• September 20, 2024

पुलिस इंस्पेक्टर ने जज को कोर्ट रूम में गोली मारी, फिर खुद किया सरेंडर

पुलिस इंस्पेक्टर ने जज को कोर्ट रूम में गोली मारी, फिर खुद किया सरेंडर
Share

US Judge Murder: अमेरिका के केंटकी में हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. एक पुलिस अधिकारी ने कोर्ट रूम के अंदर जज को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया. इस मामले पर पुलिस ने केंटकी के एक शेरिफ यानि कि पुलिस इंस्पेक्टर को अऱेस्ट किया है. वहीं, घटनास्थल पर जिला जल को मृत घोषित कर दिया गया है.

इंग्लिज न्यूज वेबसाइट CNN की रिपोर्ट के अनुसार, केंटकी पुलिस ने बताया कि जिला जज केविन मुलिंस (54) को कई गोलियां लगीं, जिसके चलते उनकी मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में पता चला है कि लेचर काउंटी के शेरिफ यानि कि पुलिस इंस्पेक्टर शॉन एम. स्टाइन्स ने जज के कक्ष में बहस के बाद केविन मुलिंस को गोली मारकर हत्या कर दी. केंटकी पुलिस ने बताया कि पुलिस इंस्पेक्टर शॉन एम. स्टाइन्स पर प्रथम दृष्यता हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. 

गोली मारने के बाद शेरिफ ने किया सरेंडर

केंटकी राज्य पुलिस ट्रूपर मैट गेहार्ट ने गुरुवार (19 सितंबर) की शाम एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि गोलीबारी केंटकी के व्हाइट्सबर्ग स्थित लेचर काउंटी कोर्ट में हुई है. हालांकि, उस समय कोर्ट रूम में अन्य लोग भी मौजूद थे, लेकिन जज के कक्ष के अंदर कोई नहीं था और किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली. फिलहाल, स्टाइन्स ने गोलीबारी के बाद खुद को सरेंडर कर दिया और बिना किसी घटना के उसे मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया.

पूछताछ में शेरिफ कर रहा पुलिस की मदद

पुलिस अधिकारी ट्रूपर मैट गेहार्ट ने कहा कि इस घटना से शहर स्तब्ध है. उन्होंने कहा कि हम सभी इस घटना से हिल गए हैं. ट्रूपर मैट गेहार्ट ने आगे कहा कि फिलहाल, शेरिफ शॉन एम. स्टाइन्स पुलिस अधिकारियों के साथ पूछताछ में सहयोग कर रहा है. हालांकि, ये साफ नहीं हुआ है कि उसकी गिरफ्तारी के बाद काउंटी के शेरिफ यानि कि थाना प्रभारी का पद कौन संभालेगा.

गोलीबारी की घटना के बाद कोर्ट में कामकाज हुआ बंद

इस दौरान केंटकी कोर्ट के अधिकारियों ने गुरुवार (19 सितंबर) को बताया कि गोलीबारी की घटना के बाद सर्किट और जिला कोर्टों के साथ-साथ सर्किट कोर्ट क्लर्क का ऑफिस भी तब तक बंद रहेगा, जब तक कि कामकाज फिर से शुरू नहीं हो जाता.

ये भी पढ़ें: कश्मीर चुनाव के बीच पाकिस्तानी रक्षा मंत्री का भड़काऊ बयान, कहा- ‘ 370 पर अब्दुल्ला-कांग्रेस गठबंधन PAK के साथ’



Source


Share

Related post

US Urges Iran To Avoid Actions Furthering Tensions After Pager Blasts In Lebanon – News18

US Urges Iran To Avoid Actions Furthering Tensions…

Share Last Updated: September 17, 2024, 23:48 IST Washington D.C., United States of America (USA) People react near…
9/11 हमले की भयावह तस्वीर हो रही वायरल, मरने से ठीक पहले फोटो जर्नलिस्ट बिल बिगार्ट ने कैमरे मे

9/11 हमले की भयावह तस्वीर हो रही वायरल,…

Share 9/11 Attack: आज यानी बुधवार को 9/11 के विनाशकारी आतंकवादी हमलों की 23वीं वर्षगांठ है. इस हमले…
जयशंकर नेहरू या इंदिरा नहीं… बौखलाए चीनी ग्‍लोबल टाइम्‍स ने पहले उगला जहर फिर खबर की डिलीट

जयशंकर नेहरू या इंदिरा नहीं… बौखलाए चीनी ग्‍लोबल…

Share Global Times on S Jaishankar: चीन की कम्यूनिस्ट पार्टी के ग्लोबल टाइम्स ने लेख में भारतीय विदेश…