• December 28, 2023

WTC Points Table: सेंचुरियन में हार के बाद टीम इंडिया को लगा करारा झटका, साउथ अफ्रीका टॉप पर

WTC Points Table: सेंचुरियन में हार के बाद टीम इंडिया को लगा करारा झटका, साउथ अफ्रीका टॉप पर
Share

World Test Championship 2023-25: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम इंडिया को बड़ी हार का सामना करना पड़ा. साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को इनिंग और 32 रनों से हराया. बहरहाल, इस हार के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. वहीं, साउथ अफ्रीकी टीम जीत के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज हो गई है. साउथ अफ्रीका के बाद दूसरे नंबर पाकिस्तान है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट में पाकिस्तानी टीम की स्थिति अच्छी नहीं है. अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में पाकिस्तानी टीम को हार का सामना करना पड़ा तो फिर पाकिस्तान का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में नीचे खिसकना तय है.

टीम इंडिया की हार के बाद कितना बदला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल?

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में साउथ अफ्रीका के 12 प्वॉइंट्स है. जबकि इस टीम के परसेंटेज प्वॉइंट्स 100 फीसदी हैं. इसके बाद पाकिस्तान 3 मैचों में 22 प्वॉइंट्स और 61.11 परसेंटेज प्वॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर है. न्यूजीलैंड 2 मैचों में 12 प्वॉइंट्स और 50 परसेंटेज प्वॉइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर काबिज है. इसके बाद बांग्लादेश का नंबर है. बांग्लादेश के 2 मैचों में 12 प्वॉइंट्स और 50 परसेंटेज प्वॉइंट्स हैं. भारतीय टीम 3 टेस्ट मैचों में 16 प्वॉइंट्स और 44.44 परसेंटेज प्वॉइंट्स के साथ पांचवें नंबर पर खिसक गया है.

वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में कहां है?

ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट में पाकिस्तान को हराया था, लेकिन इसके बावजूद कंगारूओं की स्थिति अच्छी नहीं है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया छठे नंबर पर है. ऑस्ट्रेलिया के 6 टेस्ट मैचों में 30 प्वॉइंट्स और 41.69 परसेंटेज प्वॉइंट्स हैं. ऑस्ट्रेलिया के वेस्टइंडीज 2 टेस्ट मैचों में 4 प्वॉइंट्स और 16.67 परसेंटेज प्वॉइंट्स के साथ सातवें नंबर पर काबिज है. इंग्लैंड 5 टेस्ट मैचों में 9 प्वॉइंट्स और 15 परसेंटेज प्वॉइंट्स के साथ आठवें नंबर पर है. इसके बाद श्रीलंका वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में नौवें नंबर पर है.

ये भी पढ़ें-

INDW vs AUSW: रिकॉर्ड स्कोर बनाने के बावजूद हारी टीम इंडिया, फोएबे लिचफील्ड और एलिसे पेरी ने खेली शानदार इनिंग, ऐसा रहा मैच का हाल

IND vs SA: डीन एल्गर बने प्लेयर ऑफ द मैच, कहा- ‘भारत जैसी टीम को हराना आसान नहीं, लेकिन आपको…’



Source


Share

Related post

क्या होता है वॉटर सैल्यूट? टीम इंडिया के प्लेन पर क्यों हुई पानी की बौछार; वीडियो हुआ वायरल

क्या होता है वॉटर सैल्यूट? टीम इंडिया के…

Share Team India Victory Parade: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया…
टीम इंडिया को नहीं दी बधाई, हार्दिक के रोने पर भी नहीं आया Natasa Stankovic का कोई रिएक्शन

टीम इंडिया को नहीं दी बधाई, हार्दिक के…

Share Hardik Pandya Natasa Stankovic: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में भारत की ऐतिहासिक जीत के बाद…
टीम इंडिया बनी विश्व विजेता… पीएम मोदी से लेकर मल्लिकार्जुन खरगे तक ने दी बधाई, जानें क्या कह

टीम इंडिया बनी विश्व विजेता… पीएम मोदी से…

Share IND vs SA Final: भारत ने सांसें रोक देने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका को 7…