• September 30, 2024

बॉलीवुड का वो एक्टर जिसके साथ 20 एक्ट्रेसेस ने किया था डेब्यू

बॉलीवुड का वो एक्टर जिसके साथ 20 एक्ट्रेसेस ने किया था डेब्यू
Share

Bollywood Kissa: हिंदी सिनेमा के दिग्गज और दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर ने बाल कलाकार के रुप में काम करने के बाद लीड एक्टर के रुप में बॉलीवुड में एंट्री ली थी. दिग्गज एक्टर और डायरेक्टर राज कपूर के बेटे ऋषि कपूर ने साल 1973 की फिल्म ‘बॉबी’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था.

बॉबी में ऋषि कपूर के अपोजिट नजर आई थीं मशहूर हसीना डिंपल कपाड़िया. बता दें कि ऋषि के साथ ही ये डिंपल की भी डेब्यू फिल्म थी. डिंपल, ऋषि की पहली हीरोइन रहीं. हालांकि आपको बता दें कि ऋषि कपूर के साथ बॉलीवुड में 20 एक्ट्रेसेस ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी.

जया प्रदा और अश्विनी भावे सहित ये एक्ट्रेसेस है शामिल

ऋषि कपूर के साथ अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली हसीनाओं में जया प्रदा और अश्विनी भावे भी शामिल हैं. जया ने ऋषि कपूर के साथ बॉलीवुड डेब्यू 1979 में आई फिल्म ‘सरगम’ से किया था. साउथ एक्ट्रेस राधिका ऋषि कपूर की फिल्म ‘नसीब अपना अपना’ से बॉलीवुड डेब्यू कर चुकी हैं. वहीं अश्विनी भावे ने बॉलीवुड में अपने कदम ‘हिना’ फिल्म से रखे थे. ऋषि कपूर की ये फिल्म साल 1991 में आई थी. ‘हिना’ के जरिए ही जेबा बख्तियार का भी बॉलीवुड डेब्यू हुआ था.

इन हसीनाओं के अलावा विनीता ने फिल्म ‘जनम जनम’, गौतमी ने ‘नकाब’, सनाया ईरानी और गौतमी कपूर ने ‘फना’, कुसुमिता सना और अनीता हसनंदानी ने ‘कुछ तो है’, सोनम ने ‘विजय’, शीला शर्मा ने ‘दरार’, मीता वशिष्ठ ने ‘चांदनी’, रंजीता ने ‘लैला मजनूं’, प्रियंका ने ‘सांभर सालसा’, नसीम ने फिल्म ‘कभी कभी’, भावना भट्ट ने 1978 में आई फिल्म ‘नया दौर’, शोमा आनंद ने ‘बारूद’ और काजल किरण ने ‘हम किसी से कम नहीं’ फिल्म के जरिए ऋषि कपूर संग अपने बॉलीवुड करियर की शुरआत की थी.

ऋषि कपूर के बेटे रणबीर हैं सुपरस्टार, पत्नी नीतू भी मशहूर एक्ट्रेस

ऋषि कपूर ने साल 1980 में एक्ट्रेस नीतू कपूर से शादी की थी. दोनों ने कई फिल्मों में काम किया और ये जोड़ी हिट रही. नीतू गुजरे दौर की मशहूर एक्ट्रेस रही हैं. वहीं दोनों के बेटे रणबीर कपूर भी किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. रणबीर कपूर ने पैरेंट्स की तरह ही नाम कमाया है और आज वे बॉलीवुड सुपरस्टार हैं.

यह भी पढ़ें:Devara Box Office Collection Day 4 : चौथे दिन ऐसा है जूनियर एनटीआर और जाह्नवी की ‘देवरा’ का हाल, फर्स्ट मंडे बटोरे इतने नोट



Source


Share

Related post

150 पदयात्रियों के साथ सिंघु बॉर्डर पर रोके गए सोनम वांगचुक: दावा- मुझे हिरासत में लिया

150 पदयात्रियों के साथ सिंघु बॉर्डर पर रोके…

Share Sonam Wangchuk Latest News: लद्दाख से दिल्ली आ रहे एक्टिविस्ट सोनम वांगचुक को सिंघु बॉर्डर के पास…
आईफा 2024 में शाहरुख खान और विक्की कौशल का धमाल, दूसरे सितारों ने भी दी जबरदस्त परफॉर्मेंस

आईफा 2024 में शाहरुख खान और विक्की कौशल…

Share IIFA Awards 2024: आधे से ज्यादा बॉलीवुड इस समय अबु धाबी में मौजूद है. मौका है आइफा…
To Birthday Boy Ranbir Kapoor, With Love From Mom Neetu And Sister Riddhima Kapoor Sahni

To Birthday Boy Ranbir Kapoor, With Love From…

Share New Delhi: Happy Birthday, Ranbir Kapoor. The actor turns 42 today. To celebrate this special day, his…