• October 9, 2024

घर बन जाएंगे ताबूत, भाग जाओ! मिल्टन तूफान के डर से जारी हुई वॉर्निंग, फ्लोरिडा में पलायन शुरू

घर बन जाएंगे ताबूत, भाग जाओ! मिल्टन तूफान के डर से जारी हुई वॉर्निंग, फ्लोरिडा में पलायन शुरू
Share

Milton Typhoon Hits Florida: अमेरिका में मिल्टन तूफान ने हाहाकार मचाया हुआ है. इस तूफान के कारण कई शहरों में दहशत फैल गई है. 10 लाख से भी ज्यादा लोग घर छोड़कर महफूज जगह की तलाश में निकल पड़े हैं. अमेरिकन नेशनल हरिकेन सेंटर के मुताबिक यह तूफान अभी 400 किलोमीटर की दूरी पर है और कभी भी फ्लोरिडा के तटीय इलाकों से टकरा सकता है. तूफान को लेकर कई शहरों में वॉर्निंग भी जारी कर दी गई है. एक शख्स को ये तक कहते दिख रहा है कि आप जिस घर में वह रह रहे हैं वह ताबूत बन जाएगा.

अमेरिकन नेशनल हरिकेन सेंटर के मुताबिक यह तूफान इस सदी का सबसे भयानक तूफान बताया जा रहा है. वह इसलिए क्योंकि इसकी रफ्तार 130 किलोमीटर प्रति घंटे से भी ज्यादा की है. प्रशासन की ओर से इस तूफान को चौथी कैटेगरी में डाला गया है. इसका मतलब होता है कि यह बेहद खतरनाक है. तूफान से घरों के उड़ने से लेकर शहरों में बिजली सप्लाई तक बाधित हो सकती है. 

घर बन जाएगा ताबूत…

वहीं टैंपा की मेयर जैन कैस्टर ने भी आज सुबह गंभीर चेतावनी जारी की. इस चेतावनी में एक मंजिला घर में रहने वाले एक व्यक्ति को यह कहते हुए दिखाया गया कि आप जिस घर में हैं वह ताबूत बन जाएगा… मेयर ने स्पष्ट रूप से कहा कि यदि लोग इन इलाकों में रह रहे हैं तो वे जल्द ही मरने वाले हैं.

हद से ज्यादा हो सकता है नुकसान

नेशनल वेदर सर्विस ने दक्षिण फ्लोरिडा के इलाकों में मौजूद सभी लोगों को सेफ जगह जाने की चेतावनी दी है. मौसम पूर्वानुमान वक्ताओं ने चेतावनी दी है कि यह तूफान बुधवार देर रात से लेकर गुरुवार की सुबह के बीच किसी भी वक्त आ सकता है. नेशनल हरिकेन सेंटर की सलाह के अनुसार यह तूफान फ्लोरिडा के पश्चिमी तट के केंद्र में आएगा. फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेंटिस ने आज सुबह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि तूफान मिल्टन एक बहुत बड़ा झटका देने वाला है, जिससे हद से ज्यादा नुकसान हो सकता है. उनका कहना है कि हम इस तूफान से लड़ने के लिए तैयार हैं और हम इसका जवाब देंगे.

यह भी पढ़ें- फ्लाइट उड़ाते समय हुई पायलट की मौत, अटक गईं पैसेंजर्स की सांसें, जानें फिर क्या हुआ



Source


Share

Related post

‘Cooperative’ DeSantis wins Biden’s approval as Harris slams Hurricane response – Times of India

‘Cooperative’ DeSantis wins Biden’s approval as Harris slams…

Share Florida governor Ron DeSantis (Photo: Reuters) US President Joe Biden has praised Florida governor Ron DeSantis for…
‘1971 को नहीं भूल सकते हैं, अच्छे रिश्ते बनाना है तो माफी मांगों’, बांग्लादेश का पाकिस्तान को द

‘1971 को नहीं भूल सकते हैं, अच्छे रिश्ते…

Share Bangladesh Pakistan Ties: भारत और पाकिस्तान के बीच साल 1971 के जंग में बांग्लादेश का जन्म हुआ…
पुलिस इंस्पेक्टर ने जज को कोर्ट रूम में गोली मारी, फिर खुद किया सरेंडर

पुलिस इंस्पेक्टर ने जज को कोर्ट रूम में…

Share US Judge Murder: अमेरिका के केंटकी में हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. एक पुलिस…