• March 24, 2023

आज कर्नाटक में होंगे अमित शाह, 25 मार्च को पीएम मोदी भी करेंगे चुनावी राज्य का दौरा

आज कर्नाटक में होंगे अमित शाह, 25 मार्च को पीएम मोदी भी करेंगे चुनावी राज्य का दौरा
Share

Modi Shah Karnataka Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के लगातार कर्नाटक (Karnataka) दौरों की मदद से भारतीय जनता पार्टी (BJP) राज्य विधानसभा चुनावों के लिए सरगर्मी तेज करने में जुट गई है. शाह गुरुवार (23 मार्च) की रात कर्नाटक के लिए निकले. वह बीजेपी के कद्दावर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) के आवास पर शुक्रवार (24 मार्च) सुबह उनसे मुलाकात करेंगे.

शुक्रवार को ही, केंद्रीय गृह मंत्री मादक पदार्थों की तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा पर क्षेत्रीय सम्मेलन में भाग लेंगे, जिसमें दक्षिण भारतीय राज्य और संघ शासित प्रदेश हिस्सा लेंगे. इसके बाद शाह बेंगलुरु के बाहरी इलाके स्थित कोम्माघाट्टा गांव जाएंगे, जहां वह ‘सहकारा समृद्धि सौध’ की आधारशिला रखेंगे और सहकारिता मंत्रालय की विभिन्न विकास योजनाओं का उद्घाटन करेंगे. बीजेपी सूत्रों के अनुसार, वह 26 मार्च को फिर कर्नाटक आएंगे. कर्नाटक में विधानसभा चुनाव मई में होना है और निर्वाचन आयोग जल्द ही चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है.

पीएम मोदी के कर्नाटक दौरे का कार्यक्रम

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस साल के अपने सातवें कर्नाटक दौरे पर शनिवार (25 मार्च) को यहां पहुंचेंगे और मेट्रो रेल की यात्रा करने सहित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे. अंत में वह बीजेपी की ओर से आयोजित महारैली को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी इस दौरान चिक्कबल्लपुरा, बेंगलुरु और दावणगेरे जिलों में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

प्रधानमंत्री श्री मधुसूदन साई इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च, चिक्कबल्लपुरा का उद्घाटन करेंगे. उसके बाद दोपहर में वह बेंगलुरु रवाना होंगे, जहां वह व्हाइटफिल्ड मेट्रो लाइन का उद्घाटन करेंगे और मेट्रो ट्रेन में यात्रा करेंगे. यहां से मोदी दावणगेरे रवाना होंगे, जहां वह बीजेपी की ओर से आयोजित रैली को संबोधित करेंगे. पार्टी ने कर्नाटक चुनावों की तैयारियों और 8,000 किलोमीटर लंबी ‘विजय संकल्प यात्रा’ पूरी होने पर इस रैली का आयोजन किया है.

जेपी नड्डा भी कर चुके हैं राज्य का दौरा

गौरतलब है कि बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने चामराजनगर जिले के महादेश्वर पहाड़ियों से एक मार्च को विशेष रूप से तैयार किए गए रथों को हरी झंडी दिखाकर 20 दिनों की इस यात्रा की शुरूआत की थी. राज्य के चार अलग-अलग हिस्सों से निकाली गई इस यात्रा में बीजेपी के तमाम वरिष्ठ नेताओं, बीजेपी शासित अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों और केंद्रीय मंत्रियों ने हिस्सा लिया था.

कार्यकर्ताओं में जोश भरने का है लक्ष्य

बताया जा रहा है कि कर्नाटक में चुनावी तैयारियां शुरू होने के बाद प्रधानमंत्री की यह पहली पार्टी बैठक होगी. पार्टी पदाधिकारियों के अनुसार, इस आयोजन का लक्ष्य विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं में और जोश भरना है.

यह भी पढ़ें- Karnataka: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खरगे के गढ़ में BJP की सेंध, जीत लिया ये चुनाव



Source


Share

Related post

RSS से जुड़े चैप्टर को लेकर कर्नाटक में कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने, क्या बोले शिक्षा मंत्री?

RSS से जुड़े चैप्टर को लेकर कर्नाटक में…

Share Keshav Baliram Hedgewar Chapter: कर्नाटक के स्कूली पाठ्यक्रम से राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (आरएसएस) के संस्थापक केशव…
Karnataka Has Shown Ray of Hope by Defeating Fascist, Communal and Divisive BJP: PDP Chief Mehbooba Mufti

Karnataka Has Shown Ray of Hope by Defeating…

Share Published By: Pragati Pal Last Updated: May 21, 2023, 14:48 IST Mehbooba Mufti said Jammu and Kashmir…
Morning Digest: May 14, 2023

Morning Digest: May 14, 2023

Share AICC president Mallikarjun Kharge, with Congress leaders Siddaramaiah, D K Shivakumar, Randeep Singh Surjewala, and K. C.…