• June 30, 2024

‘मैं हिंदू हूं और मेरा धर्म मुझे…’, चुनाव से पहले मंदिर पहुंचे ऋषि सुनक ने कही ये बड़ी बात

‘मैं हिंदू हूं और मेरा धर्म मुझे…’, चुनाव से पहले मंदिर पहुंचे ऋषि सुनक ने कही ये बड़ी बात
Share

Britain Election 2024 : ब्रिटेन में 4 जुलाई को चुनाव हैं. मतदाताओं को लुभाने के लिए राजनेता कोई कसर नहीं छोड़ रहे. अब ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक अपनी पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ मंदिरों में भी जा रहे हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, प्रचार के आखिरी सप्ताह दोनों लंदन के बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर में प्रार्थना करने गए. इस मंदिर को नेसडेन मंदिर के नाम से भी जाना जाता है. शनिवार शाम ब्रिटिश पीएम सुनक का मंदिर परिसर में भव्य स्वागत किया गया. इस दौरान उन्होंने स्वयंसेवकों बातचीत भी की. मंदिर में उन्होंने कहा, मैं क्रिकेट प्रेमी भी हूं. सुनक ने अपने संबोधन की शुरुआत भारत की टी20 विश्व कप जीत से की. उन्होंने कहा कि भारत ने बहुत अच्छा वर्ल्ड कप खेला और जीत पर भारतीय टीम को बधाई.

‘मैं हिंदू हूं, अपने धर्म से प्रेरणा लेता हूं’
सुनक ने इसके बाद धर्म से मिलने वाली प्रेरणा के बारे में बात की. उन्होंने कहा कि मैं हिंदू हूं और आप सभी की तरह मैं भी अपने धर्म से प्रेरणा और सांत्वना प्राप्त करता हूं. मुझे श्रीमद्भगवद्गीता पर संसद सदस्य के रूप में शपथ लेने पर गर्व है. हमारा धर्म हमें अपना कर्तव्य करना सिखाता है. उन्होंने कहा, किसी भी परिणाम के बारे में चिंता नहीं करना चाहिए. बस हमें अपनी ईमानदारी से काम पूरा करना चाहिए. सुनक ने अपने धर्म को लेकर कहा कि मेरे प्यारे माता-पिता ने यही सिखाया है और मैं इसी तरह अपना जीवन जीता हूं और यही मैं अपनी बेटियों को देना चाहता हूं, जब वे बड़ी होंगी, यह धर्म ही है जो सार्वजनिक सेवा के प्रति मेरे दृष्टिकोण में मेरा मार्गदर्शन करता है.

अपनी पत्नी और सास की प्रशंसा की
स्काई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने भारत में अपनी सास सुधा मूर्ति के कार्यों के बारे में भी बात की. उन्होंने अपनी पत्नी की भी प्रशंसा की. सुनक ने कहा कि मैं आप सभी को आपके प्यार के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. आप हर कदम पर मेरे साथ रहे हैं. सबसे कठिन दिनों में मैंने आपका समर्थन महसूस किया है, और मैं जानता हं कि एक ब्रिटिश प्रधानमंत्री होना कितना गर्व की बात है. मैं आपको कभी निराश नहीं करूंगा.



Source


Share

Related post

दामाद इंग्लैंड का पीएम और पति सबसे रईस आदमी, दोनों की तरक्की में सुधा मूर्ति का बड़ा हाथ

दामाद इंग्लैंड का पीएम और पति सबसे रईस…

Share Sudha Murthy Wealth: इंफोसिस के फाउंडर नारायण मूर्ति की पत्नी और इंग्लैंड के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की…
Rishi Sunak Faces Fresh Conflict of Interest Row Over India-UK Trade Deal – News18

Rishi Sunak Faces Fresh Conflict of Interest Row…

Share Last Updated: August 27, 2023, 10:50 IST London, United Kingdom (UK) Britain’s Prime Minister Rishi Sunak and…
Rishi Sunak’s wife and Infosys heiress Akshata Murty stuns in a ‘Cinderella’ dress at King Charles III’s coronation – Times of India

Rishi Sunak’s wife and Infosys heiress Akshata Murty…

ShareAkshata Murty, the daughter of Narayana Murthy, the co-founder of Infosys, one of the largest IT services companies…