• October 8, 2023

इजराइल पर हमास के हमले के बीच मिया खलीफा ने कहा कुछा ऐसा, मच गई सोशल मीडिया पर सनसनी

इजराइल पर हमास के हमले के बीच मिया खलीफा ने कहा कुछा ऐसा, मच गई सोशल मीडिया पर सनसनी
Share

Israel-Palestine Conflict: इजराइल-फिलिस्तीन (Israel-Palestine)  के बीच छिड़े संघर्ष को लेकर अब दुनिया के अलग-अलग देश अपनी-अपनी राय खुलकर सामने रख रहे हैं. देशों के राष्ट्राध्यक्षों से लेकर नामचीन हस्तियां भी सोशल मीडिया के जरिये अपनी प्रतिक्रिया जाहिर कर रही हैं. एडल्ट स्टॉर मिया खलीफा (Mia Khalifa) ने माइक्रोब्लागिंग साइट एक्स (X) पर फिलिस्तीन का समर्थन करने वाला एक मुखर बयान जारी किया है. 

मियां खलीफा के इस बोल्ड ब्यान से साफ हो जा रहा है कि वो इजराइल पर किए गए फिलिस्तीन हमलों (Palestine Rocket Attack) को सही ठहरा रही हैं. साथ ही फिलिस्तीन के साथ एकजुटता दिखाने की बात कह रही हैं.  

सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर की गई पोस्ट में मिया खलीफा ने कहा, “अगर आप फिलिस्तीन के हालातों को देख सकते हैं और फिर भी आप फिलिस्तीनियों के पक्ष में नहीं हैं, तो आप रंगभेद के गलत पक्ष में हैं, और समय आने पर इतिहास यह दिखाएगा.”

इस बीच देखा जाए तो इजराइल-फिलिस्तीन संघर्ष एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय सुर्खियों में आ गया है क्योंकि इस क्षेत्र में ​हिंसा लगातार बढ़ रही है. गाजा के चिकित्सा सूत्र बताते हैं कि हमास के हमले के बाद जवाबी इजराइली हवाई हमलों में कम से कम 198 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है. इस संघर्ष पर अंतरराष्ट्रीय बिरादरी की पैनी नजर बनी हुई है. माना जा रहा है कि फिलहाल इस लड़ाई के थमने का कोई संकेत नहीं मिल रहा है.  

मिया के बयान के बाद छिड़ी एक नई बहस  
इजराइल-फिलिस्तीन संघर्ष को लेकर मिया खलीफा अक्सर अपनी आवाज को बुलंद रखती रही हैं. मिया के फिलिस्तीनियों के समर्थन में आए हालिया बयान ने लेबनानी-अमेरिकी मीडिया का ध्यान भी खींचा है. इसके बाद से इंटरनेट पर एक नई बहस भी शुरू हो गई हैं. मिया के बयान को लेकर नेटिजंस उनके ट्विटर अकाउंट पर अपनी प्रतिक्रिया भी जा​हिर कर रहे हैं.  

पीढ़ियों से बना हुआ है दोनों के बीच तनाव 
दोनों के बीच पीढ़ियों से तनाव बना हुआ है और इसका अभी तक कोई ठोस समाधान नहीं निकलने की वजह से आज स्थि​ति इस मोड पर आ पहुंची है. हाल की घटनाओं ने एक बार फिर से स्थायी समाधान की तत्काल जरूरतों को महसूस किया है जोकि अशांत क्षेत्र में शांति और स्थिरता ला सके.  

यह भी पढ़ें: इजराइल से सही सलामत देश वापस लौटीं Nushrratt Bharuccha, हैरान-परेशान दिखीं ‘अकेली’ एक्ट्रेस, मीडिया से कहा- ‘मुझे प्लीज घर जाने दीजिए…’




Source


Share

Related post

Israel and Hamas edge closer to ceasefire & hostage deal: Report – Times of India

Israel and Hamas edge closer to ceasefire &…

Share Israel and Hamas are close to agreeing on a deal for a ceasefire and hostage release, CNN…
IDF: At Least 40 Hamas Operatives Killed in Shejaiya Offensive – News18

IDF: At Least 40 Hamas Operatives Killed in…

ShareIDF says at least 40 Hamas operatives killed as it pushes ahead with Shejaiya offensive Source Share
Watch: Israeli aircraft eliminates Hamas sniper in ‘precision strike’ – Times of India

Watch: Israeli aircraft eliminates Hamas sniper in ‘precision…

Share NEW DELHI: Israel Defence Forces (IDF) on Friday declared that it has eliminated a leading Hamas sniper…