• March 11, 2024

चीन में iPhone की सेल्स में गिरावट, फिर भी Apple शंघाई में नया स्टोर खोलने की तैयारी में

चीन में iPhone की सेल्स में गिरावट, फिर भी Apple शंघाई में नया स्टोर खोलने की तैयारी में
Share

Apple Store: एप्पल कंपनी शंघाई में अपना आठवां स्टोर खोलने की तयारी कर रही है. हालाँकि, चीन में आईफोन की बिक्री घटती जा रही है. अमेरिका के बाद कंपनी चीन को अपने सबसे बड़े खुदरा नेटवर्क का हिस्सा बनाना चाहती है. आगामी स्टोर जो शहर के बीचो बीच बनाया गया है 21 मार्च को पब्लिक के लिए खुलेगा. 1.4 अरब की आबादी वाले देश में एप्पल के 47 स्टोर मौजूद हैं.

 

सितंबर में आये नए मॉडल के बाद से ही एप्पल चीन में iPhone की बिक्री में गिरावट देख रहा है. हालाँकि, चीन में विश्व के सबसे ज्यादा स्मार्टफोन उपभोक्ता होने के कारण मोबाइल कंपनियों के लिए यह देश एक महत्वपूर्ण बाजार बना हुआ है.

 

रिटेल स्टोर का विस्तार, एप्पल का नया प्लान

हाल ही में खोले गए एप्पल के शंघाई स्टोर को कंपनी के व्यापक विस्तार के रूप में देखा जा रहा है. जून में ब्लूमबर्ग में छपी रिपोर्ट के अनुसार कंपनी अगले कुछ वर्षों में दर्जनों नए स्टोर खोलने की योजना बना रही है.  पिछले साल, एप्पल कंपनी ने कहा था कि वह अपनी रिटेल स्टोर्स के विस्तार पर काम कर रही है. कंपनी ने यह भी कहा कि वह अमेरिका और यूरोप में अपने स्टोर में सुधार करते हुए चीन और एशिया के अन्य हिस्सों में भी अपनी पकड़ बनाना चाहती है.

 

2027 तक कंपनी एशिया में 15 नए स्टोर, यूरोप और मध्य पूर्व में पांच स्थानों और अमेरिका और कनाडा में चार अतिरिक्त आउटलेट खोलने का प्लान बना रही है. साथ ही, यूरोप में नौ और उत्तरी अमेरिका में 13 नए स्टोर खोलने का लक्ष्य भी एप्पल ने बना रखा है. कुल मिलाकर, कंपनी अगले चार वर्षों में 53 नए स्टोर खोलने की तयारी में है.

 

पहले की तरह एप्पल फिर से अपना रिटेल ऑपरेशन मजबूत करना चाहती है. बीते वर्षों में कोरोना वायरस, कस्टमर सर्विसेज समस्याओं और लेबर्स में नाराजगी की वजह से कंपनी ने भारी नुकसान झेला है. कंपनी अब भारत और चीन जैसे विकासशील बाजारों में एप्पल के ब्रांड का निर्माण करना चाहती है.

 

 



Source


Share

Related post

The Ripple Effect of Tariffs: Navigating China’s Influence on Global Trade – News18

The Ripple Effect of Tariffs: Navigating China’s Influence…

Share Written by Badri Narayanan Gopalakrishnan Recently, the Biden administration in the US announced an increase in tariffs…
‘PoK से बलूचिस्तान तक पाकिस्तान की सरकार चलाएगी मिलिट्री ऑपरेशन…,’ चीन की धमकी का असर

‘PoK से बलूचिस्तान तक पाकिस्तान की सरकार चलाएगी…

Share Pakistan Government Launch Operation: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने देश में बढ़ रही बगावत और आतंकवाद…
चीन पर पीएम मोदी के किस फैसले से अपने नेताओं पर भड़की पाकिस्तानी आवाम? कमर चीमा ने कह दी ये बात

चीन पर पीएम मोदी के किस फैसले से…

Share India China Conflict: डोकलाम में गतिरोध के बाद से भारत ने चीन की पैसेंजर फ्लाइट्स पर पाबंदी…