• March 11, 2023

छत्तीसगढ़: पहले भगवान शिव का पोस्टर फाड़ा, फिर मस्जिद के सामने जलाया, CCTV में कैद हुए आरोपी

छत्तीसगढ़: पहले भगवान शिव का पोस्टर फाड़ा, फिर मस्जिद के सामने जलाया, CCTV में कैद हुए आरोपी
Share

Chhattisgarh Lord Shiva Poster Burnt: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से एक वीडियो सामने आया है. जिसमें कथित तौर पर मुस्लिम समुदाय के कुछ युवकों ने मस्जिद के सामने भगवान शिव के एक पोस्टर को पहले फाड़ा और फिर जला दिया. इस वीडियो के वायरल होने के बाद दक्षिणपंथी हिंदू समूहों ने सैकड़ों की संख्या में शुक्रवार को विरोध-प्रदर्शन किया और पुलिस से तत्काल कार्रवाई की मांग की.

दरअसल, ये पूरी घटना गुढ़ियारी क्षेत्र की बताई जा रही है. यहां राम नगर इलाके में होली की पूर्व संध्या पर कुछ लोगों ने मस्जिद के बाहर इकट्ठा होकर शिव भगवान के पोस्टर को फाड़कर उसमें आग लगा दी. पुलिस को जैसे ही घटना की सूचना मिली तो इलाके में भारी फोर्स की तैनाती की गई. इस मामले में रायपुर पुलिस ने कथित तौर पर आधा दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया.

CCTV को खंगाल रही पुलिस

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (पश्चिम) डी. सी. पटेल ने मामले की जानकारी देते हुए कहा, “होली की पूर्व संध्या पर अज्ञात बदमाशों ने कथित तौर पर भगवान शिव के पोस्टर को फाड़ दिया और बाद में इसमें आग लगा दी. इस संबंध में पुलिस ने मामला दर्ज किया है.” डी. सी. पटेल ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश की जा रही है और उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

इलाके में भारी पुलिस बल तैनात

एएसपी पटेल ने कहा, “उपद्रवियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग करते हुए आज बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हुए थे. जिसके बाद किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में पर्याप्त पुलिस बल इलाके में तैनात किया गया.” उन्होंने कहा कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और एहतियात के तौर पर इलाके में पुलिस बल की तैनाती जारी रहेगी.

ये भी पढ़ें- Pandemic In India: ‘न्यायपालिका को एक और महामारी का इंतजार नहीं करना चाहिए…’, ऐसा क्यों बोले CJI डीवाई चंद्रचूड़?




Source


Share

Related post

In a repeat of 2018, Bhupesh Baghel promises loan waiver for Chhattisgarh farmers

In a repeat of 2018, Bhupesh Baghel promises…

Share Chhattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel during a public meeting ahead of the State Assembly elections, in Jagdalpur.…
BJP’s first list of nominations seeks to win an uncle-nephew electoral battle in Chhattisgarh

BJP’s first list of nominations seeks to win…

Share Chhattisgarh Chief Minister and Congress leader Bhupesh Baghel. | Photo Credit: PTI In Chhattisgarh, the highlight of…