• November 28, 2023

गुवाहाटी में है मुकाबला, यहां 6 साल पहले टीम इंडिया को एकतरफा शिकस्त दे चुकी है ऑस्ट्रेलिया

गुवाहाटी में है मुकाबला, यहां 6 साल पहले टीम इंडिया को एकतरफा शिकस्त दे चुकी है ऑस्ट्रेलिया
Share

Barsapara Cricket Stadium: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज (28 नवंबर) गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में टी20 मुकाबला खेला जाएगा. पांच मैचों की टी20 सीरीज का यह निर्णायक मुकाबला हो सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि टीम इंडिया इस सीरीज में 2-0 से आगे हैं. ऐसे में यह तीसरा मुकाबला जीत कर वह सीरीज में अजेय बढ़त ले सकती है. वह ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले बेहद ज्यादा मजबूत भी नजर आ रही है. हालांकि एक फैक्ट है जो यहां टीम इंडिया का पलड़ा कमजोर कर रहा है.

दरअसल, आज जहां मुकाबला होना है, वहां ऑस्ट्रेलिया और भारत की टीमें पहले भी टी20 क्रिकेट में भिड़ चुकी हैं. 6 साल पहले 10 अक्टूबर 2017 को यह मुकाबला खेला गया था. तब ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सितारों से सजी टीम इंडिया को बुरी तरह धूल चटाई थी. कंगारुओं ने उस मुकाबले में पहले तो भारतीय टीम को महज 118 पर ढेर कर दिया था और बाद में टारगेट को महज 2 विकेट खोते हुए आसानी से हासिल कर लिया था.

बेहरनडॉर्फ का कहर
6 साल पहले हुए इस मैच में भारत की कप्तानी विराट कोहली के हाथों में थी, वहीं ऑस्ट्रेलिया की कमान डेविड वॉर्नर संभाल रहे थे. यहां वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और तेज गेंदबाज बेहरनडॉर्फ ने टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह बिखेर दिया. पांच ओवर के भीतर ही बेहरनडॉर्फ ने रोहित शर्मा (8), शिखर धवन (2), विराट कोहली (0) और मनीष पांडे (6) को पवेलियन भेज दिया.

ऑस्ट्रेलिया 8 विकेट से जीता
27 रन पर 4 विकेट गंवाने के बाद जैसे-तैसे टीम इंडिया 118 तक पहुंची. केदार जाधव (27), धोनी (13), हार्दिक पांड्या (25) और कुलदीप यादव (16) की पारियों ने भारत को 100 के अंदर सिमटने से बचाया. बाद में ऑस्ट्रेलिया ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 15.3 ओवर में ही मैच जीत लिया. यहां ऑस्ट्रेलिया ने भी अपने दोनों सलामी बल्लेबाज 13 रन के कुल योग तक आते-आते ही खो दिए लेकिन मोइसेस हेनिरक्स (62) और ट्रेविस हेड (48) की शतकीय साझेदारी ने भारत से मैच छीन लिया.

आज भी खेलेंगे बेहरनडॉर्फ
इस मुकाबले में 4 ओवर में 21 रन देकर 4 बड़े विकेट झटकने वाले जेसन बेहरनडॉर्फ को ‘प्लेयर ऑफ दी मैच’ चुना गया. आज (28 नवंबर) होने वाले मुकाबले में भी बेहरनडॉर्फ ऑस्ट्रेलियाई प्लेइंग-11 का हिस्सा होंगे. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वह एक बार फिर ऐसी करिश्माई गेंदबाजी दिखा पाएंगे या नहीं.

यह भी पढ़ें…

IND vs AUS 3rd T20I: ऑस्ट्रेलिया के लिए ‘करो या मरो’ का मुकाबला, टीम इंडिया का फोकस ‘अजेय बढ़त’ पर; मैच की खास बातें



Source


Share

Related post

IND vs AUS: टी20 वर्ल्ड कप में बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे हैं अर्शदीप सिंह, लाजवाब हैं आंकड़ें

IND vs AUS: टी20 वर्ल्ड कप में बल्लेबाजों…

Share Most Wickets In T20 World Cup 2024: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से हराया. इस…
T20 WC S/F Qualification Scenarios: IND Could be Eliminated if AUS Win by 41 Runs or More And… – News18

T20 WC S/F Qualification Scenarios: IND Could be…

Share Check out the possible scenarios in Group 1 of the Super Eight stage of the T20 World…
नाबाल‍िग नौकरानी से रेप के मामले में DSP ग‍िरफ्तार, पॉक्सो एक्ट के तहत FIR दर्ज

नाबाल‍िग नौकरानी से रेप के मामले में DSP…

Share DSP arrested in Assam: असम में नाबालिग घरेलू सहायिका का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में एक…