• October 5, 2023

World Cup 2023: न्यूजीलैंड से मिली करारी हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने निकाली भड़ास

World Cup 2023: न्यूजीलैंड से मिली करारी हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने निकाली भड़ास
Share

Jos Buttler On ENG vs NZ: वर्ल्ड कप के पहले मैच में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें आमने-सामने थी. लेकिन न्यूजीलैंड ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को आसानी से हरा दिया. टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लैंड ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 282 रन बनाए. इस तरह न्यूजीलैंड के सामने 283 रनों का टार्गेट था. न्यूजीलैंड ने महज 36.2 ओवर में 1 विकेट पर 283 रन बनाकर मैच जीत लिया. वहीं, इस करारी हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने अपनी बात रखी. साथ ही उन्होंने बताया कि टीम से कहां चूक हो गई.

इंग्लैंड टीम से कहां चूक हुई…

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने कहा कि यह हमारे लिए निराशाजनक दिन था. न्यूजीलैंड ने हमें पूरी तरह मैच से बाहर कर दिया. लेकिन हम इस हार से सीखेंगे. दरअसल, यह टूर्नामेंट लंबा है, हमारी टीम के ज्यादातर खिलाड़ियों के पास ठीक-ठाक अनुभव है. उन्होंने कहा कि हम विकेट के मुताबिक स्कोर नहीं बना सके. हम कोई न्यूजीलैंड की बैटिंग के आधार पर नहीं कह रहे, बल्कि हम जब बैटिंग कर रहे थे, उस वक्त हमारे जेहन में 330 रनों के आसपास का स्कोर चल रहा था.

‘हम पॉजिटिव क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे, डिफेंसिव क्रिकेट नहीं खेलेंगे’

जोस बटलर ने कहा कि विकेट बैटिंग के लिए शानदार था. खासकर, सेकेंड इनिंग में बैटिंग आसान हो गई. हमारे बॉलर्स कीवी बैट्समैन पर दबाव बनाने में नाकाम रहे. हम अपनी रणनीतियों पर बेहतर काम नहीं कर सके. इसके अलावा इंग्लैंड के कप्तान ने अपने बैट्समैन पर बात रखी. उन्होंने कहा कि हमारे कई बैट्समैन जिस तरह के शॉट पर आउट हुए, उससे ज्यादा परेशानी नहीं है. हम पॉजिटिव क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे. हम डिफेंसिव क्रिकेट नहीं खेलेंगे, हम अपने अंदाज में खेलते रहेंगे.

‘ड्वेन कॉन्वे और रचिन रविन्द्र ने मैच छीना’

इंग्लैंड के कप्तान ने कहा इस बात में कोई दो राय नहीं कि न्यूजीलैंड बैट्समैन ने अच्छी बैटिंग की. इस तरह की विकेट पर बतौर बॉलर आप ज्यादा गलतियां नहीं कर सकते. खासकर, अगर आपके सामने ड्वेन कॉन्वे जैसा बैट्समैन हो. ड्वेन कॉन्वे बड़े शॉट नहीं खेलेंगे, लेकिन वह तेजी से रन बनाते रहेंगे. ठीक इसी तरह रचिन रविन्द्र खेलते हैं. इन दोनों बैट्समैन ने अच्छी बैटिंग की.

‘सेकेंड इनिंग में फ्लडलाइट्स के नीचे बैटिंग आसान हो गई थी’

जोस बटलर ने कहा कि सेकेंड इनिंग में फ्लडलाइट्स के नीचे बॉल आसानी से बैट पर आ रही थी. इस वजह से हम भी पहले बॉलिंग करना चाहते थे. इसके अलावा इंग्लैंड के कप्तान ने जो रूट पर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि जो रूट पर कोई सवाल नहीं है, वह शानदार खेल रहे हैं. हमारे लिए जो रूट तीनों फॉर्मेट में रन बनाते आ रहे हैं. जोस बटलर ने कहा कि हमारी नजर बेन स्टोक्स की फिटनेस पर है. बेन स्टोक्स के साथ फिजियो लगातार काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

World Cup 2023: न्यूजीलैंड का वर्ल्ड कप जीतना तय है! कॉन्वे के शतक ने चैंपियन बनने की इबारत लिखी

World Cup 2023: क्या बारिश बिगाड़ेगी पाकिस्तान का खेल, नीदरलैंड के खिलाफ मैच के दौरान ऐसा रहेगा हैदराबाद का मौसम



Source


Share

Related post

IPL 2025 में नहीं दिखेगा ‘इम्पैक्ट प्लेयर’ का रूल? जानें BCCI ने क्या सुनाया नया फरमान 

IPL 2025 में नहीं दिखेगा ‘इम्पैक्ट प्लेयर’ का…

Share IPL 2025 Impact Player Rule: आईपीएल की गर्वनिंग काउंसिल ने शनिवार (28 सितंबर) को बेंगलुरु में हुई…
इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह धोया, चौथा वनडे जीतकर सीरीज में बरकरार रखी जान

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह धोया, चौथा…

Share ENG vs AUS 4th ODI Highlights: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पांच मैचों की वनडे सीरीज के चौथे…
147 साल के इतिहास में कभी नहीं हुआ ऐसा, श्रीलंका-न्यूजीलैंड मैच में हुआ ये बड़ा कारनामा

147 साल के इतिहास में कभी नहीं हुआ…

Share Kamindu Mendis World Record: श्रीलंका के कामिंदु मेंडिस मैच दर मैच नए रिकॉर्ड कायम करते जा रहे…