• October 8, 2024

हारते-हारते बचा भारत, बांग्लादेश को 3 गेंद पर चाहिए थे सिर्फ 2 रन; हार्दिक ने जबड़े से छीनी जीत

हारते-हारते बचा भारत, बांग्लादेश को 3 गेंद पर चाहिए थे सिर्फ 2 रन; हार्दिक ने जबड़े से छीनी जीत
Share

India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. इससे पहले टीम इंडिया ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश का सूपड़ा साफ किया. फिर टी20 सीरीज के पहले मैच में भी भारतीय टीम ने बांग्लादेश को आसानी से हरा दिया. अब दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 बुधवार को दिल्ली में खेला जाएगा. इससे पहले हम आपको दोनों देशों के बीच हुए सबसे रोमांचक टी20 मुकाबले के बारे में बताने जा रहे हैं. 

इस मैच में टीम इंडिया ने पहले खेलने के बाद 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाए थे. बांग्लादेश ने भारत के दमदार बल्लेबाजों को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया था. ऐसा लग रहा था कि बांग्लादेश की टीम उलटफेर कर देगी. 

147 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे बंगाली टाइगर आसानी से लक्ष्य की तरफ बढ़ रहे थे. तमीम इकबाल ने 32 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 35 रन बनाए. तीन नंबर पर बैटिंग करने आए शब्बीर रहमान ने सिर्फ 15 गेंद में 26 रन बना डाले. एक समय आठवें ओवर में बांग्लादेश का स्कोर एक विकेट पर 55 रन था. 

फिर बांग्लादेश ने विकेट गंवाए और स्कोर 13वें ओवर में 5 विकेट पर 95 रन हो गया. यहां से लगा अब भारत आसानी से जीत लेगा, लेकिन फिर सात नंबर पर बैटिंग करने आए सौम्या सरकार और मुशफिकुर रहीम ने महत्वपूर्ण रन बनाए. बीच में शाकिब अल हसन ने भी 15 गेंद में 22 रनों की पारी खेली. 

एक समय 19.3 ओवर में बांग्लादेश का स्कोर 6 विकेट पर 145 रन हो गया था. अब यहां से बांग्लादेश को स्कोर बराबर करने के लिए सिर्फ एक रन बनाना था, वहीं जीत के लिए अंतिम तीन गेंद पर दो रन चाहिए थे. लास्ट ओवर फेंक रहे हार्दिक पांड्या को खुद पर यकीन था. उन्होंने अंतिम तीन गेंद पर कोई रन नहीं दिया और भारत को एक रन से जीत दिला दी. यह मैच 2016 टी20 विश्व कप में खेला गया था. 



Source


Share

Related post

मयंक यादव और नीतीश रेड्डी टीम इंडिया में… वरुण चक्रवर्ती ने डोमेस्टिक क्रिकेट पर दिया बयान

मयंक यादव और नीतीश रेड्डी टीम इंडिया में……

Share Varun Chakaravarthy Video: भारत ने पहले टी20 में बांग्लादेश को आसानी से हरा दिया. टीम इंडिया ने…
Shivam Dube ruled out of India-Bangladesh T20I series with back injury, Tilak Varma named replacement | Cricket News – Times of India

Shivam Dube ruled out of India-Bangladesh T20I series…

Share NEW DELHI: The Indian team on Saturday suffered a big blow as star all-rounder Shivam Dube was…
Shah Rukh Khan On Retirement Plans: “Dhoni And I Share The Same Qualities.  Na Na Karke Bhi 10 Baar IPL Khelte Hai”

Shah Rukh Khan On Retirement Plans: “Dhoni And…

Share Shah Rukh Khan, who delivered blockbusters like Pathaan, Jawan and Dunki last year, has no plans of…