• September 12, 2024

बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए घोषित की टीम, इस दिग्गज को किया बाहर

बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए घोषित की टीम, इस दिग्गज को किया बाहर
Share

India vs Bangladesh Squad: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है. बोर्ड ने नजमुल हुसैन शंटो को कप्तान बनाया है. बांग्लादेश ने इसके साथ एक हैरान करने वाला फैसला लिया है. टीम ने जाकिर अली को मौका दिया है. जबकि शोरफुल इस्लाम को बाहर का रास्ता दिखाया है. बांग्लादेश ने शाकिब अल हसन, लिटन दास और मेहदी हसन मिराज को भी टीम में शामिल किया है. भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा. इसके बाद सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर में आयोजित होगा.

बांग्लादेश ने टीम को काफी संतुलित रखा है. उसने अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ युवा खिलाड़ियों को भी मौका दिया है. बांग्लादेश ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार जीत दर्ज की थी. उसने पाकिस्तान को उसी के खबर में हराया था. अब टीम भारत के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार है. वह टीम इंडिया को कड़ी टक्कर दे सकती है.

महमुदुल हसन, जाकिर हसन, शादमान इस्लाम और मोमिनुल हक को भी मौका मिला है. मुशफिकुर रहीम भी टीम का हिस्सा हैं. बांग्लादेश ने जाकिर अली को टीम में शामिल किया है. उन्हें अभी तक बांग्लादेश के लिए टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिला है. लेकिन जाकिर का घरेलू मैचों में अच्छा रिकॉर्ड रहा है. जाकिर ने 49 फर्स्ट क्लास मैचों में 2862 रन बनाए हैं. इस दौरान 4 शतक और 19 अर्धशतक लगाए हैं. जाकिर का फर्स्ट क्लास की एक पारी में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 172 रन रहा है.

 

अपडेट जारी है…

यह भी पढ़ें : IND vs BAN Test: टीम इंडिया के लिए यशस्वी के साथ कौन करेगा ओपनिंग? देखें चेन्नई में किसे-किसे मिल सकता है मौका




Source


Share

Related post

Exclusive | ‘Bangladesh played very well in Pakistan, but India…’: Mohammad Kaif on why upsets are unlikely in the series – Times of India

Exclusive | ‘Bangladesh played very well in Pakistan,…

Share NEW DELHI: India have dominated their Test rivalry against Bangladesh, winning the majority of the matches –…
PM Narendra Modi congratulates Indian hockey team after Asian Champions Trophy triumph | Hockey News – Times of India

PM Narendra Modi congratulates Indian hockey team after…

Share NEW DELHI: Prime Minister Narendra Modi on Tuesday led the wishes as a determined Indian men’s hockey…
अब बांग्लादेश की खैर नहीं! टीम इंडिया से जुड़ा पाकिस्तान का पूर्व बॉलिंग कोच

अब बांग्लादेश की खैर नहीं! टीम इंडिया से…

Share Morne Morkel India vs Bangladesh: टीम इंडिया शुक्रवार को चेन्नई पहुंच गई. यहां भारत और बांग्लादेश के…