• October 8, 2024

कभी अगले दिन के खाने का नहीं था ठिकाना, अब मूवीज कमाती हैं हजारों करोड़, सारी फिल्में रहीं हिट

कभी अगले दिन के खाने का नहीं था ठिकाना, अब मूवीज कमाती हैं हजारों करोड़, सारी फिल्में रहीं हिट
Share

S S Rajamouli Birthday: बाहुबली, आरआरआर जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में देने वाले एस एस राजामौली को आज कौन नहीं जानता है. वो देश के टॉप डायरेक्टर्स में से एक हैं. राजामौली ने आजतक एक भी फ्लॉप फिल्म नहीं दी है. उनकी फिल्में करोड़ों में कमाई करती हैं. उनकी फिल्मों के आस-पास कोई और फिल्म टिकती नहीं है. उनकी बाहुबली ने 650 करोड़, बाहुबली 2 ने 1810 करोड़ और आरआरआर ने 1258 करोड़ कमाए हैं. लेकिन क्या आपको पता है एस एस राजामौली ने अपने बचपन में मुश्किल दौर देखा है.

बचपन में गुजरे मुश्किलभरे दिन

डॉक्यूमेंट्री मॉडर्न मास्टर्स: एसएस राजामौली में डायरेक्टर ने अपने स्ट्रगल के बारे में बात की थी. साथ ही उनके पिता वी विजयेन्द्र प्रसाद ने बताया था कि एक वक्त ऐसा आ गया था जब हमें नहीं पता था कि अगले दिन हम क्या खाएंगे. 

उन्होंने कहा-  हमने Pillana Grovi बनाई थी. इसे प्रोड्यूस किया था. पर फिल्म अटक गई थी. उस वक्त हमारी ऐसी हालत थी कि हमें नहीं पता था कि अगले दिन हम क्या खाएंगे. बहुत मुश्किलभरे दिन थे वो. 


बता दें कि इस फिल्म में राजामौली ने एक्टिंग भी की थी. वो छोटे कृष्णा के रोल में नजर आएंगे. एस एस राजामौली ने बताया था कि उनके पिता ने बहुत फेलियर देखे हैं. जब वो 20 साल के हो गए थे तो चीजों को समझने लगे थे.

एक भी नहीं दी फ्लॉप फिल्म

राजामौली ने अभी टोटल 12 फिल्म बनाई हैं और सभी सुपरहिट हुई हैं. उनकी पहली फिल्म 2001 में आई थी. फिल्म का नाम था स्टूडेंट नंबर 1 (12 करोड़). इसके बाद 2003 में Simhadri (26 करोड़) आई और ये ब्लॉकबस्टर हिट हुई. 2004 में चैलेंज (13 करोड़) रिलीज हुई. ये फिल्म सुपरहिट थी. उनकी 2005 में आई Chatrapathi  (32 करोड़) सुपरहिट और 2006 में आई Vikramarkudu (30 करोड़) ब्लॉकबस्टर हिट रही.

2007 में उनकी Yamadonga (30 करोड़) आई थी और ये भी ब्लॉकबस्टर हिट थी. 2009 में मगधीरा (150 करोड़) और 2010 में Maryada Ramanna (36 करोड़) आई और ये दोनों भी सुपर हिट रहीं. 2012 में वो ईगा (110 करोड़) लेकर आए और फिल्म ब्लॉकबस्टर हुई. इसके बाद उनकी बाहुबली, बाहुबली 2 और आरआरआर आई हैं. और तीनों ही फिल्में ब्लॉकबस्टर हिट हैं. 

ये भी पढ़ें- Singham Again Box Office Prediction: दिवाली पर किसी के सामने नहीं रुकेगी सिंघम अगेन, पहले दिन ही कर लेगी 60 करोड़ की कमाई




Source


Share

Related post

​Jr NTR’s Devara crosses Rs 30 crore mark in Hindi in four days – Times of India

​Jr NTR’s Devara crosses Rs 30 crore mark…

Share Jr NTR is a bonafide superstar of Indian Cinema having delivered many successful films in his long…
What SS Rajamouli Said About Mahesh Babu, The “Main Hero” Of His Next Film

What SS Rajamouli Said About Mahesh Babu, The…

Share SS Rajamouli(L), Mahesh Babu (R). (courtesy: taran_adarsh) New Delhi: SS Rajamouli is making all the right noise with…
Post ‘Dunki’, Rajkumar Hirani to make his OTT debut | Hindi Movie News – Times of India

Post ‘Dunki’, Rajkumar Hirani to make his OTT…

Share Rajkumar Hirani has fans buzzing about his upcoming film ‘Dunki‘ with Shah Rukh Khan. While the director…