• November 8, 2023

पाकिस्तान के लिए खुशियां लाया मैक्सवेल का तूफान, क्या अब बेंगलुरू की बारिश भी करेगी बाबर की मदद

पाकिस्तान के लिए खुशियां लाया मैक्सवेल का तूफान, क्या अब बेंगलुरू की बारिश भी करेगी बाबर की मदद
Share

ICC Cricket World Cup 2023: अफगानिस्तान के खिलाफ लगभग हारे हुए मैच में ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने नंबर-6 पर आकर एक ऐसी पारी खेली, जिसे क्रिकेट की इतिहास में सदियो तक याद रखा जाएगा. अफगानिस्तान द्वारा दिए गए 292 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मैक्सवेल ने अकेले ही नाबाद 201 रनों की पारी खेली, और अकेले दम पर अपनी टीम को ना सिर्फ मैच में जीत दिलाई बल्कि सेमीफाइनल में भी पहुंचा दिया. ग्लेन मैक्सवेल के इस दोहरा शतक से सिर्फ ऑस्ट्रेलिया को नहीं बल्कि पाकिस्तान को भी फायदा हुआ है.

मैक्सवेल के तूफान के बाद बेंगलुरू में बारिश की उम्मीद

अगर अफगानिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया को हरा देती है तो पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की राह काफी मुश्किल हो जाती. ग्लेन मैक्सवेल की तूफानी और ऐतिहासिक पारी ने पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल की राह आसान कर दी है. अब पाकिस्तान टीम को उम्मीद है कि न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के बीच होने वाले मैच में बेंगलुरू में बारिश हो जाए. आइए हम आपको बताते हैं कि ऐसा क्यों है. दरअसल, अफगानिस्तान को हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने भी सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. अब सेमीफाइनल में जाने के लिए सिर्फ एक जगह खाली है, और उसके लिए तीन प्रबल दावेदार हैं- न्यूज़ीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान. इन तीनों टीमों के पास सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका है. इन तीनों टीमों के पास 8 अंक हैं, और 1-1 मैच बाकी बचे हैं.

पाकिस्तान को अब अफगानिस्तान से ज्यादा डर नहीं है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद उनका नेट रन रेट पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के मुकाबले काफी कम हो गया है. ऐसे में बाकी दोनों टीम से आगे बढ़ने के लिए अगले मैच में काफी बड़ी जीत हासिल करनी होगी. पाकिस्तान के लिए अगली समस्या न्यूज़ीलैंड से है, जिनका आखिरी मैच श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरू में खेला जाएगा, और बेंगलुरू में उस मैच के दिन बारिश की संभावना जताई जा रही है. ऐसे में अगर बारिश हुई और न्यूज़ीलैंड बनाम श्रीलंका मैच रद्द हो गया तो दोनों टीमों को 1-1 अंक मिलेंगे, जिसके बाद न्यूज़ीलैंड की टीम अधिकतम 9 अंक ही हासिल कर पाएगी. उसके बाद अगर पाकिस्तान ने इंग्लैंड को हरा दिया तो उसके 10 अंक हो जाएंगे और वो सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी.

यह भी पढ़ें: ‘आसमान से गिरे तो खजूर पर अटके’, करो या मरो मैच जीतने के बाद भी ऐसी होगी पाकिस्तान की हालत



Source


Share

Related post

Suryakumar Yadav knocked off the top spot in ICC Men’s T20I Player Rankings by Australia’s… | Cricket News – Times of India

Suryakumar Yadav knocked off the top spot in…

Share NEW DELHI: In the latest update to the ICC Men’s T20I Batting Rankings, there has been a…
PAK vs IRE: 107 के लक्ष्य में पाकिस्तान के छूटे पसीने, जीत के साथ टी20 वर्ल्ड कप से ली विदाई

PAK vs IRE: 107 के लक्ष्य में पाकिस्तान…

Share Pakistan vs Ireland Full Highlights: 2024 टी20 वर्ल्ड कप के अपने आखिरी लीग मैच पाकिस्तान ने आयरलैंड…
आलोचनाओं के बीच बाबर का कमाल, T20 रैंकिंग में लगाई छलांग

आलोचनाओं के बीच बाबर का कमाल, T20 रैंकिंग…

Share Babar Azam Men’s T20I Batting Rankings: टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और उनकी टीम के खराब प्रदर्शन…