• August 10, 2024

क्या आमिर खान एक्टिंग से ले रहे हैं रिटायरमेंट? जानें एक्टर ने क्या कहा

क्या आमिर खान एक्टिंग से ले रहे हैं रिटायरमेंट? जानें एक्टर ने क्या कहा
Share

Aamir Khan On His Retirement: आमिर खान बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं. मिस्ट परफेक्शनिस्ट माने जाने वाले आमिर खान ने अपने अब तक के करियर में तमाम ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया है. आमिर खान बेहद सक्सेसफुर एक्टर तो है हैं वहीहं उन्होंने कई शानदार फिल्मों का भी निर्माण किया है. वहीं अब एक्टर ने अपने बॉलीवुड से रिटायरमेंट लेने को लेकर बड़ा हिंट दिया है.

क्या एक्टिंग से रिटायरमेंट ले रहे हैं आमिर खान? 
दरअसल सुपरस्टार आमिर खान और उनकी एक्स वाइफ और फिल्म निर्माता किरण राव, हाल ही में सुप्रीम कोर्ट में अपनी फिल्म ‘लापता लेडीज’ की स्पेशल स्क्रीनिंग के लिए पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने भारत के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ के साथ बातचीत भी की थी. शुक्रवार को आयोजित स्क्रीनिंग में शीर्ष अदालत के कई जजेस शामिल हुए थे. बातचीत के दौरान, आमिर ने खुलासा किया कि ‘लापता लेडीज़’ का निर्माण करने का उनका फैसला “डर और इच्छा” दोनों से उपजा था. अपने करियर पर बात करते हुए एक्टर ने शेयर किया “कोविड के दौरान, 56 साल की उम्र में, मुझे एहसास हुआ कि यह मेरे करियर का आखिरी फेज है. मेरे पास एक्टिव वर्क के लिए 15 साल और बचे होंगे, और मैं इसे वापस देना चाहता था. इंडस्ट्री, समाज और देश ने मुझे बहुत कुछ दिया है. मैंने सोचा था कि मैं साल में एक फिल्म कर सकता हूं, लेकिन एक निर्माता के रूप में, मैं कई कहानियों को बैक कर सकता हूं जिनके बारे में मैं स्ट्रॉन्गली फील करता हूं.”

नए टैलेंट को प्लेटफॉर्म देना चाहते हैं आमिर खान
सोशल रेलिवेंट फिल्मों का सपोर्ट करने के लिए जाने जाने वाले आमिर ने फिल्म निर्माण में नई आवाजों को उभारने करने के अपने कमिटमेंट पर जोर दिया. आमिर ने कहा, “निर्माण के माध्यम से, मैं नए लेखकों, निर्देशकों और प्रोसेस में शामिल सभी लोगों को एक मंच प्रोवाइड कर सकता हूं. लापता लेडीज उस दिशा में पहला कदम है. मैं इस तरह की प्रतिभा को बढ़ावा देना चाहता हूं और उम्मीद करता हूं कि साल में चार से पांच फिल्में बना सकूं ताकि हम ऐसी और फिल्में देख सकें.”

लापता लेडिज के पीछे क्या थी इंस्पिरेशन
चीफ जस्टिस चंद्रचूड़ ने फिल्म के पीछे की इंस्पिरेशन के बारे में पूछा. इस पर किरण राव ने जवाब दिया कि यह सब बिप्लब गोस्वामी की एक ओरिजनल स्क्रिप्ट के साथ शुरू हुआ. आमिर ने 2020 में स्क्रीन राइटर्स एसोसिएशन कंप्टीशन के दौरान स्क्रिप्ट की खोज की थी, और उन्होंने राइट्स खरीदने का फैसला किया. किरण ने शेयर किया, “हमने ड्रामैटिक नेरेटिव में ज्यादा ह्यूमर शामिल किया.”

फिल्म को सीधे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने की सलाह के बावजूद, उन्होंने इसे सिनेमाघरों में रिलीज करने का ऑप्शन चुना. इस पर किरण ने कहा, “फिल्म को दर्शकों से बहुत प्यार मिला है और मुझे खुशी है कि हम इसे बड़े पर्दे पर ले गए.”

लापता लेडीज़ की क्या है कहानी
बता दें कि लापता लेडीज़ दो न्यूली मैरिड दुल्हनों की कहानी है जो अपने पतियों के घर जाने के लिए ट्रेन की यात्रा के दौरान गलती से बदल जाती हैं. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा परफॉर्म किया था और बाद में इसे नेटफ्लिक्स पर और भी बड़ी सफलता मिली, जहां इसने दर्शकों की संख्या के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए.

यह भी पढ़ें:  पति सूरज नांबियार के बर्थडे पर रोमांटिक हुईं Mouni Roy, शेयर कर दी ऐसी-ऐसी तस्वीरें, नजरें हटाना हुआ मुश्किल

 

 



Source


Share

Related post

करीना कपूर से कियारा आडवाणी तक… एंटीलिया में गणेश चतुर्थी मनाने सज-धजकर पहंचे सितारे

करीना कपूर से कियारा आडवाणी तक… एंटीलिया में…

Share स्टार कपल कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा गणपति दर्शन करने एंटीलिया पहुंचे. इस दौरान कियारा ऑफ व्हाइट…
‘It’s Time to Make Dangal 2’: Netizens Tell Aamir Khan After Vinesh Phogat’s Historic Win at Olympics – News18

‘It’s Time to Make Dangal 2’: Netizens Tell…

Share Curated By: Shrishti Negi Last Updated: August 07, 2024, 00:56 IST Vinesh Phogat’s historic win at Paris…
When Aamir Khan had revealed the REAL reason he was removed from Shah Rukh Khan starrer ‘Darr’, later Sunny Deol was cast and had a huge feud with SRK on the set | Hindi Movie News – Times of India

When Aamir Khan had revealed the REAL reason…

Share ‘Darr‘ is considered one of the most memorable characters of Shah Rukh Khan, and everyone still remembers…