• October 7, 2023

इजराइल पर हमास के हमले को लेकर AIMIM असदुद्दीन ओवैसी ने फिलिस्तीन का जिक्र कर क्या कहा?

इजराइल पर हमास के हमले को लेकर AIMIM असदुद्दीन ओवैसी ने फिलिस्तीन का जिक्र कर क्या कहा?
Share

Israel Palestine Attack: इजराइल पर फिलिस्तीन के चरमपंथी संगठन हमास के किए गए रॉकेट हमले को लेकर ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि शांति बने रहे. 

सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने सोशल मीडिय एक्स पर पोस्ट कर लिखा, ”प्रार्थना है कि फिलिस्तीन के कब्जे वाले क्षेत्रों में शांति बनी रहे.” दरअसल न्यूज एजेंसी पीटीआई ने इजराइल के चिकित्सकों के हवाले से बताया कि हमास के हमले में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 100 हो गई है:

वहीं अलजजीरा ने अपनी रिपोर्ट में गाजा में स्थित मेडिकल सूत्रों को हवाला देते हुए बताया कि इजराइल की जवाबी कार्रवाई में 160 लोगों की जान गई और 1 हजार से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. 

इजराइल ने क्या कार्रवाई की?
हमास के ऑपरेशन ‘अल-अक्सा फ्लड’ के जवाब में इजराइल ने ‘ऑपरेशन आयरन स्वॉर्ड’ घोषित किया. इजराइल रक्षा बल (आईडीएफ) ने सोशल मीडिया एक्स पर बताया कि वो अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए जवाबी हमले कर रहा है. 

बेंजामिन नेतन्याहू ने क्या कहा?
इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने देश के लोगों से कहा, ”हम युद्ध में हैं. इसे हम ही जीतेंगे.” रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने भी ये बात दोहराते हुए कहा कि आईडीएफ की आवश्यकताओं के अनुसार आरक्षित सैनिकों के मसौदे को मंजूरी दे दी. 

पीएम मोदी ने क्या कहा?
पीएम मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, ‘इजराइल में आतंकवादी हमलों की खबर से स्तब्ध हूं. हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं निर्दोष पीड़ित परिवारों के साथ हैं. इस कठिन घड़ी में हम इजराइल के साथ एकजुटता से खड़े हैं.’

एयर इंडिया ने क्या किया? 
इस बीच  एयर इंडिया ने नई दिल्ली से तेल अवीव के लिए उड़ान संख्या एआई 139 और वापसी की उड़ान एआई 140 को रद्द कर दिया गया है. उड़ान एआई 139 भारतीय समय अनुसार शनिवार दोपहर 3.35 बजे रवाना होनी थी और तेल अवीव से वापसी की उड़ान इजराइल के समय अनुसार रात 10.10 बजे थी. 

ये भी पढ़ें- Israel-Palestine Conflict: हमास के ऑपरेशन अल-अक्सा फ्लड से इजराइल के ‘तलवार’ से पलटवार तक, जानें अब तक क्या हुआ?

 




Source


Share

Related post

‘हम मानते हैं कि इजरायल के साथ गलत हुआ…’, इजरायल के हमलों का क्यों जवाब नहीं दे रहा लेबनान

‘हम मानते हैं कि इजरायल के साथ गलत…

Share Israel-Hezbollah War: लेबनान में ग्राउंड ऑपरेशन की तैयारी कर रही इजरायली सेना ने लोगों को आगाह किया…
ईरान-इजरायल जंग से कच्चे तेल में उबाल जारी, भारत में शेयर बाजार और पेट्रोल-डीजल पर क्या असर

ईरान-इजरायल जंग से कच्चे तेल में उबाल जारी,…

Share Iran-Israel War: ईरान-इजरायल जंग के असर से दुनियाभर में टेंशन बढ़ गई है और सबसे ज्यादा असर…
As Iran Rains Missiles on Israel, West Asia Conflict Reaches Boiling Point, World On Edge | What Has Happened, What’s Expected – News18

As Iran Rains Missiles on Israel, West Asia…

Share Iran launched a major missile strike that targeted sites across Israel, an escalation that risks a wider…