• July 7, 2024

डेब्यू में 0, तो काबिलियत पर होने लगा था शक; अभिषेक के पिता ने खोला शतक के पीछा का राज

डेब्यू में 0, तो काबिलियत पर होने लगा था शक; अभिषेक के पिता ने खोला शतक के पीछा का राज
Share

Abhishek Sharma Hundred: जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में अभिषेक शर्मा ने तूफानी शतक लगाकर सुर्खियां बटोरी हैं. उन्होंने 46 गेंद में शतक पूरा करते हुए भारत की 100 रन से जीत में बहुत बड़ा योगदान दिया. यह अभिषेक के अंतर्राष्ट्रीय करियर का दूसरा ही मैच था और इस ऐतिहासिक पारी में उन्होंने 7 चौके और 8 छक्के भी लगाए. मगर जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले और अपने डेब्यू मैच में अभिषेक शून्य के स्कोर पर आउट हो गए थे. अब अभिषेक के पिता राजकुमार शर्मा ने खुलासा किया है कि आखिर अभिषेक से पहले मैच में क्या गलती हुई थी?

एक मीडिया इंटरव्यू में राजकुमार शर्मा ने बताया कि पहले मैच में गेंद और बल्ले का सही कनेक्शन नहीं कर पा रहे थे. उन्होंने बताया – अभिषेक पहले मैच में छक्के से शुरुआत करना चाहते थे, लेकिन लेंथ को पढ़ नहीं पाए. मगर इस बार उन्होंने छक्के से पारी की शुरुआत की और छक्कों की हैट्रिक लगाते हुए शतक भी पूरा किया.

पिता ने बढ़ाया मनोबल

राजकुमार ने बताया कि शून्य पर आउट होने के बाद अभिषेक हताश हो गए थे. उन्होंने बताया – अभिषेक हताश हो गए थे और इसके लिए उन्हें जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता. जब डेब्यू में ही शून्य पर आउट हो जाएं तो आप अपने खेलने के तरीके पर सवाल उठाने लगते हैं. वो अपनी छक्के लगाने की आदत को कोस रहे थे, लेकिन मैंने उन्हें याद दिलाया कि इसी काबिलियत के कारण उन्हें टीम इंडिया में जगह मिली है. भला अब स्टाइल बदलने का क्या मतलब, अभिषेक ने दूसरे मैच में इसी रणनीति पर काम किया.

IPL में अभिषेक ने लगाए थे 42 छक्के

अभिषेक शर्मा, IPL में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं. वो हालांकि 2023 में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे, लेकिन 2024 सीजन में उन्होंने SRH के लिए 204 के ताबड़तोड़ स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 484 रन बनाए. वो पूरे सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले प्लेयर रहे. उन्होंने कुल 42 छक्के लगाए और इस मामले में अन्य बल्लेबाजों से काफी आगे रहे.

यह भी पढ़ें:

FASTEST CENTURIES IN T20I: भारत के टी20 में 3 सबसे तेज शतक, रोहित-सूर्या भी लिस्ट में शामिल; अब अभिषेक शर्मा ने मारी एंट्री



Source


Share

Related post

भारत पहुंचे न्यूजीलैंड के खिलाड़ी, लेकिन टीम इंडिया से नहीं होगा मैच; जानें क्या है ये माजरा

भारत पहुंचे न्यूजीलैंड के खिलाड़ी, लेकिन टीम इंडिया…

Share NZ vs AFG Test Match 2024: न्यूजीलैंड टीम गुरुवार के दिन भारत में लैंड कर गई है.…
झूठ बोलने पर बिजली का झटका, इन खिलाड़ियों का हुआ लाई-डिटेक्टर टेस्ट; खुला रहस्यों का राज

झूठ बोलने पर बिजली का झटका, इन खिलाड़ियों…

Share Australia Cricketers Lie Detector Test: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाड़ी एक लाई-डिटेक्टर टेस्ट के कारण सुर्खियों में…
सितंबर में होगी भारत-बांग्लादेश सीरीज, अब सुरेश रैना के बयान से बढ़ी टीम इंडिया की चिंता

सितंबर में होगी भारत-बांग्लादेश सीरीज, अब सुरेश रैना…

Share Suresh Raina on India vs Bangladesh Test Series: भारतीय टीम की आखिरी सीरीज श्रीलंका के साथ हुई…