• August 26, 2023

इस शेयर ने भरी रॉकेट जैसी उड़ान, 10 साल में लगाई 17 हजार फीसदी से ज्यादा की छलांग

इस शेयर ने भरी रॉकेट जैसी उड़ान, 10 साल में लगाई 17 हजार फीसदी से ज्यादा की छलांग
Share

कई तरह के केमिकल बनाने वाली कंपनी विधि स्पेशियलिटी फूड इनग्रीडिएंट्स लिमिटेड (Vidhi Specialty Food Ingredients Limited) ने शेयर बाजार में बेहद कमाल दिखाया है. एक समय था जब इस कंपनी के शेयरों के भाव कौड़ियों में थे और अभी एक-एक शेयर 425 रुपये पर पहुंचा हुआ है. यही कारण है कि इसके शेयर को बाजार के सबसे शानदार मल्टीबैगर शेयरों में गिना जाता है.

इस दिग्गज इन्वेस्टर का भरोसा

विधि स्पेशियलिटी फूड इनग्रीडिएंट्स लिमिटेड एक केमिकल मैन्यूफैक्चरिंग कंपनी है, जो मुख्य रूप से बेसिक फूड कलर और फूड इनग्रीडिएंट्स बनाती है. कंपनी के ग्राहकों में कई बड़ी कंपनियां शामिल हैं. अभी इसका एमकैप 2,120 करोड़ रुपये है. इस तरह विधि स्पेशियलिटी फूड इनग्रीडिएंट्स लिमिटेड एक स्मॉलकैप कंपनी है. यह कंपनी जाने-माने निवेशक मुकुल अग्रवाल के भी पोर्टफोलियो का हिस्सा है.

हाल ही में बनाया 52-वीक हाई

शुक्रवार को विधि स्पेशियलिटी फूड इनग्रीडिएंट्स लिमिटेड का शेयर मामूली 0.13 फीसदी गिरकर 425 रुपये पर बंद हुआ था. यह शेयर एक समय 449 रुपये तक पहुंच चुका है, जो इसका 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर है. दूसरी ओर इस शेयर का 52 सप्ताह का सबसे निचला स्तर 320 रुपये का है.

हालिया समय नहीं रहा है ठीक

बीते 5 दिनों में इस शेयर के भाव में करीब ढाई फीसदी की तेजी आई है. वहीं एक महीने में इसने 9 फीसदी की और 6 महीने में 26 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई है. पिछले एक साल में इसकी तेजी करीब 11 फीसदी की है, जबकि इस साल की शुरुआत से अब तक यह शेयर करीब 14 फीसदी के फायदे में है.

1 लाख से बनाया पौने 2 करोड़

विधि स्पेशियलिटी फूड इनग्रीडिएंट्स लिमिटेड के एक शेयर का भाव आज से 10 साल पहले सिर्फ 2.45 रुपये था. इसका मतलब हुआ कि बीते 10 सालों में इस शेयर ने 17,200 फीसदी से ज्यादा की तेजी दिखाई है. दूसरे शब्दों में कहें तो अगर इस शेयर में आज से 10 साल पहले कोई इन्वेस्टर सिर्फ 1 लाख रुपये लगाता और उसे होल्ड किए रहता तो आज उसके पोर्टफोलियो की वैल्यू 1.73 करोड़ रुपये हो गई होती.

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.

ये भी पढ़ें: अगले महीने हर दूसरे दिन रहेगी बैंकों की छुट्टी, परेशानी से बचने के लिए बस चंद दिन का टाइम



Source


Share

Related post

रिलायंस पावर के स्टॉक में 6 सेशन में आया 34% का उछाल, अप्रैल 2018 के बाद रिकॉर्ड हाई पर शेयर

रिलायंस पावर के स्टॉक में 6 सेशन में…

Share Reliance Power Share Price: अनिल अंबानी (Anil Ambani) की पावर कंपनी रिलायंस पावर का स्टॉक (Reliance Power…
Sensex settles above record 85,000 level, Nifty scales 26,000 mount on fag-end buying

Sensex settles above record 85,000 level, Nifty scales…

Share A man walks past the new logo of the Bombay Stock Exchange (BSE) building in Mumbai. File…
बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयरहोल्डर्स की लगी लॉटरी, स्टॉक में आ सकता है 300 फीसदी का उछाल!

बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयरहोल्डर्स की लगी लॉटरी,…

Share Bajaj Housing Finance Share Price: बजाज समूह (Bajaj Group) की हाउसिंग फाइनेंस कंपनी बजाज हाउसिंग फाइनेंस का…