• March 3, 2024

किसी ने राहुल गांधी तो किसी ने जयंत चौधरी को दी थी मात, जानें यूपी में बीजेपी ने किन 5 महिलाओं

किसी ने राहुल गांधी तो किसी ने जयंत चौधरी को दी थी मात, जानें यूपी में बीजेपी ने किन 5 महिलाओं
Share

BJP Candidates List 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने शनिवार (2 मार्च) को 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी. इस लिस्ट में अलग-अलग राज्यों की सीटों का ऐलान किया गया. बीजेपी कैंडिडेट लिस्ट में सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश की लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की गई.

उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनावी समर में उतरने का ऐलान किया गया है. वहीं, 51 में से 5 महिला उम्मीदवारों को भी बीजेपी की पहली लिस्ट में शामिल किया गया है. इनमें मथुरा लोकसभा सीट से हेमा मालिनी, धौरहरा सीट से रेखा वर्मा, अमेठी से स्मृति ईरानी, फतेहपुर से साध्वी निरंजन ज्योति और लालगंज से नीलम सोनकर प्रत्याशी हैं.

हेमा मालिनी को लगातार तीसरी बार टिकट
बॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री रहीं हेमा मालिनी को बीजेपी ने लगातार तीसरी बार मथुरा लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है. 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने आरएलडी नेता जयंत चौधरी को हराया था. वहीं, 2019 में हेमा मालिनी ने सपा-आरएलडी गठबंधन के प्रत्याशी नरेंद्र सिंह को मात दी थी.

राहुल गांधी को उनके गढ़ में हराने वाली स्मृति ईरानी
टीवी स्टार रहीं स्मृति ईरानी ने 2014 में अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ा था. हालांकि, उस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. इसके बावजूद बीजेपी ने उन्हें 2019 में फिर से अमेठी से प्रत्याशी घोषित किया. कांग्रेस नेता राहुल गांधी के सामने पहला चुनाव हार चुकीं स्मृति ईरानी ने इस बार जीत हासिल कर सबको चौंका दिया. बीजेपी ने उन पर फिर से भरोसा जताया है.

साध्वी निरंजन ज्योति पर भी पार्टी आलाकमान को भरोसा
फतेहपुर की सांसद साध्वी निरंजन ज्योति को भी लगातार तीसरी बार फतेहपुर से उम्मीदवार घोषित किया गया. साध्वी निरंजन ज्योति केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री भी हैं. 2019 में साध्वी ने सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी को मात दी थी.

सिर्फ चुनाव ही नहीं संगठन में भी मजबूत पकड़ रखती हैं रेखा वर्मा
धौरहरा लोकसभा सीट से लगातार दो बार की सांसद रेखा वर्मा का बीजेपी के संगठन में भी लगातार कद मजबूत होता रहा है. उन्हें बीते साल ही दूसरी बार बीजेपी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया था. रेखा वर्मा उत्तराखंड की प्रभारी भी रह चुकी हैं.

पूर्व सांसद नीलम सोनकर पर ही खेला बीजेपी ने दांव 
लालगंज की सुरक्षित सीट पर बीजेपी ने पूर्व सांसद नीलम सोनकर को ही प्रत्याशी घोषित किया है. 2014 में सांसद रही नीलम सोनकर को 2019 के लोकसभा चुनाव में सपा-बसपा गठबंधन के चलते हार का सामना करना पड़ा था. 2019 के चुनाव में उन्हें 2014 के मुकाबले कहीं ज्यादा वोट मिले थे. इसके बावजूद वो चुनाव हार गई थीं. इस बार से बीजेपी ने उन पर अपना दांव लगा दिया है.

ये भी पढ़ें:

BJP Candidates List 2024: पुलिस कॉन्सटेबल से संसद तक का सफर, जानें कौन हैं पीएम मोदी के खास सीआर पाटिल, जिन्हें बीजेपी ने फिर दिया टिकट



Source


Share

Related post

‘He lied before Lord Shiva’s photo’: Rahul Gandhi attacks Rajnath Singh over compensation for Agniveers, demands apology – Times of India

‘He lied before Lord Shiva’s photo’: Rahul Gandhi…

Share NEW DELHI: Leader of Opposition in Lok Sabha, Rahul Gandhi, on Wednesday accused defence minister Rajnath Singh…
हाथरस की भगदड़ पर रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने जताया शोक, जानें हादसे पर क्या कहा

हाथरस की भगदड़ पर रूस के राष्ट्रपति पुतिन…

Share Hathras Satsang Stampede: यूपी के हाथरस में हुई घटना को लेकर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने…
आश्रमों के बाहर हर रोज बदलती है दानदाताओं की लिस्ट! करोड़ों की संपत्ति का मालिक है भोले बाबा

आश्रमों के बाहर हर रोज बदलती है दानदाताओं…

Share Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में भोले बाबा के सत्संग में मची भगदड़ में हुई…