• April 21, 2024

West Bank में रिफ्यूजी कैंप पर इजरायल का हमला, 14 फिलिस्तीनियों की मौत

West Bank में रिफ्यूजी कैंप पर इजरायल का हमला, 14 फिलिस्तीनियों की मौत
Share

Israel Operation: मीडिल ईस्ट में युद्ध का तनाव बढता ही जा रहा है. इजरायल और हमास के बीच पिछले 6 महीने से लड़ाई जारी है. इस बीच फिलिस्तीनी अधिकारियों का कहना है कि इजरायली सुरक्षा बलों ने शनिवार को कब्जे वाले वेस्ट बैंक में छापे के दौरान 14 फिलिस्तीनियों को मौत के घाट उतार दिया. जबकि, इसमें एक एम्बुलेंस ड्राइवर की मौत हो गई. वह हमले में घायलों को लेने गया था. फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि उन्हें शिविर से कई शव और घायल लोग मिले हैं.

इजरायली सुरक्षा बलों ने बीते शुक्रवार तड़के फिलिस्तीनी शहर में तुलकर्म के पास नूर शम्स इलाके में एक छापेमारी शुरू की. इजरायली सुरक्षा बल 24 घंटे से ज्यादा समय तक छापेमारी करने के बाद शिविर से बाहर निकले. वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि इजरायली सेना तत्काल क्षेत्र छोड़ चुकी है. हालांकि, वे अभी भी पास के शहर तुल्कर्म में मौजूद हैं.

IDF ने 10 आतंकवादियों को मार गिराया

इससे पहले शनिवार को, इजरायली बलों ने कहा कि गुरुवार को शुरू हुए ऑपरेशन के दौरान 10 आतंकवादियों को मार गिराया और 8 संदिग्धों को गिरफ्तार किया. साथ ही इस गोलीबारी में कम से कम चार सैनिक घायल हो गए. फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों का कहना है कहा कि छापे के दौरान कम से कम 14 फ़िलिस्तीनी मारे गए, जिनमें मारे गए लोगों में कम से कम एक बच्चा और एक किशोर शामिल हैं. इसमें कहा गया है कि आईडीएफ ने सामूहिक रूप से युवाओं को गिरफ्तार किया है और बिल्डिंग को नष्ट कर दिया गया है.

एम्बुलेंस ड्राइवर को उतारा मौत के घाट

इस बीच, फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को वेस्ट बैंक में काम कर रहे आपातकालीन स्वास्थ्य कर्मचारियों से जुड़ी दो अलग-अलग घटनाओं की निंदा की. मंत्रालय और फिलिस्तीन रेड क्रिसेंट सोसाइटी के अनुसार, एक एम्बुलेंस चालक को इजराइली निवासियों ने मार डाला क्योंकि उसने घायल फिलिस्तीनियों को सुरक्षित स्थान पर ले जाने का प्रयास किया था.

इसके अलावा एक और अन्य एम्बुलेंस चालक दल को वेस्ट बैंक के एक अस्पताल के बाहर आईडीएफ ने हिरासत में लिया गया और पूछताछ की. मंत्रालय ने ड्राइवर की पहचान मोहम्मद अवद अल्लाह मोहम्मद मूसा (50) के रूप में की है.   

ये भी पढ़ें: Israel Air Strikes On Rafah: रफाह में रिहायशी बिल्डिंग को इजराइल ने बनाया निशाना! 6 बच्चों समेत 9 फिलिस्तीनियों की मौत



Source


Share

Related post

UN Security Council backs Guterres after Israel bars him from country

UN Security Council backs Guterres after Israel bars…

Share United Nations Secretary-General Antonio Guterres | Photo Credit: Reuters The United Nations Security Council on Thursday (October…
हमास सरकार का मुखिया रावी मुश्तहा ढेर, 2 बड़े नेताओं को भी गाजा में मार गिराया- इजरायल का दावा

हमास सरकार का मुखिया रावी मुश्तहा ढेर, 2…

Share IDF Eliminated Rawhi Mushtaha: इजरायली सेना ने गुरुवार, 3 अक्टूबर को बताया कि उसने तीन महीने पहले गाजा…
Middle East crisis LIVE: Israel strikes Gaza, pushes forward in Lebanon as fears of a war with Iran mount

Middle East crisis LIVE: Israel strikes Gaza, pushes…

Share Fire and smoke rise over Beirut’s southern suburbs after a strike, amid ongoing hostilities between Hezbollah and…