• October 25, 2023

ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड्स के खिलाफ रचा कीर्तिमान, जानें वर्ल्ड कप इतिहास की पांच सबसे बड़ी जीत

ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड्स के खिलाफ रचा कीर्तिमान, जानें वर्ल्ड कप इतिहास की पांच सबसे बड़ी जीत
Share

ICC Cricket World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड्स को 309 रनों के बड़े अंतर से हराकर वर्ल्ड कप इतिहास की सबसे बड़ी जीत हासिल की है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 399 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल ने दो शतकीय पारी खेली और अपने टीम के स्कोर को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाया. ऑस्ट्रेलिया के इस बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम 21 ओवर में सिर्फ 90 रनों पर ही ऑलआउट हो गई.

इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप इतिहास की सबसे बड़ी जीत हासिल कर ली है. ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में कई खिलाड़ियों ने अहम भूमिकाएं निभाई लेकिन सबसे खास भूमिका ग्लेन मैक्सवेल की थी, जिन्होंने 40 गेंदों में शतक लगाकर वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे तेज शतक लगा दिया, और प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी जीता. ऑस्ट्रेलिया की यह जीत वर्ल्ड कप हिस्ट्री की सबसे बड़ी जीत है. आइए हम आपको रनों के लिहाज से वर्ल्ड कप की कुछ सबसे बड़ी जीत के बारे में बताते हैं.

वर्ल्ड कप इतिहास की सबसे बड़ी जीत

  • इस लिस्ट में दूसरे नंबर भी ऑस्ट्रेलिया का ही नाम शामिल है. ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2015 में पर्थ के मैदान पर अफगानिस्तान को 275 रनों के एक बड़े अंतर से हराया था, जो वर्ल्ड कप इतिहास में रनों के लिहाज से दूसरी सबसे बड़ी जीत है.
  • इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर भारत का नाम मौजूद है. भारत ने वर्ल्ड कप 2007 में बरमूडा के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में 257 रनों की एक विशाल जीत हासिल की थी, जो अब वर्ल्ड कप इतिहास में रनों के लिहाज से तीसरी सबसे बड़ी जीत है.
  • इस लिस्ट में चौथे नंबर पर साउथ अफ्रीका की टीम मौजूद है. साउथ अफ्रीका ने वर्ल्ड कप 2015 में सिडनी के मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ 257 रनों की एक बड़ी जीत दर्ज की थी.
  • इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम का नाम ही मौजूद है. ऑस्ट्रेलिया ने नमीबिया के खिलाफ वर्ल्ड कप 2003 में 256 रनों की एक बड़ी जीत हासिल की थी.

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड्स को बुरी तरह से हराया, सोशल मीडिया पर लोगों ने दिए मजेदार रिएक्शन्स



Source


Share

Related post

England Cricket Team Arrives in Hyderabad for Test Series Against India | Cricket News – Times of India

England Cricket Team Arrives in Hyderabad for Test…

Share NEW DELHI: The England cricket team touched down at the Rajiv Gandhi International Airport in Hyderabad on…
‘बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना’, जानें भारत-पाकिस्तान की किस बहस पर वसीम अकरम ने ऐसा कहा

‘बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना’, जानें भारत-पाकिस्तान की…

Share<p style="text-align: justify;"><strong>World Cup 2023:</strong> वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में भारत की हार से ऑस्ट्रेलिया से ज्यादा…
Record 1.25 million fans attended World Cup, says ICC

Record 1.25 million fans attended World Cup, says…

Share Fans cheering during the ICC Men’s Cricket World Cup India 2023 between India and Australia at Narendra…