• August 7, 2023

मोंट्रेल टाइगर्स ने सरे जगुआर्स को फाइनल में दी 5 विकेट से मात, रसल ने खेली मैच विनिंग पारी

मोंट्रेल टाइगर्स ने सरे जगुआर्स को फाइनल में दी 5 विकेट से मात, रसल ने खेली मैच विनिंग पारी
Share

Global T20 Canada 2023 Final: कनाडा में खेली जा रही ग्लोबल टी20 कनाडा लीग 2023 का फाइनल मुकाबला सरे जगुआर्स और मोंट्रेल टाइगर्स के बीच में ब्राम्प्टन के सीएए सेंटर में खेला गया. खिताबी मुकाबले में मोंट्रेल की टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज ट्रॉफी को अपने नाम किया. सरे जगुआर्स की टीम ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 130 रन बनाए, जिसके जबाव में मोंट्रेल की टीम ने मुकाबले की आखिरी गेंद पर छक्का लगाने के साथ जीत दर्ज की.

सरे जगुआर्स टीम के 131 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मोंट्रेल टाइगर्स टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्हें शून्य के स्कोर पर ही पहला झटका लग गया. इसके बाद कप्तान क्रिस लिन और शिरिमाथे विजेरताने ने पारी को संभालते हुए 6 ओवरों में स्कोर को 35 रनों तक पहुंचा दिया. शिरिमाथे के 12 रन बनाकर पवेलियन लौटने के बाद दिलप्रीत सिंह ने कप्तान लिन का साथ दिया.

60 के स्कोर पर मोंट्रेल की टीम ने पहले कप्तान क्रिस लिन का विकेट गंवाया और उसके बाद 61 के स्कोर पर टीम को चौथा झटका दिलप्रीत सिंह के रूप में लगा. यहां से शेरफेन रदरफोर्ड और दिपेंद्र सिंह अर्रे ने मिलकर स्कोर को 100 रनों तक पहुंचा दिया. हालांकि दिपेंद्र 16 के निजी स्कोर पर रिटायर आउट हो गए.

रदरफोर्ड और रसल ने दिलाई रोमांचक जीत

अब मुकाबले में सभी की नजरें रदरफोर्ड और रसल की जोड़ी पर टिकी हुई थी. 19 ओवरों के खत्म होने के बाद मोंट्रेल टाइगर्स टीम का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 118 रन था और आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रनों की दरकार थी. रसल ने इस ओवर की दूसरी और आखिरी गेंद पर छक्का लगाने के साथ टीम को रोमांचक जीत दिलाने के साथ खिताब भी जितवाया.

रदरफोर्ड ने जहां 29 गेंदों में 38 रनों की पारी खेली वहीं रसल ने सिर्फ 6 गेंदों में 20 रन बना दिए. सरे की तरफ से गेंदबाजी में कप्तान इफ्तिखार अहमद ने 2 जबकि अयान खान और स्पेंसर जॉनसन ने 1-1 विकेट हासिल किया.

सरे की तरफ से जतिंदर सिंह ने खेली नाबाद अर्धशतकीय पारी

इस मुकाबले में सरे की पारी को लेकर बात की जाए तो उसमें जतिंदर सिंह के बल्ले का दम देखने को मिला जिन्होंने 57 गेंदों में 56 रनों की नाबाद पारी खेली. इसके अलावा अयान खान ने 26 और मोहम्मद हैरिस ने भी 23 रनों की पारी खेली. मोंट्रेल की तरफ से गेंदबाजी में आयन ने 2 जबकि ब्रैथवेट, रसल और अब्बास अफरीदी ने 1-1 विकेट हासिल किया.

 

यह भी पढ़ें…

IND vs WI: वेस्टइंडीज़ के खिलाफ लगातार दूसरा टी20 गंवाकर निराश दिखे हार्दिक पांड्या, बताया टीम में क्या है कमी




Source


Share

Related post

‘You’ve Made Us Proud’: Kavya Maran Shares Heartfelt Moment With SRH Team Players After IPL 2024 Final Loss vs KKR – News18

‘You’ve Made Us Proud’: Kavya Maran Shares Heartfelt…

Share SRH co-owner Kavya Maran in talks with SRH players after their loss to KKR in the IPL…
धोनी का दिल तोड़ने वाली हार का जिम्मेदार रहा यह खिलाड़ी, टी20 वर्ल्ड कप टीम का है हिस्सा

धोनी का दिल तोड़ने वाली हार का जिम्मेदार…

Share RCB vs CSK: आईपीएल 2024 के 68वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने चेन्नई सुपर किंग्स को…
IPL 2024: Struggling Gujarat Titans take on rampant Kolkata Knight Riders | Cricket News – Times of India

IPL 2024: Struggling Gujarat Titans take on rampant…

ShareAHMEDABAD: After a much needed 35-run win over defending champions Chennai Super Kings on Friday put some spark…