• September 13, 2023

न्यूजीलैंड के खिलाफ आया बेन स्टोक्स का तूफान, इंग्लैंड के लिए वनडे में बनाया सर्वाधिक स्कोर

न्यूजीलैंड के खिलाफ आया बेन स्टोक्स का तूफान, इंग्लैंड के लिए वनडे में बनाया सर्वाधिक स्कोर
Share

England vs New Zealend, Ben Stokes: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 4 मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में बेन स्टोक्स का बल्ले से तूफान देखने को मिला. हाल में अपने वनडे संन्यास से वापस आने वाले स्टोक्स ने 6 साल के बाद वनडे फॉर्मेट में शतकीय पारी खेली. इस मैच में स्टोक्स का आक्रामक अंदाज देखने को मिला और उन्होंने सिर्फ 76 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया. हालांकि वह दोहरा शतक लगाने से चूक गए, लेकिन इंग्लैंड के लिए अब वनडे में सर्वाधिक रन स्कोर बनाने का रिकॉर्ड अब उनके नाम पर दर्ज हो गया है.

न्यूजीलैंड की टीम ने इस मुकाबले में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. ट्रेंट बोल्ट ने टीम को गेंद से शानदार शुरुआत देते हुए मैच की पहली ही गेंद पर जॉनी बेयरस्टो को विकेट हासिल किया. इसके बाद 13 के स्कोर पर बोल्ट ने इंग्लैंड को दूसरा झटका जो रूट के रूप में दिया.

बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड की पारी को यहां से डेविड मलान के साथ मिलकर संभालते हुए पहले 10 ओवरों में स्कोर 55 रनों तक पहुंचा. इसके बाद स्टोक्स ने एक छोर से तेजी के साथ रन बनाने का सिलसिला जारी रखा. मलान के साथ स्टोक्स की तीसरे विकेट के लिए 199 रनों की. मलान इस मैच में 95 गेंदों में 96 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

स्टोक्स ने तोड़ा जेसन रॉय का रिकॉर्ड

डेविड मलान के पवेलियन लौटने के बाद बेन स्टोक्स को कप्तान जॉस बटलर का साथ मिला और दोनों ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को किसी तरह की वापसी का कोई मौका नहीं दिया. स्टोक्स के बल्ले से इस मैच में 124 गेंदों में 182 रनों की पारी देखने को मिली. इसी साथ स्टोक्स ने जेसन रॉय के 180 रनों के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया. इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम 48.1 ओवरों में 368 रन बनाकर सिमट गई. न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट ने सर्वाधिक 5 विकेट हासिल किए.

 

यह भी पढ़ें…

PAK vs SL: श्रीलंका के खिलाफ मैच के लिए पाकिस्तान ने किया अपनी प्लेइंग इलेवन का एलान, टीम में हुए 5 बदलाव



Source


Share

Related post

पहले फर्ज्ञूसन-बोल्ट ने बरपाया कहर, फिर कॉनवे का चला बल्ला; पापुआ न्यू गिनी को 7 विकेट से हराया

पहले फर्ज्ञूसन-बोल्ट ने बरपाया कहर, फिर कॉनवे का…

Share NZ vs PNG: न्यूजीलैंड ने पापुआ न्यू गिनी को 7 विकेट से हरा दिया है. मैच के…
धोनी का दिल तोड़ने वाली हार का जिम्मेदार रहा यह खिलाड़ी, टी20 वर्ल्ड कप टीम का है हिस्सा

धोनी का दिल तोड़ने वाली हार का जिम्मेदार…

Share RCB vs CSK: आईपीएल 2024 के 68वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने चेन्नई सुपर किंग्स को…
This Video Of MS Dhoni’s Adorable Gesture For 103-Year-Old Chennai Super Kings ‘Superfan’ Will Make You Cry Happy Tears – News18

This Video Of MS Dhoni’s Adorable Gesture For…

Share Screengrabs from Chennai Super Kings. (X) CSK enjoy the support of a loyal fanbase in the country.…