• October 3, 2023

अबू धाबी की IHC ने अडानी एंटरप्राइजेज में हिस्सेदारी को बढ़ाकर 5% से किया ज्यादा

अबू धाबी की IHC ने अडानी एंटरप्राइजेज में हिस्सेदारी को बढ़ाकर 5% से किया ज्यादा
Share

Adani Group Stocks: गौतम अडानी (Gautam Adani) की अडानी समूह (Adani Group) की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) के लिए अच्छी खबर है. अबू धाबी (Abu Dhabi) की अलग अलग कारोबार से जुड़ी  इंटरनेशनल होल्डिंग कंपनी (International Holding Company) ने अडानी समूह की अडानी  एंटरप्राइजेज में अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाकर पांच फीसदी से ज्यादा कर लिया है.  

अबू धाबी स्टॉक एक्सचेंज में रेग्यूलेटरी फाइलिंग में इंटरनेशनल होल्डिंग कंपनी ने बताया कि अडानी एंटरप्राइजेज अलग अलग क्षेत्रों में अपने कारोबार को बढ़ा रही है. ऐसे में यह रणनीतिक ग्रोथ के तहत दुनिया के अग्रणी इनक्यूबेशन मॉडल में इंटरनेशनल होल्डिंग कंपनी के मजबूत भरोसे को दर्शाता है. इंटरनेशनल होल्डिंग कंपनी ने कहा कि उसने अडानी एंटरप्राइजेज में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर पांच फीसदी से ज्यादा कर लिया है.  

इंटरनेशनल होल्डिंग कंपनी का कहना है कि अडानी एंटरप्राइजेज के तहत विकसित हो रहे हवाई अड्डों, डेटा सेंटर्स ग्रीन हाइड्रोजन समेत अन्य वर्टिकल्स में विकास की काफी संभावनाएं हैं. अडानी एंटरप्राइजेज भारत की मजबूत ग्रोथ यात्रा का भरपूर लाभ उठाने को तैयार है. इंटरनेशनल होल्डिंग कंपनी ने कहा कि आईएचसी शेयरहोल्डर्स के रिटर्न को अधिकतम करने के लक्ष्य के साथ भारत में निवेश अवसरों की तलाश जारी रखे हुए है. इससे पहले बाजार बंद होने पर अडानी एंटरप्राइजेज का स्टॉक 1.10 फीसदी की गिरावट के साथ 2387.25 रुपये पर क्लोज हुआ है. 

पिछले ही हफ्ते इंटरनेशनल होल्डिंग कंपनी ने अडानी समूह की दो कंपनियां अडानी ग्रीन एनर्जी और अडानी एनर्जी सोल्यूशंस में अपनी हिस्सेदारी को बेचने का फैसला किया था. आईएचसी की अडानी समूह की दोनों कंपनियों में एक फीसदी से ज्यादा हिस्सेदारी थी.  दोनों कंपनियों में इंटरनेशनल होल्डिंग कंपनी की होल्डिंग का वैल्यू 3327 करोड़ रुपये था.आईएचसी ग्रीन एनर्जी इंवेस्टमेंट होल्डिंग आरएससी के पास अडानी ग्रीन एनर्जी में 1.26 फीसदी तो ग्रीन ट्रांसमिशन इंवेस्टमेंट होल्डिंग आरएससी के पास अडानी एनर्जी सोल्यूशंस में 30 जून तक 1.41 फीसदी हिस्सेदारी थी.  

ये भी पढ़ें

India GDP Data: विश्व बैंक ने असामान्य मानसून और क्रूड की कीमतों में तेजी के बाद बढ़ाया महंगाई दर का अनुमान, 6.3% रह सकती है जीडीपी



Source


Share

Related post

Sebi decides to introduce new asset class; liberalise MF framework for passive funds – Times of India

Sebi decides to introduce new asset class; liberalise…

Share Representative image (Pic credit: Reuters) NEW DELHI: Markets regulator Sebi’s board on Monday cleared a proposal to…
Adani group features in world’s best companies of 2024. Check spot in top 1000 TIME list – Times of India

Adani group features in world’s best companies of…

Share The Adani Group has been recognised in TIME’s World’s Best Companies of 2024 list, which was created…
Adani Green redeems $750 mn bonds

Adani Green redeems $750 mn bonds

Share The move by Adani Green Energy Limited is in step with its January announcement of a plan to…