• September 8, 2023

Watch: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले केएल राहुल ने 45 मिनट किया विकेटकीपिंग का अभ्यास

Watch: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले केएल राहुल ने 45 मिनट किया विकेटकीपिंग का अभ्यास
Share

Asia Cup 2023, KL Rahul: 2023 एशिया कप में 10 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा. दोनों टीमें सुपर-4 राउंड में भिड़ेंगी. इस महामुकाबले के लिए रिजर्व डे भी रखा गया है. पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह टीम के साथ जड़ गए हैं. राहुल लंबे वक्त के बाद फिट हुए हैं, ऐसे में सबके मन में सवाल था कि क्या वह विकेटकीपिंग कर पाएंगे. 

शुक्रवार को केएल राहुल ने अपने आलोचकों को कड़ा जवाब देते हुए नेट में करीब 45 मिनट तक विकेटकीपिंग की. इससे पहले उन्होंने नेट्स पर जमकर बल्लेबाजी का अभ्यास भी किया था. 

राहुल के नेट पर कड़े विकेटकीपिंग अभ्यास को देखकर भारत के रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले सुपर-4 मैच के लिए उनके प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने की संभावना भी बढ़ गयी है. राहुल ने भारत के लिए अंतिम वनडे इस साल मार्च में चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. 

राहुल ने प्रेमदासा स्टेडियम में स्टंप पर खड़े रहकर शुरुआत की और दो सहयोगी स्टाफ ने बल्लेबाज और गेंदबाज की भूमिकाएं निभाईं, जो स्पिनरों के खिलाफ विकेटकीपिंग का अभ्यास था. राहुल को ऑफ स्टंप के बाहर जाती गेंद को लपकने का अभ्यास कराया गया और वह पूरे समय बिना किसी परेशानी के अभ्यास करते रहे. 

राहुल ने फिर अपना ध्यान लेग साइड पर गेंद लपकने में लगाया. वह बिना किसी परेशानी के गेंद पकड़ते रहे. इस ड्रिल के बाद उनकी स्टंपिंग की क्षमता का भी मूल्यांकन किया गया. बाद में कुलदीप यादव ने बल्लेबाजी और राहुल ने बायें हाथ के बल्लेबाज के खिलाफ विकेटकीपिंग अभ्यास किया. 

हालांकि टीम प्रबंधन को उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल करने पर गहराई से विचार करना होगा. राहुल की अनुपस्थिति में ईशान किशन विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे हैं. किशन ने चार मैचों में चार अर्धशतक जड़कर सभी को प्रभावित किया है, जिसमें तीन वेस्टइंडीज और एक पाकिस्तान के खिलाफ आया था. 

ये भी पढ़ें-

‘वह वर्ल्ड कप का पहला मैच भी खेलेगा…’, ईशान किशन या केएल राहुल के सवाल पर संजय मांजरेकर ने दिया जवाब




Source


Share

Related post

‘कहीं न कहीं आपका अहंकार ऊपर आ जाता है तो फिर…’ पीएम मोदी से क्या बोले विराट कोहली

‘कहीं न कहीं आपका अहंकार ऊपर आ जाता…

Share Virat Kohli With PM Modi: टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीत टीम इंडिया का खिलाड़ी भारत पहुंचे. गुरूवार…
Watch: Team India’s flight gets a water cannon salute at Mumbai airport upon arrival | Cricket News – Times of India

Watch: Team India’s flight gets a water cannon…

Share NEW DELHI: The champion Indian cricket team got a water cannon salute at the Mumbai airport upon…
T20 World Champions: Team India arrive in Delhi

T20 World Champions: Team India arrive in Delhi

Share The T20 World Cup-winning Indian cricket team landed in Delhi on July 4 aboard a specially arranged…