• April 14, 2024

तेल अवीव नहीं जाएगी एयर इंडिया की फ्लाइट, ईरान-इजराइल संघर्ष के चलते लिया फैसला 

तेल अवीव नहीं जाएगी एयर इंडिया की फ्लाइट, ईरान-इजराइल संघर्ष के चलते लिया फैसला 
Share

Israel Iran Conflict: इजराइल और ईरान के बीच भड़के संघर्ष के चलते विमानन सेक्टर में उथलपुथल मच गई है. कई एयरलाइन्स ने एक दिन पहले ही जंग के खतरे के चलते ईरान के एयरस्पेस की बजाय लंबे रुट लेना शुरू कर दिया था. अब देश की बड़ी विमानन कंपनी एयर इंडिया (Air India) ने इजराइल की वित्तीय राजधानी तेल अवीव के लिए उड़ान बंद कर दी है. यह फैसला शनिवार को भड़के संघर्ष के चलते लिया गया. एयर इंडिया ने पिछले महीने ही तेल अवीव के इस शहर के लिए उड़ान दोबारा शुरू की थी. यह उड़ान 7 अक्टूबर को हमास पर इजराइल के हमले के बाद से ही बंद थी. अब इसे फिर से अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है. 

5 महीने के गैप के बाद 3 मार्च को ही शुरू हुई थी

टाटा ग्रुप के स्वामित्व वाली एयर इंडिया ने रविवार को बताया कि अगले आदेश तक दिल्ली से तेल अवीव जाने वाली फ्लाइट रद्द की जा रही है. यह फैसला इजराइल और ईरान (Israel Iran Conflict) के बीच भड़के संघर्ष के चलते लिया जा रहा है. दिल्ली से तेल अवीव के बीच एयर इंडिया की साप्ताहिक उड़ान जाती है. यह फ्लाइट लगभग 5 महीने के गैप के बाद 3 मार्च को ही शुरू हुई थी.

इन एयरलाइन ने ईरान से पहले ही बना ली थी दूरी 

शनिवार को एयर इंडिया और कंतास एयरवेज (Qantas Airways) ने ईरान के एयरस्पेस का इस्तेमाल नहीं करने का फैसला किया था. इसके अलावा जर्मन एयरलाइन लुफ्थांसा (Lufthansa Airline) ने भी तेहरान के लिए फ्लाइट बंद कर दी थी. एयर इंडिया की लंदन जाने वाली फ्लाइट लंबा चक्कर काटकर अपनी मंजिल पर पहुंची थी. उधर, लुफ्थांसा और इसकी सब्सिडियरी ऑस्ट्रियन एयरलाइन्स (Austrian Airlines) भी ईरान के एयर स्पेस का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं. कंतास एयरवेज ने भी मिडिल ईस्ट के एयर स्पेस का इस्तेमाल नहीं करने के लिए अपनी कई फ्लाइट्स को डायवर्ट किया था. इसकी पर्थ से लंदन जाने वाली फ्लाइट सिंगापुर होते हुए उड़ेगी. यह फ्लाइट अब अगले कुछ दिन तक सिंगापुर में फ्यूल स्टॉप लेगी. 

ये भी पढ़ें 

Gold Price: सोने की कीमतों में उछाल के लिए भारतीय जिम्मेदार, रिपोर्ट में हुआ खुलासा 




Source


Share

Related post

नीता अंबानी पहुंचीं काशी विश्वनाथ मंदिर, अनंत राधिका की शादी के लिए मांगा आशीर्वाद

नीता अंबानी पहुंचीं काशी विश्वनाथ मंदिर, अनंत राधिका…

Share Nita Ambani: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) सोमवार को वाराणसी में काशी…
Byju: कैश संकट से निकलने के लिए कोर्ट की शरण में पहुंची बायजू, NCLT ने दिया था झटका

Byju: कैश संकट से निकलने के लिए कोर्ट…

Share Byju Crisis: कैश संकट से जूझ रही एडटेक कंपनी बायजू (Byju) को नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT)…
प्लेटफॉर्म टिकट पर नहीं लगेगा GST, जीएसटी काउंसिल मीटिंग में हुए कई बड़े ऐलान

प्लेटफॉर्म टिकट पर नहीं लगेगा GST, जीएसटी काउंसिल…

Share Nirmala Sitharaman: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने शनिवार को हुई 53वीं जीएसटी काउंसिल मीटिंग (GST…