• May 21, 2023

रोहित-सूर्या से लेकर अभिषेक-क्लासेन तक, मुंबई-हैदराबाद मैच में इन खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें

रोहित-सूर्या से लेकर अभिषेक-क्लासेन तक, मुंबई-हैदराबाद मैच में इन खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें
Share

MI vs SRH, Indian Premier League 2023: मुंबई इंडियंस (MI) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच इस सीजन का 69वां लीग मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा. मुंबई को प्लेऑफ में अपनी जगह को पक्की करने के लिए यह मैच काफी बड़े अंतर के साथ जीतना होगा. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा सहित कुछ खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा.

सनराइजर्स हैदराबाद भले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है. लेकिन टीम सीजन का अंत जीत के साथ करना चाहेगी, ताकि फैंस को थोड़ी खुशी दी जा सके. सनराइजर्स के लिए इस सीजन हेनरिक क्लासेन ने बल्ले से काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है. ऐसे में टीम को उनसे आखिरी लीग मुकाबले में भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. हम आपको ऐसे 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे जिनके प्रदर्शन पर सभी की नजरें टिकी रहने वाली हैं.

1 – रोहित शर्मा

मुंबई टीम के कप्तान रोहित शर्मा के लिए यह सीजन बल्ले से बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा. रोहित 13 पारियों में अब तक सिर्फ 19.77 के औसत से 257 रन ही बनाने में कामयाब हो सके. रोहित के बल्ले से सिर्फ 1 अर्धशतकीय पारी देखने को मिली है. इस मुकाबले की अहमियत को देखते हुए यह उम्मीद की जा सकती है कि रोहित के बल्ले से एक बेहतरीन पारी देखने को मिल सकती है.

2 – अभिषेक शर्मा

सनराइजर्स हैदराबाद टीम के लिए इस सीजन ओपनिंग में जिम्मेदारी निभाने वाले अभिषेक शर्मा ने अपनी कुछ पारियों से सभी को प्रभावित जरूर किया है. बल्लेबाजी के लिए मुफीद वानखेड़े की पिच पर अभिषेक के बल्ले का कमाल देखने को मिल सकता है. इस सीजन अब तक अभिषेक ने 11 पारियों में 20.55 के औसत से 226 रन बनाए हैं.

3 – सूर्यकुमार यादव

इस सीजन की शुरुआती 3 पारियों में सूर्यकुमार यादव का बल्ला बिल्कुल खामोश दिखाई दिया था. सूर्या ने इसके बाद शानदार वापसी करते हुए अब तक सीजन में 13 पारियों में 40.50 के औसत से 486 रन बनाए हैं. सूर्या के बेहतरीन फॉर्म को देखते हुए उनसे इस मुकाबले में एक बड़ी पारी की उम्मीद की जा सकती है.

4 – हेनरिक क्लासेन

हैदराबाद टीम के लिए भले ही यह सीजन बेहतर नहीं रहा. लेकिन टीम की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने अपने प्रदर्शन से जरूर सभी को प्रभावित किया. क्लासेन ने इस सीजन 10 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 53.75 के औसत से अब तक 430 रन बनाए हैं. क्लासेन ने यह रन लगभग 180 के स्ट्राइक रेट के साथ बनाए हैं.

5 – पीयूष चावला

अनुभवी लेग स्पिनर पीयूष चावला इस सीजन मुंबई के लिए अब तक गेंद से सर्वाधिक विकेट हासिल कर चुके हैं. पीयूष चावला ने टीम को बीच के ओवरों में विकेट निकालकर देने के साथ कई मैचों में वापसी कराने में भी अहम भूमिका अदा की है. मुंबई और हैदराबाद के बीच यह मुकाबला दिन के समय खेला जाएगा. ऐसे में स्पिन गेंदबाजी की भूमिका काफी अधिक बढ़ जाती है. पीयूष चावला अब तक इस सीजन 13 पारियों में 19.15 के औसत से 20 विकेट हासिल कर चुके हैं.

 

यह भी पढ़ें…

IPL 2023: कॉनवे ने लगाया सीजन का 1000वां छक्का, KKR ने सबसे ज्यादा तो DC के बल्लेबाजों ने जड़े सबसे कम छक्के



Source


Share

Related post

‘कहीं न कहीं आपका अहंकार ऊपर आ जाता है तो फिर…’ पीएम मोदी से क्या बोले विराट कोहली

‘कहीं न कहीं आपका अहंकार ऊपर आ जाता…

Share Virat Kohli With PM Modi: टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीत टीम इंडिया का खिलाड़ी भारत पहुंचे. गुरूवार…
Fans were more desperate for the trophy than us, says Rohit

Fans were more desperate for the trophy than…

Share The T20 World Cup-winning Indian cricket team captain Rohit Sharma holds the Indian tricolour during open bus…
After IPL boos, Hardik Pandya returns to Mumbai as India’s T20 World Cup hero | Cricket News – Times of India

After IPL boos, Hardik Pandya returns to Mumbai…

Share Hardik Pandya‘s comeback story is one of the most remarkable ones in Indian cricket history. If the…