हैं और हमारे साथ ही रहेंगे.”

पाकिस्तान में किसको कितनी सीटें मिलीं?

पाकिस्तान के आम चुनाव में  खंडित जनादेश सामने आया है. इसलिए राजनीतिक दल सरकार बनाने के लिए गठबंधन की कोशिशें कर रहे हैं. पाकिस्तान चुनाव आयोग ने रविवार (11 फरवरी) को चुनाव के अंतिम परिणाम घोषित किए, जिसमें पीटीआई की ओर से समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों ने 101 सीट पर जीत दर्ज की है.

नवाज शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) 75 सीटें जीती है और बिलावल भुट्टो जरदारी की पीपीपी को 54 सीटों पर जीत मिली है. एमक्यूएम-पी ने 17 सीटें हासिल की हैं. वहीं, अन्य छोटे दल बाकी 12 सीटों पर जीते हैं.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान में चुनावी नतीजों के बाद सरकार बनाने की कोशिशों में जुटे नवाज शरीफ, मरियम नवाज बोलीं- MQM करेगी सहयोग



Source


Share

Related post

पाकिस्तान और इजरायल को साथ लाने की कवायद में थे इमरान खान, इजरायली अखबार में दावा

पाकिस्तान और इजरायल को साथ लाने की कवायद…

Share Imran Khan on Pakistan Israel Relations: लंबे वक्त से पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और तहरीक ए इंसाफ…
चौथा सबसे बड़ा तेल भंडार, फिर भी नहीं निकाल पा रहा पाकिस्तान, वजह जान रह जाएंगे हैरान

चौथा सबसे बड़ा तेल भंडार, फिर भी नहीं…

Share Pakistan News: पाकिस्तान में चौथा सबसे बड़ा तेल भंडार मिलने की बात कही जा रही है. पाकिस्तानी…
Nepotism and favoritism: What ails Pakistan cricket – Times of India

Nepotism and favoritism: What ails Pakistan cricket –…

Share NEW DELHI: There has been discussion regarding the intrusion of politics into sports as a result of…