• May 14, 2024

IndiGo बढ़ाएगी रीजनल नेटवर्क, 100 छोटे विमानों का दे सकती है ऑर्डर

IndiGo बढ़ाएगी रीजनल नेटवर्क, 100 छोटे विमानों का दे सकती है ऑर्डर
Share

Indigo: भारत की सबसे बड़ी एयरलाइंस कंपनी इंडिगो अपने घरेलू नेटवर्क को मजबूत करने के लिए कम से 100 छोटे विमानों का ऑर्डर दे सकती है. इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी घरेलू नेटवर्क के विस्तार की कोशिश कर रही है. ऐसे में उसे इसके लिए छोटे विमानों की आवश्यकता पड़ेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इसके लिए एटीआर (ATR), एम्ब्रेयर (Embraer) और एयरबस (Airbus) के साथ बातचीत कर रही है. फिलहाल इंडिगो के पास पहले से ही 78 सीटर 45 एटीआर-72 विमानों मौजूद है और इस साल के अंत तक कंपनी को पांच और ऐसे छोटे विमान मिलने वाले हैं. इंडिगो एटीआर से जल्द ही छोटे एयरक्राफ्ट करने का सौदा कर सकती है, लेकिन अभी भी एम्ब्रेयर और एयरबस भी इस रेस में है.

एटीआर विमानों की बन जाएगी सबसे बड़ी कंपनी

इंडिगो लंबे वक्त से इंटरनेशनल रूट्स के साथ-साथ घरेलू रूटों पर भी अपने नेटवर्क को मजबूत करने की कोशिश कर रही है. इससे पहले इंडिगो ने 25 अप्रैल को जानकारी दी थी कि वह 30 एयरबस A350-900 विमानों का ऑर्डर देने वाली है. यह कंपनी द्वारा वाइड-बॉडी एयरक्राफ्ट का पहला ऑर्डर है. इसके साथ ही कंपनी ने टर्किश एयरलाइंस के दो बोइंग 777 को भी शॉर्ट टर्म लीज पर लिया है. बता दें कि फिलहाल इंडिगो के पास घरेलू ट्रैफिक की 60 फीसदी से ज्यादा शेयर है. ऐसे एयरलाइंस देश के छोटे शहरों को एयर ट्रैफिक से जोड़ने के लिए छोटे विमानों का ऑर्डर दे रही है.

इंडिगो छोटे शहरों को तक पहुंच बढ़ाने की कर रहा कोशिश

इंडिगो लंबे वक्त से की नए डेस्टिनेशन तक अपनी पहुंच बढ़ाने की की कोशिश कर रहा है, लेकिन कई ऐसे रूट्स हैं जिसमें 180 सीटों वाले एयरक्राफ्ट की जरूरत नहीं है. ऐसे में कंपनी छोटे विमानों के जरिए इन डेस्टिनेशन को जोड़ने की कोशिश कर रही है. इंडिगो द्वारा छोटे विमानों की ऑर्डर की खबर के बाद से ही कंपनी के स्टॉक पर इसका असर दिख रहा है. NSE पर कंपनी के शेयर 1.52 फीसदी की तेजी के साथ 1140.60 रुपये पर बने हुए हैं. 

ये भी पढ़ें-

Mobile Recharge Hike: लोकसभा चुनाव के बाद महंगा हो जाएगा मोबाइल रिचार्ज, टेलीकॉम कंपनियों ने की यह तैयारी



Source


Share

Related post

Airfares surge 20-25% amid Vistara cancellations, high travel demand; will people opt for railways for short distances instead? – Times of India

Airfares surge 20-25% amid Vistara cancellations, high travel…

Share Airfares surge! Travellers preparing to take domestic flights this summer will need to budget more as airfares…
Rakesh Gangwal likely to sell shares in IndiGo

Rakesh Gangwal likely to sell shares in IndiGo

Share InterGlobe Aviation’s (IndiGo) promoter Rakesh Gangwal. File “InterGlobe Aviation’s promoter Rakesh Gangwal is likely to sell more…
Man, 63, Dies After Blood Gushes From His Mouth, Nose Mid-Air On Germany-Bound Flight

Man, 63, Dies After Blood Gushes From His…

Share The man lost liters of blood, some of which splattered the walls of the plane. (Representative pic)…