• June 19, 2024

जीत के बेहद करीब आकर भी हारा USA, एंड्रीज गौस के 80 रन नहीं आए काम

जीत के बेहद करीब आकर भी हारा USA, एंड्रीज गौस के 80 रन नहीं आए काम
Share

SA vs USA: दक्षिण अफ्रीका ने सुपर-8 के मैच में यूएसए को 18 रन से हरा दिया है. एंड्रीज गौस और स्टीवन टेलर ने यूएसए को बढ़िया शुरुआत दिलाई, लेकिन लगातार विकेट गिरते रहने के कारण टीम मुकाबला हार बैठे. दक्षिण अफ्रीका ने पहले खेलते हुए 194 रनों का विशाल स्कोर खरा किया था, जिसमें सबसे बड़ा योगदान क्विंटन डी कॉक का रहा. डी कॉक ने 40 गेंद में 74 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली, वहीं एडन मारक्रम ने 46 रन और हेनरिक क्लासेन ने भी 36 रन बनाकर अपनी टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया. जब USA लक्ष्य का पीछा करने आई तो टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही. टेलर और गौस ने तूफानी अंदाज में रन बनाए. वहीं गौस और हरमीत सिंह ने 81 रन की साझेदारी की, लेकिन टीम की जीत सुनिश्चित नहीं कर सके.

USA के सामने 195 रनों का विशाल लक्ष्य था. स्टीवन टेलर और एंड्रीज गौस ने पहले 3 ओवरों में 28 रन जोड़ लिए थे, लेकिन चौथे ओवर में कैगिसो रबाडा ने गति से टेलर को चकमा देते हुए उन्हें 24 रन के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. उसके बाद भी रन गति धीमी नहीं पड़ी थी क्योंकि पावरप्ले खत्म होने से पहले ही टीम ने 50 रन का आंकड़ा पार कर लिया था. मगर छठे ओवर में नितीश कुमार 8 रन बनाकर आउट हो गए. एक समय यूएसए का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 53 रन था, लेकिन अगले 23 रन के भीतर टीम ने 4 विकेट गंवा दिए. एक विकेट पर 53 से टीम का स्कोर 5 विकेट पर 76 रन हो गया था. यहां से एंड्रीज गौस और हरमीत सिंह ने बेहतरीन साझेदारी की, जिन्होंने मिलकर 70 रन जोड़े. 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर गौस ने 33 गेंद में फिफ्टी पूरी की और 15 ओवर समाप्त होने तक USA ने 122 रन बाए और अब भी उसे जीत केलिए 30 गेंद में 73 रनों की जरूरत थी. 15वें और 16वें ओवर में टीम ने 32 रन बटोर कर अपने इरादे स्पष्ट कर दिए. तबरैज़ शमसी 18वें ओवर में 22 रन लुटा बैठे, जिससे USA को आखिरी 2 ओवरों में जीत के लिए 28 रन की जरूरत थी. मगर 19वें ओवर की पहली गेंद पर हरमीत 38 रन बनाकर आउट हो गए. इस ओवर में 2 रन आए, वहीं 20वें ओवर में USA की पारी 176 रन पर समाप्त हुई. यूएसए मैच को 18 रन से हार गई है.

19वें ओवर ने पलट दिया मैच

आखिरी 2 ओवर में USA को जीत के लिए 28 रन की जरूरत थी. कैगिसो रबाडा ओवर डालने आए, जिन्होंने पहली ही गेंद पर हरमीत सिंह को आउट कर दिया, जिन्होंने 22 गेंद में 38 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 2 चौके और 3 छक्के भी लगाए. इस ओवर में रबाडा ने एक विकेट लेने के अलावा महज 2 रन दिए. जिसके चलते आखिरी ओवर में जरूरी रन बहुत ज्यादा हो गए थे. यदि रबाडा की भी धुनाई हो गई होती तो यूएसए आसानी से मैच को जीत सकता था. ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के लिए असली मैच विनर कैगिसो रबाडा ही रहे.

यह भी पढ़ें:

T20 WORLD CUP 2024: सुपर-8 से पहले भारत की बढ़ी मुश्किल, पनौती है बारबाडोस का मैदान; कभी नहीं जीता मैच



Source


Share

Related post

‘कहीं न कहीं आपका अहंकार ऊपर आ जाता है तो फिर…’ पीएम मोदी से क्या बोले विराट कोहली

‘कहीं न कहीं आपका अहंकार ऊपर आ जाता…

Share Virat Kohli With PM Modi: टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीत टीम इंडिया का खिलाड़ी भारत पहुंचे. गुरूवार…
Fans were more desperate for the trophy than us, says Rohit

Fans were more desperate for the trophy than…

Share The T20 World Cup-winning Indian cricket team captain Rohit Sharma holds the Indian tricolour during open bus…
Watch: Team India’s flight gets a water cannon salute at Mumbai airport upon arrival | Cricket News – Times of India

Watch: Team India’s flight gets a water cannon…

Share NEW DELHI: The champion Indian cricket team got a water cannon salute at the Mumbai airport upon…