• June 22, 2023

इंग्लैंड की हार के बाद मैथ्यू हेडन ने ओली रॉबिन्सन पर साधा निशाना, कहा- 124 Kph वाला गेंदबाज…

इंग्लैंड की हार के बाद मैथ्यू हेडन ने ओली रॉबिन्सन पर साधा निशाना, कहा- 124 Kph वाला गेंदबाज…
Share

Matthew Hayden on Ollie Robinson: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच बर्मिंघम के एजबेस्टन में 2023 एशेज़ सीरीज़ का पहला टेस्ट खेला गया. इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम दिन दो विकेट से जीता. हालांकि, पहले टेस्ट में ओली रॉबिन्सन ने उस्मान ख्वाजा को आउट करने के बाद ऐसी हरकत की थी, जो ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को पसंद नहीं आई. इस बीच अब मैथ्यू हेडन ने ओली रॉबिन्सन पर निशाना साधा है. 

बता दें कि एजबेस्टन टेस्ट की पहली पारी में जब ओली रॉबिन्सन ने उस्मान ख्वाजा को 141 रनों पर आउट किया था तो विकेट का जश्न मनाते हुए कुछ अपशब्द कहे थे और आपत्तिजनक विदाई दी थी. इसे लेकर हेडन से पहले रिकी पोंटिंग इंग्लैंड के तेज गेंदबाज को आइना दिखा चुके हैं.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ओपनर मैथ्यू हेडन ने कहा, “इंग्लैंड हमेशा ऐसा करता है. जब पैट कमिंस ने जो रूट की गेंदों पर छक्के लगाए तो भी ऐसा ही हुआ था. एक गेंदबाज जो 124 की रफ्तार से गेंदबाजी करता है वो किसी काम का नहीं. वह सिर्फ बड़ी बाते करता है.”

मैथ्यू हेडन से पहले सिर्फ रिकी पोंटिंग ने ही नहीं ओली रॉबिन्सन की आलोचना की थी, बल्कि इस लिस्ट में एलेन बॉर्डर और इय़ान हीली का नाम भी शामिल है. हालांकि, रॉबिन्सन ने ख्वाजा को अपशब्द कहने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि उन्हें इसका बिल्कुल भी पछतावा नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा था कि ऑस्ट्रेलिया के पास नंबर 11 के तीन बल्लेबाज़ हैं. 

ऐसा रहा था पहले टेस्ट का हाल

भले ही ऑस्ट्रेलिया ने एशेज़ सीरीज के पहले टेस्ट में इंग्लैंड को हरा दिया, लेकिन इस मैच रोमांच की सारी हदें पार हो गईं. ऑस्ट्रेलिया को पैट कमिंस और नाथन ल्योन ने अपनी बल्लेबाजी से जीत दिलाई. इसके साथ ही कंगारुओं ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली. 

इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 393 रन बनाकर घोषित की थी. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 386 रन बनाए थे. दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 273 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया के सामने 281 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे मेहमान टीम ने मैच के अंतिम लम्हों में आठ विकेट खोकर हासिल कर लिया. 



Source


Share

Related post

England’s Ollie Robinson gives away 43 runs for second-costliest over in First Class cricket

England’s Ollie Robinson gives away 43 runs for…

Share England’s Ollie Robinson. File | Photo Credit: Action Images via Reuters England seamer Ollie Robinson on Wednesday…
‘He can easily captain Australian team…’: Matthew Hayden explains MS Dhoni’s X-factor as leader | Cricket News – Times of India

‘He can easily captain Australian team…’: Matthew Hayden…

Share NEW DELHI: Former Australian cricketer Matthew Hayden believes that MS Dhoni‘s remarkable leadership qualities and selfless attitude…
धोनी का दिल तोड़ने वाली हार का जिम्मेदार रहा यह खिलाड़ी, टी20 वर्ल्ड कप टीम का है हिस्सा

धोनी का दिल तोड़ने वाली हार का जिम्मेदार…

Share RCB vs CSK: आईपीएल 2024 के 68वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने चेन्नई सुपर किंग्स को…