• August 3, 2023

‘…पीएम मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनने वाले हैं’, दिल्ली अध्यादेश बिल पर अमित शाह क्या बोले?

‘…पीएम मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनने वाले हैं’, दिल्ली अध्यादेश बिल पर अमित शाह क्या बोले?
Share

Parliament Monsoon Session: दिल्ली के अधिकारियों की ट्रांसफर और पोस्टिंग से जुड़े अध्यादेश की जगह लेने वाले विधेयक पर लोकसभा में गुरुवार (3 अगस्त) को चर्चा के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री ने विपक्षी दलों पर निशाना साधा.

उन्होंने विपक्षी गठबंधन इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस (इंडिया) पर हमला करते हुए कहा कि  2024 का लोकसभा चुनाव भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हम जीतेंगे. 

अमित शाह ने विपक्षी दलों से क्या विनती की?
अमित शाह ने सदन में कहा कि सभी पक्षों के सदस्यों से विनती है कि चुनाव जीतने के लिए विधेयक का समर्थन और विरोध करने की राजनीति नहीं करना चाहिए है. उन्होंने कहा, ”नया गठबंधन बनाने के अनेक प्रकार होते हैं, लेकिन विधेयक और कानून देश के भले के लिए लाया जाता है. इसका विरोध और समर्थन देश के भले के लिए होना चाहिए है.” 

शाह ने आगे कहा, ‘ ‘राजनीति में हमारी (विपक्षी दलों) की स्वीकृति थोड़ी कम है लेकिन सबको मिलाना है. दिल्ली का जो होना वो हो. जितना भ्रष्टाचार होना है होने दीजिए. मंत्री कुछ भी करें, मुख्यमंत्री करोड़ो रुपये के बंगले बनाए. हमें विपक्ष में रहते हुए विधेयक के विरोध करना है क्योंकि हमें तो गठबंधन बनाना है.”

अमित शाह ने क्या कहा?
अमित शाह ने कहा, ” मेरी विपक्षी दलों से अपील है कि वो दिल्ली की सोचे क्योंकि गठबंधन से फायदा नहीं होने वाला है. गठबंधन होने के बाद भी पूर्ण बहुमत से नरेंद्र मोदी एक बार फिर से प्रधानमंत्री बनने वाले हैं. दस साल में यूपीए सरकार ने 12 लाख करोड़ रुपये के घपले किए. इस कारण आप वहां (विपक्ष) में बैठे हैं.” 

उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली सरकार के घपले और घोटाले को छुपाने के लिए गठबंधन करने की गरज में ये मदद कर रहे हैं. पूरा देश इसका हिसाब करेगा. कांग्रेस पार्टी वालों को बताना चाहता हूं कि विधेयक पास होने के बाद वो (आम आदमी पार्टी) आपके साथ आने वाले नहीं है.  

कांग्रेस क्या बोली?
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, ” ‘इंडिया’ गठबंधन के गठन के बाद से बीजेपी नेताओं की नींद उड़ गई है. पीएम मोदी हमारे गठबंधन की आलोचना कर रहे हैं. मणिपुर मुद्दे पर ध्यान केंद्रित करने के बजाए अमित शाह का डर आज उनके बयान में स्पष्ट रूप से दिखा. इससे तो यही पता चलता है कि 2024 के चुनाव में देश  जीतेगा. ‘इंडिया’  के गठन के बाद सत्ता पक्ष को अपने एनडीए गठबंधन की याद आई.” 

ये भी पढ़ें- Delhi Ordinance Bill: अमित शाह ने नेहरू, सरदार पटेल और आंबेडकर का किया जिक्र, कांग्रेस बोली- जब आपको जरूरत होती है तो…




Source


Share

Related post

‘कहीं न कहीं आपका अहंकार ऊपर आ जाता है तो फिर…’ पीएम मोदी से क्या बोले विराट कोहली

‘कहीं न कहीं आपका अहंकार ऊपर आ जाता…

Share Virat Kohli With PM Modi: टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीत टीम इंडिया का खिलाड़ी भारत पहुंचे. गुरूवार…
Congress demands ‘white paper’ from government on Agnipath scheme | India News – Times of India

Congress demands ‘white paper’ from government on Agnipath…

Share NEW DELHI: Congress on Thursday demanded a ‘white paper‘ from the government on the Agnipath scheme alleging…
‘सेना बताए कि 98 लाख कैसे बने?’ अग्निवीर अजय कुमार को लेकर कांग्रेस ने पूछा सवाल

‘सेना बताए कि 98 लाख कैसे बने?’ अग्निवीर…

Share Congress On Army Claim: कांग्रेस के एक्स सर्विस मैन विभाग के चेयरमैन रोहित चौधरी ने गुरुवार (04…