• September 24, 2023

ट्रूडो के बाद अब कनाडा के रक्षा मंत्री बोले- ‘निज्जर की हत्या के सबूतों ने बढ़ाई हमारी चिंता’

ट्रूडो के बाद अब कनाडा के रक्षा मंत्री बोले- ‘निज्जर की हत्या के सबूतों ने बढ़ाई हमारी चिंता’
Share

India-Canada Row: खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर भारत और कनाडा के बीच तनाव जारी है. इस बीच कनाडा के रक्षा मंत्री बिल ब्लेयर ने कहा है कि निज्जर की हत्या को लेकर हमें जो भी सबूत मिले हैं वो विश्वसनीय हैं और हम उनको लेकर काफी चिंतित हैं.

जब उनसे पूछा गया कि क्या आप इस तरह का खुलासा करने को लेकर बिल्कुल भी चिंतित हैं कि सार्वजनिक रूप से इस तरह की जानकारी शेयर करने से यह इस हत्या को अंजाम देने वाले लोगों की जांच या अभियोजन को खतरे में डाल सकता है? इस पर उन्होंने कहा कि हमारे पास निज्जर की हत्या को लेकर जो सबूत हैं, उन पर विश्वास किया जा सकता है.

‘खुफिया जानकारी मिलने से चिंतित’
कनाडाई रक्षा मंत्री ने कहा कि हमें जो सबूत मिले हैं और जो भी खुफिया जानकारी मिली है, उससे हम बहुत चिंतित हैं और साथ ही एक पूर्व पुलिस अधिकारी और निश्चित रूप से एक सांसद के रूप में भी हम बहुत चिंतित हैं.

‘खुफिया जानकारी पर कर रहे काम’
बिल ब्लेयर ने कहा कि हम मामले की जांच को लेकर चिंतित हैं. वर्तमान में आरसीएमपी की ओर से की जा रही जांच में बहुत सतर्कता बरती जा रही है. जिस खुफिया जानकारी पर हम काम कर रहे हैं, उसके बारे में बहुत सतर्क रहने की जरूरत है, ताकि इसमें किसी भी तरह से हस्तक्षेप न हो. 

‘भारत सरकार से किया संपर्क’
ब्लेयर ने कहा कि हमने निश्चित रूप से भारत सरकार से संपर्क किया है, हमने अपने सहयोगियों से बात की है और हमने यह सुनिश्चित करने के लिए समर्थन भी मांगा है ताकि इस मामले में न्याय और सच्चाई सामने आ सके.

जस्टिन ट्रूडो ने भारत पर लगाया आरोप
इससे पहले कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंटों की संभावित संलिप्तता का आरोप लगाया था. इसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया. यहां तक के भारत और कनाडा दोनों ने एक दूसरे के राजनयिकों को निष्कासित कर दिया. इस बीच भारत ने कनाडा के लगाए सभी आरोपों को खारिज कर दिया.

यह भी पढ़ें- क्या है ‘फाइव आइज’ गठबंधन, जो बना भारत-कनाडा विवाद में चर्चा की वजह? जानिए इसका हरदीप सिंह निज्जर संग कनेक्शन



Source


Share

Related post

Pannun files civil lawsuit in US against GOI, Doval and others, seeks damages – Times of India

Pannun files civil lawsuit in US against GOI,…

Share LONDON: The general counsel of pro-Khalistan Sikhs for Justice, Gurpatwant Singh Pannun, has through his attorneys filed…
कनाडा में खालिस्तानियों की हिंदुओं को धमकी पर भड़के विपक्षी नेता, ट्रूडो की लगाई क्लास

कनाडा में खालिस्तानियों की हिंदुओं को धमकी पर…

Share Canada: कनाडा में धार्मिक सद्भाव खतरे में है जिसकी तस्दीक हाल की कुछ घटनाएं करती हैं. कनाडा…
फेमस होने से पहले पोछा लगाता था ये सुपरस्टार एक्टर, पत्नी ने भी किया बर्तन धोने का काम

फेमस होने से पहले पोछा लगाता था ये…

Share Gippy Grewal Wife Job: पंजाबी इंडस्ट्री के लीजेंड सिंगर-एक्टर गिप्पी ग्रेवाल को आज कौन नहीं जानता. एक्टर…