• June 7, 2024

Go Air Crisis: वाडिया फैमिली की 1900 करोड़ रुपये की जमीन हुई बिकाऊ, गो एयर के चक्कर में लगा झटका

Go Air Crisis: वाडिया फैमिली की 1900 करोड़ रुपये की जमीन हुई बिकाऊ, गो एयर के चक्कर में लगा झटका
Share

Wadia Group Land: बंद हो चुकी एयरलाइन गो एयर (Go Airways) को संकट से निकालने के सारे रास्ते अब लगभग बंद हो चुके हैं. हाल ही में ईज माय ट्रिप के सीईओ निशांत पिट्टी ने इस डील से बाहर निकलने का ऐलान कर दिया था. उन्होंने स्पाइस जेट के अजय सिंह के साथ मिलकर वाडिया ग्रुप (Wadia Group) के स्वामित्व वाली गो एयरवेज को खरीदने की इच्छा जताई थी. अब दिवालिया प्रक्रिया का सामना कर कर रही गो एयर के लिए एक और बुरी खबर आई है. सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank of India) ने वाडिया ग्रुप की मुंबई स्थित 94 एकड़ कीमती जमीन को बेचने की तैयारी कर ली है. इसकी नीलामी के लिए रिजर्व प्राइस 1,965 करोड़ रुपये रखा गया है. 

नीलामी के लिए शुरुआती कीमत 1965 करोड़ रुपये  

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने गो एयरवेज को दिए लोन की वसूली के लिए ठाणे के घोड़बंदर रोड पर भयंदरपाड़ा स्थित वाडिया रियल्टी (Wadia Realty) की 94 एकड़ जमीन नीलाम करने का फैसला लिया है. इसकी शुरुआती कीमत 1,965 करोड़ रुपये रखी गई है. वाडिया रियल्टी ही गो एयरवेज की गारंटर बनी थी. यह जमीन सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के अलावा बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) और आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) को गिरवी रखी गई थी.

22 जुलाई को होगी नीलामी, 3,918 करोड़ रुपये है लोन    

रिपोर्ट के अनुसार, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया इस नीलामी को 22 जुलाई को करने वाला है. इस बिक्री से 3,918 करोड़ रुपये के लोन के बड़े हिस्से की वसूली का अनुमान लगाया गया है. नीलामी में हिस्सा लेने के लिए रिजर्व प्राइस का 5 फीसदी यानि लगभग 98 करोड़ रुपये जमा कराने होंगे.

वाडिया ग्रुप ने पिछले साल कर्ज चुकाने के लिए बेची थी जमीन

नुस्ली वाडिया (Nusli Wadia) के स्वामित्व वाले वाडिया ग्रुप को इसके मशहूर कारोबार बॉम्बे डायिंग (Bombay Dyeing) और ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज (Britannia Industries) के लिए जाना जाता है. पिछले साल वाडिया ग्रुप ने कर्ज चुकाने के लिए मुंबई के वरली में स्थित अपनी जमीन बेची थी. गो एयर ने पिछले साल दिवालिया घोषित होने के लिए याचिका दाखिल कर दी थी.

ये भी पढ़ें

Rahul Gandhi Portfolio: नरेंद्र मोदी की जीत से भर गई राहुल गांधी की जेब, 3 दिन में कमा लिए लाखों रुपये



Source


Share

Related post

नीता अंबानी पहुंचीं काशी विश्वनाथ मंदिर, अनंत राधिका की शादी के लिए मांगा आशीर्वाद

नीता अंबानी पहुंचीं काशी विश्वनाथ मंदिर, अनंत राधिका…

Share Nita Ambani: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) सोमवार को वाराणसी में काशी…
Byju: कैश संकट से निकलने के लिए कोर्ट की शरण में पहुंची बायजू, NCLT ने दिया था झटका

Byju: कैश संकट से निकलने के लिए कोर्ट…

Share Byju Crisis: कैश संकट से जूझ रही एडटेक कंपनी बायजू (Byju) को नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT)…
प्लेटफॉर्म टिकट पर नहीं लगेगा GST, जीएसटी काउंसिल मीटिंग में हुए कई बड़े ऐलान

प्लेटफॉर्म टिकट पर नहीं लगेगा GST, जीएसटी काउंसिल…

Share Nirmala Sitharaman: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने शनिवार को हुई 53वीं जीएसटी काउंसिल मीटिंग (GST…