• June 17, 2024

पहले फर्ज्ञूसन-बोल्ट ने बरपाया कहर, फिर कॉनवे का चला बल्ला; पापुआ न्यू गिनी को 7 विकेट से हराया

पहले फर्ज्ञूसन-बोल्ट ने बरपाया कहर, फिर कॉनवे का चला बल्ला; पापुआ न्यू गिनी को 7 विकेट से हराया
Share

NZ vs PNG: न्यूजीलैंड ने पापुआ न्यू गिनी को 7 विकेट से हरा दिया है. मैच के सबसे बड़े हीरो लॉकी फर्ज्ञूसन रहे, जिन्होंने अपने स्पेल के चारों ओवर मेडन फेंके और साथ ही 3 विकेट भी चटकाए. पापुआ न्यू गिनी पहले खेलते हुए महज 78 रन पर सिमट गई. टीम के केवल 3 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को छू सके और सबसे ज्यादा रन चार्ल्स अमिनी ने बनाए. उन्होंने 25 गेंद में 17 रन की पारी खेली. वहीं जब न्यूजीलैंड लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो फिन एलन और रचिन रवींद्र जल्दी आउट हो गए, लेकिन डेवोन कॉनवे ने 32 गेंद में 35 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 2 चौके और 3 छक्के लगाए. केन विलियमसन और डेरिल मिचेल ने क्रमशः 18 रन और 19 रन की पारी खेली.

न्यूजीलैंड के सामने 79 रनों का लक्ष्य था. पापुआ न्यू गिनी की ओर से गेंदबाजी में लाजवाब शुरुआत हुई क्योंकि फिन एलन शून्य के स्कोर पर आउट हो गए. रचिन रवींद्र भी मात्र 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, जिससे कीवी टीम 20 रन के स्कोर तक 2 विकेट गंवा चुकी थी. पावरप्ले ओवरों में न्यूजीलैंड ने 2 विकेट के नुकसान पर 29 रन बना लिए. कप्तान केन विलियमसन और डेवोन कॉनवे के बीच 34 रन की अहम साझेदारी हुई, लेकिन 10वें ओवर में कॉनवे 32 गेंद में 35 रन पारी खेलकर आउट हो गए. 10 ओवर में न्यूजीलैंड ने 3 विकेट खो कर 56 रन बना लिए थे. केन विलियमसन और डेरिल मिचेल क्रीज़ पर डटे हुए थे. अगले 2 ओवरों में 21 रन आए. वहीं 13वें ओवर में डेरिल ने विनिंग शॉट लगाया और डबल रन भागते हुए न्यूजीलैंड की जीत सुनिश्चित की. कप्तान केन विलियमसन 17 गेंद में 18 रन, वहीं डेरिल मिचेल 10 गेंद में 17 रन बनाकर नाबाद रहे. न्यूजीलैंड ने इस मैच को 46 गेंद शेष रहते जीता है.

ट्रेंट बोल्ट ने ली रिटायरमेंट

न्यूजीलैंड के क्रिकेटर ट्रेंट बोल्ट का यह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में आखिरी मैच रहा. उन्होंने अपने आखिरी मैच में 4 ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट लिए. न्यूजीलैंड की पारी समाप्त होने के बाद बोल्ट ने कहा कि देश के लिए खेलना उनके लिए हमेशा गर्व की बात रही. उन्होंने बताया कि यह उनके करियर का आखिरी मैच है. साथ ही उन्होंने टिम सउदी के साथ दोस्ती और 12 साल उनके साथ खेलने को सम्मान का विषय बताया. बोल्ट निराश दिखे कि उनकी टीम वर्ल्ड कप के अगले चरण में नहीं पहुंच सकी.

यह भी पढ़ें:

T20 WORLD CUP 2024: बाबर आजम की घटिया हरकत! पॉलिटिक्स कर अफरीदी को दिखाया नीचा, पाक दिग्गज का बहुत बड़ा दावा



Source


Share

Related post

‘A Dream Come True for a Billion of Us’: Rohit Sharma & His Boys Share Reactions After Being Crowned Champions – News18

‘A Dream Come True for a Billion of…

Share Rohit Sharma remains lost for words after winning the T20 World Cup 2024. (Image: X/@ImRo45) It is…
शब्दों से जवाब नहीं देना…, जो लोग मुझे 1% नहीं जानते…, ट्रोल करने वालों पर बरसे हार्दिक

शब्दों से जवाब नहीं देना…, जो लोग मुझे…

Share Hardik Pandya Statement in Hindi: 2024 टी20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या के लिए कुछ भी…
From President Murmu to Rahul Gandhi, leaders extend heartiest congratulations to Team India after World Cup triumph

From President Murmu to Rahul Gandhi, leaders extend…

Share Virat Kohli and teammates celebrate after winning the T20 World Cup. | Photo Credit: Reuters As India…