• October 18, 2023

पाकिस्तान पर टीम इंडिया का दबदबा नहीं है अच्छा, गौतम गंभीर ने बयां की वजह

पाकिस्तान पर टीम इंडिया का दबदबा नहीं है अच्छा, गौतम गंभीर ने बयां की वजह
Share

India vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट प्रतिद्वंद्विता क्रिकेट के इतिहास सबसे अच्छी और शानदार प्रतिस्पर्धा में से एक मानी जाती है. पाकिस्तान और भारत के बीच हुए ओवरऑल वनडे मैचों की बात करें तो पाकिस्तान का पलड़ा भारी नज़र आता है, लेकिन वनडे वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान का सामना 8 बार हुआ है, आठों बार भारत ने बाजी मारी है. मौजूदा वर्ल्ड कप में भी भारत ने पाकिस्तान को एकतरफा अंदाज में मैच हरा दिया.

भारत-पाकिस्तान सीरीज़ पर गौतम गंभीर की राय

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट प्रतिद्वंद्विता के स्तर पर बात करते हुए भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा कि, दबदबा दिखाने के साथ-साथ एकतरफा अंदाज में हराना. आप ऐसा बहुत कम देखते हैं, और खासतौर पर तब जब आप पाकिस्तान के खिलाफ खेल रहे हो. पाकिस्तान ने काफी लंबे समय तक भारत पर अपना दबदबा दिखाया है, लेकिन पिछले कई सालों से भारत का दबदबा रहा है. अब दोनों टीमों के बीच में बड़ा अंतर हो गया है, जो उपमहाद्वीप क्रिकेट के लिए बुरा बात है.”

गौतम गंभीर ने आगे कहा कि, “हम हमेशा कहते हैं कि भारत-पाकिस्तान सीरीज होगी तो वह बहुत प्रतिस्पर्धी होगी, लेकिन अब ऐसा नहीं है. भारत-पाकिस्तान सीरीज बिल्कुल भी प्रतिस्पर्धी नहीं होने वाली है, क्योंकि दोनों टीमों के बीच बहुत बड़ा अंतर है. उसके बाद भारत को दो बार वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने वाले इस खिलाड़ी ने जसप्रीत बुमराह और शाहीन शाह अफरीदी की तुलना पर गौर करते हुए कहा कि, “अगर किसी कप्तान के पास जसप्रीत बुमराह, और कुलदीप यादव हैं, तो यह एक लग्ज़री है, क्योंकि आपको 50 ओवर में से 20 ओवर ऐसे गेंदबाज से मिलते हैं, जो आपको कभी भी विकेट दिला सकते हैं. आप शाहीन से बुमराह की तुलना कर रहे थे, बुमराह ने दोपहर 2 बजे की गर्मी में अपना स्पैल शुरू किया और चार ओवरों में मुश्किल से कोई रन दिए.”

यह भी पढ़ें:  मुंबई इंडियंस को 4 बार चैंपियन बनाने वाले गेंदबाजी कोच ने दिया इस्तीफा, अब श्रीलंकाई दिग्गज संभालेंगे कमान



Source


Share

Related post

‘If Gautam Gambhir will be the coach of the team for 3-4 years, India will surely win a World Cup’ | Cricket News – Times of India

‘If Gautam Gambhir will be the coach of…

Share NEW DELHI: Sanjay Bhardwaj, the coach of former India opener Gautam Gambhir, believes India will secure a…
Gautam Gambhir to be interviewed today for Team India’s head coach | Cricket News – Times of India

Gautam Gambhir to be interviewed today for Team…

Share NEW DELHI: Former Indian international Gautam Gambhir is scheduled for an interview at 12 PM via Zoom…
Babar Azam: कामरान, उमर से अदनान अकमल तक… बाबर आजम की फैमली से पाकिस्तान के लिए खेलने…

Babar Azam: कामरान, उमर से अदनान अकमल तक……

Share Babar Azam Family: क्या आप जानते हैं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का ताल्लुक पूर्व क्रिकेटर कामरान…