• August 11, 2024

बांग्लादेश ने हिंसा के बीच पाकिस्तान दौरे के लिए किया टीम का एलान, शाकिब अल हसन की हुई वापसी

बांग्लादेश ने हिंसा के बीच पाकिस्तान दौरे के लिए किया टीम का एलान, शाकिब अल हसन की हुई वापसी
Share

Pakistan vs Bangladesh: बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद से माहौल काफी खराब हो गया है. कई जगह से हिंसा की खबरें आ रही हैं. आगजनी और तोड़फोड़ भी लगातार जारी है. इन सबके बीच बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने पाकिस्तान दौरे पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम का एलान कर दिया है. शाकिब अल हसन की लंबे वक्त के बाद टेस्ट टीम में वापसी हुई है. 

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट 21 से 25 अगस्त के बीच रावलपिंडी में खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट 30 अगस्त से 3 सितंबर के बीच कराची में खेला जाएगा.

स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की टीम में वापसी हैरान करने वाली है. शाकिब वैसे तो दुनियाभर में टी20 लीग्स खेल रहे हैं, लेकिन पिछले लंबे वक्त से वह टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं थे. बीसीबी ने दो मैचों की इस टेस्ट सीरीज में भी नजमुल हुसैन शांतो को टीम की कमान सौंपी है. 

राष्ट्रीय चयन पैनल के अध्यक्ष गाजी अशरफ हुसैन ने कहा, “हमने इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए पांच तेज़ गेंदबाज़ों का चयन किया है कि तस्कीन अहमद केवल दूसरा टेस्ट खेलेंगे. उन्होंने पिछले साल जून से टेस्ट में गेंदबाजी नहीं की है और हमने उन्हें लंबे सीजन के मैचों के लिए लय में आने के लिए पाकिस्तान ए के खिलाफ दूसरे चार दिवसीय मैच के लिए ए टीम में शामिल करने का फैसला किया है.”

पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम- नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), महमूदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, शादमान इस्लाम, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन कुमार दास, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, नाहिद राणा, शोरिफुल इस्लाम, हसन महमूद, तस्कीन अहमद और सैयद खालिद अहमद. 




Source


Share

Related post

सफेद बॉल से क्यों नहीं खेला जाता है टेस्ट मैच, आखिर लाल गेंद का ही क्यों होता है इस्तेमाल?

सफेद बॉल से क्यों नहीं खेला जाता है…

Share Why Test Cricket Played with Red Ball: क्रिकेट इतिहास का सबसे पहला टेस्ट मैच साल 1877 में…
Exclusive | ‘Bangladesh played very well in Pakistan, but India…’: Mohammad Kaif on why upsets are unlikely in the series – Times of India

Exclusive | ‘Bangladesh played very well in Pakistan,…

Share NEW DELHI: India have dominated their Test rivalry against Bangladesh, winning the majority of the matches –…
ICC के निशाने पर पाकिस्तान, पिच से लेकर होटल तक की होगी जांच

ICC के निशाने पर पाकिस्तान, पिच से लेकर…

Share ICC Delegation to meet Pakistan officials: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर तैयारियां कैसी हैं, मैदानों की मरम्मत…