• March 27, 2024

गोल्डमैन सैक्स ने निवेशकों की दी रिलायंस के शेयर खरीदने की सलाह, 54% तक आ सकता है स्टॉक में उछाल

गोल्डमैन सैक्स ने निवेशकों की दी रिलायंस के शेयर खरीदने की सलाह, 54% तक आ सकता है स्टॉक में उछाल
Share

Reliance Industries Stock Price: देश की सबसे बड़ी निजी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में बुधवार 27 मार्च 2024 के कारोबारी सत्र में शानदार तेजी देखी जा रही है. इस तेजी की वजह है विदेशी ब्रोकरेज हाउस गोल्डमैन सैक्स इक्विटी रिसर्च की रिपोर्ट जिसमें ब्रोकरेज हाउस ने रिलायंस के स्टॉक में बुल केस में 54 फीसदी और बेस केस केस में 17.9 फीसदी के उछाल आने की भविष्यवाणी की है. गोल्डमैन सैक्स ने निवेशकों को रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर को खरीदने की सलाह देते हुए अपनी रिपोर्ट में कहा कि रिलायंस का शेयर अगले 12 महीने में 3400 रुपये के लेवल को छू सकता है. इस रिपोर्ट के चलते रिलायंस का शेयर आज के कारोबारी सत्र में 3.50 फीसदी के उछाल के साथ 2985 रुपये पर कारोबार कर रहा है. 

टेलीकॉम और रिटेल बिजनेस की लिस्टिंग से वैल्यू अनलॉक 

गोल्डमैन सैक्स ने अपनी रिपोर्ट में कहा, रिलायंस इंडस्ट्रीज का स्टॉक दो परिस्थितियों में बाजार में आउटपरफॉर्म कर सकता है जिसमें रिटर्न्स का विस्तार और जियो और रिलायंस रिटेल जैसे नए बिजनेस में हिस्सेदारी बेचकर वैल्यू डिस्कवरी करना शामिल है. रिपोर्ट के मुताबिक पिछले दो वर्षों के दौरान ये दोनों ड्राइवर्स मौजूद नहीं थे जिसके चलते रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर ने अंडरपरफॉर्मेंस दिखाया है. पर हमारा अनुमान है कि आने वाले दिनों में रिटर्न्स में उछाल के साथ कंज्यूमर बिजनेस के संभावित लिस्टिंग के चलते वैल्यू अनलॉक करने में मदद मिलेगी.   

54 फीसदी आ सकता है स्टॉक में उछाल

गोल्डमैन सैक्स ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि 12 महीने के लिए स्टॉक के टारगेट प्राइस को रिवाइज कर बेस केस में 17.9 फीसदी के उछाल के साथ 3400 रुपये कर दिया गया है. गोल्डमैन सैक्स के मुताबिक बुल केस में रिलायंस का स्टॉकर 54 फीसदी के उछाल के साथ 4442 रुपये तक जा सकता है. ब्रोकरेज हाउस ने निवेशकों को स्टॉक खरीदने की सलाह दी है. 

जियो फाइनेंशियल को डिमर्ज कर किया वैल्यू अनलॉक

बीते वर्ष रिलायंस समूह ने अपनी फाइनेंस कंपनी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड को रिलायंस इंडस्ट्रीज से डिमर्ज कर स्टॉक एक्सचेंज पर अलग से कंपनी को लिस्ट कराया था. रिलायंस के शेयरधारकों को जियो फाइनेंशियल के शेयर मिले थे. अगस्त 2023 में स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्टिंग के बाद से ही जियो फाइनेंशियल के शेयर ने निवेशकों को जोरदार रिटर्न दिया है. 

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

ये भी पढ़ें: 

1 साल में 4 गुना, 4 साल में इस शेयर ने दिया 1800 पर्सेंट रिटर्न



Source


Share

Related post

Stock Market Today: Markets climb in early trade on HDFC Bank, Reliance support

Stock Market Today: Markets climb in early trade…

Share Investors and brokers of a Rajasthan-based financial services watch the stock prices on a digital screen. File…
Market Cap of BSE Companies Hits $5 Trillion for First Time, Top-10 Firms Reach $1 Trillion – News18

Market Cap of BSE Companies Hits $5 Trillion…

Share The market capitalisation of the top-10 companies currently stands at a little above $1 trillion or Rs…
JSW, Amara Raja, Reliance submit bids to make batteries in India – Times of India

JSW, Amara Raja, Reliance submit bids to make…

Share NEW DELHI: Reliance Industries, JSW Neo Energy, and Amara Raja Advanced Cell Technologies are among seven companies…