• August 5, 2023

‘पाकिस्तान भारत का नहीं, PM मोदी अपना रहे उनका मॉडल’, कांग्रेस नेता ने कसा तंज

‘पाकिस्तान भारत का नहीं, PM मोदी अपना रहे उनका मॉडल’, कांग्रेस नेता ने कसा तंज
Share

Rashid Alvi On PM Modi: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान (Imran Khan) को एक मामले में मिली सजा का जिक्र करते हुए कांग्रेस नेताओं ने केंद्र सरकार पर कटाक्ष किया है. कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने शनिवार (5 अगस्त) को ट्वीट कर कहा कि पाकिस्तान प्रमुख विपक्षी नेता को चुनाव लड़ने से रोकने के लिए भारत मॉडल अपना रहा है. उनके इस बयान पर कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने भी प्रतिक्रिया दी है. 

राशिद अल्वी ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से कहा कि पाकिस्तान भारत का मॉडल नहीं अपना रहा, बल्कि प्रधानमंत्री मोदी पाकिस्तान का मॉडल अपना रहे हैं. जैसे पाकिस्तान का मॉडल विपक्ष को खत्म करने का है, वही काम भारत में प्रधानमंत्री मोदी कर रहे हैं. प्रधानमंत्री एजेंसियों के जरिए विपक्ष को परेशान कर रहे हैं. 

इमरान खान को मिली तीन साल की सजा

दरअसल, शनिवार को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को भ्रष्टाचार के एक मामले में दोषी पाये जाने और तीन साल जेल की सजा सुनाये जाने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है. कोर्ट के इस फैसले के बाद इमरान खान अब पांच साल तक राजनीति से बाहर रहेंगे. इमरान खान को 2018 से 2022 के बीच प्रधानमंत्री के तौर पर अपने कार्यकाल के दौरान तोशाखाना से राजकीय तोहफे अवैध रूप से बेचने का दोषी ठहराया गया. 

कार्ति चिदंबरम ने किया ट्वीट

इमरान खान को मिली सजा का जिक्र करते हुए कार्ति चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा था कि प्रमुख विपक्षी नेता को चुनाव लड़ने से रोकने के लिए पाकिस्तान अब भारत मॉडल को फॉलो कर रहा है. गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को सूरत की कोर्ट ने बीती 23 मार्च को मोदी सरनेम केस में दो साल की सजा सुनाई गई थी. जिसके बाद उनकी लोकसभा की सदस्यता चली गई थी. 

राहुल गांधी को मिली है बड़ी राहत

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को राहुल गांधी को राहत देते हुए उनकी सजा पर रोक लगा दी थी. जिसके बाद उनकी लोकसभा सदस्यता बहाल होने का रास्ता भी साफ हो गया. अगर सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी की सजा पर रोक नहीं लगाई होती तो वे अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ पाते. 

ये भी पढ़ें- 

INDIA Meeting: राहुल गांधी को राहत के बाद इंडिया की पहली बैठक, सीट शेयरिंग फॉर्मूला से लेकर संयोजक पद पर हो सकता है फैसला



Source


Share

Related post

‘कहीं न कहीं आपका अहंकार ऊपर आ जाता है तो फिर…’ पीएम मोदी से क्या बोले विराट कोहली

‘कहीं न कहीं आपका अहंकार ऊपर आ जाता…

Share Virat Kohli With PM Modi: टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीत टीम इंडिया का खिलाड़ी भारत पहुंचे. गुरूवार…
Hathras stampede: Rahul Gandhi reaches Aligarh, meets kin of victims

Hathras stampede: Rahul Gandhi reaches Aligarh, meets kin…

Share Leader of Opposition in the Lok Sabha Rahul Gandhi met the family members of the Hathras stampede…
PCB Yet To Issue NOCs To Babar Azam, Shaheen Afridi, Says ‘Not Comfortable’ | Cricket News

PCB Yet To Issue NOCs To Babar Azam,…

Share File image of Babar Azam (right) and Shaheen Shah Afridi.© AFP Pakistan captain Babar Azam,…