• April 21, 2024

2006 की इस ब्लॉकबस्टर फिल्म ने 1 हफ्ते में की थी ताबड़तोड़ कमाई, जानें कौन सी थी ये मूवी

2006 की इस ब्लॉकबस्टर फिल्म ने 1 हफ्ते में की थी ताबड़तोड़ कमाई, जानें कौन सी थी ये मूवी
Share

Low Budget Movie of 2006: साल 2006 में ढेरों फिल्में रिलीज हुईं लेकिन एक फिल्म ने लोगों के जहन में गहरी छाप छोड़ा. ‘गांधीगिरी’, ‘सच बोलना’ और मुन्ना-सर्किट की दोस्ती, ये सब कुछ आपको इस फिल्म में देखने को मिल गया होगा. अब फिल्म का नाम तो आपने गेस कर ही लिया होगा अगर नहीं तो बता दें कि इस फिल्म का नाम ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ है. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था और लोगों को खूब पसंद आई थी.

पिछले दशकों में कई ऐसी फिल्में आईं जो बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई करके छा गईं और इन फिल्मों की कहानी भी लोगों को पसंद आ गई. उनमें से एक फिल्म लगे रहो मुन्ना भाई है, चलिए आपको इसके बारे में डिटेल्स देते हैं.

‘लगे रहो मुन्ना भाई’ ने बॉक्स ऑफिस पर किया था धमाल

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्म लगे रहो मन्ना भाई एक ब्लॉकबस्टर फिल्म थी. इसमें संजय दत्त, अरशद वारसी, विद्या बालन और बोमन ईरानी मुख्य किरदारों में नजर आए. साल 2003 के बाद मुन्ना भाई और सर्किट की जोड़ी उस साल फिर देखने को मिली. इस फिल्म ने ना सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी बल्कि इसे नेशनल अवॉर्ड्स भी मिले थे.

फिल्म लगे रहो मन्ना भाई आज भी हिंदी सिनेमा की पॉपुलर फिल्मों में शुमार है. Sacnilk के मुताबिक, मात्र 22 करोड़ में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 124.98 करोड़ का वर्ल्डवाइड बिजनेस किया था. हैरानी की बात ये है कि इस फिल्म ने उस दौर में मात्र 7 दिनों अपनी लागत निकाली और 50 करोड़ के आस-पास का कलेक्शन कर लिया था. बॉक्स ऑफिस पर फिल्म लगे रहो ‘लगे रहो मन्ना भाई’ ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी.

‘लगे रहो मुन्ना भाई’ के अवॉर्ड्स

विधु विनोद चोपड़ा के बैनर तले फिल्म लगे रहो मुन्ना भाई का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने की थी. इस फिल्म के नाम 4 नेशनल अवॉर्ड्स थे. पहला नेशनल अवॉर्ड दिलीप प्रभावलकर को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड मिला था जिन्होंने महात्मा गांधी का रोल प्ले किया था. दूसरा अवॉर्ड अभिजात जोशी, राजकुमार हिरानी और विधु विनोद चोपड़ा ने बेस्ट स्क्रीनप्ले का अवॉर्ड मिला था. स्वानंद किरकिरे को बेस्ट लिरिसिस्ट और मूवी को बेस्ट पॉपुलर फिल्म प्रोवाइडिंग व्होलसम एंटरटेनमेंट को नेशनल अवॉर्ड दिया गया था.

2006 की इस ब्लॉकबस्टर फिल्म ने 1 हफ्ते में लागत से ज्यादा की थी कमाई, मिले कई नेशनल अवॉर्ड, जानें कौन सी थी ये मूवी

2006 में रिलीज हुई थीं ये फिल्में

साल 2006 में सबसे बड़ी फिल्म ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ थी जो ब्लॉकबस्टर रही. इसके अलावा जिन फिल्मों के उस साल चर्चे रहे वो ‘खोसला का घोसला’, ‘अक्सर’, ‘टैक्सी नंबर 9 दो 11’, ‘प्यार के साइड इफेक्ट्स’, ‘रंग दे बसंती’, ‘कभी अलविदा ना कहना’, ‘ओमकारा’, ‘विवाह’, ‘चुप चुप के’, ‘डॉन’, ‘धूम 2’, ‘भागम भाग’, ‘गोलमाल’, ‘फिर हेरा फेरी’ जैसी तमाम फिल्में शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: बैंक में नौकरी से शुरू किया करियर, टीवी के ‘दशरथ’ ने दिया था पहला मौका , फिर ACP बन छाया ये एक्टर, पहचाना क्या?



Source


Share

Related post

एक ऐसी कुंवारी कोरियोग्राफर जिन्हें सभी कहते हैं ‘मां’, शाहरुख की फिल्मों में आईं नजर, पहचाना?

एक ऐसी कुंवारी कोरियोग्राफर जिन्हें सभी कहते हैं…

Share Happy Birthday Geeta Kapur: बॉलीवुड में कई कोरियोग्राफर हैं जो लाइमलाइट में भी रहना पसंद करते हैं.…
माला सिन्हा की बेटी भी हैं बेहद खूबसूरत, आमिर खान और गोविंदा संग दिए सुपरहिट गाने

माला सिन्हा की बेटी भी हैं बेहद खूबसूरत,…

Share Happy Birthday Pratibha Sinha: 70’s में कई ऐसी एक्ट्रेसेस आईं जिनकी खूबसूरती के चर्चे आज भी होते…
सलमान-शाहरुख संग दी क्लट क्लासिक मूवीज,लेकिन आज तक टॉप हिरोइन नहीं बन पाई ये एक्ट्रेस

सलमान-शाहरुख संग दी क्लट क्लासिक मूवीज,लेकिन आज तक…

Share दिव्या दत्ता जब केवल 7 वर्ष की थीं, तब उनके पिता की मौत के बाद उनकी परवरिश…