• November 26, 2023

‘हमास से लड़ने के लिए वापस लौटेगा इजरायल, बंधकों की रिहाई के बाद…’, जानें क्या बोला आईडीएफ?

‘हमास से लड़ने के लिए वापस लौटेगा इजरायल, बंधकों की रिहाई के बाद…’, जानें क्या बोला आईडीएफ?
Share

Israel Hamas War Update: इजरायली सेना के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल हरजी हलेवी ने सैनिकों को लिखे एक लंबे पत्र में कहा, “गाजा पट्टी में युद्धविराम समाप्त होने के बाद सेना दृढ़ संकल्प के साथ फिर हमास से लड़ने के लिए वापस लौटेगी. आईडीएफ और सैनिक अपने मूल्यों को कायम रखते हुए हमारे लोगों के जीवन की रक्षा के लिए लड़ते हैं. हमने लड़ाई में इस ठहराव के दौरान बंधक बच्चों और महिलाओं के पहले समूह की रिहाई की रूपरेखा के लिए स्थितियां बनाईं.”

हमास के पूर्ण विनाश के लिए लौटेंगे- आईडीएफ

टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के हवाले से उन्होंने कहा, “जब रूप रेखा पूरी हो जाएगी, तो हम बंधकों की निरंतर रिहाई और हमास के पूर्ण विनाश के लिए दृढ़ संकल्प के साथ अपने अभियानों में लौट आएंगे. आईडीएफ प्रमुख हरजी हलेवी ने कहा, “मैं आपमें से कई लोगों से कठिन चुनौतियों का सामना करते हुए, ऊपर और नीचे दोनों जगह लंबे समय तक लड़ने के बाद मिला.” 

बंधकों की वापसी के बाद होगा युद्ध

आईडीएफ चीफ ने कहा, “हर मुठभेड़ में, मैंने आपकी आंखों में उस क्षण की भयावहता, लड़ने की भावना और युद्ध के सभी उद्देश्यों को प्राप्त करने का दृढ़ संकल्प देखा. मैंने सुना है आपने मुझसे कहा था हम तब तक लड़ना चाहते हैं जब तक हम बंधकों को वापस नहीं पा लेते और इसलिए हम बस यही कर रहे हैं.”

फिलहाल दोनों देशों के बीच है युद्ध विराम

फिलहाल हमास और इजरायली सेना के बीच संघर्ष विराम है. इस बीच 25 नवंबर को करीब 200 ट्रकों को रफाह क्रॉसिंग के माध्यम से गाजा भेजा गया. इजरायली सेना ने एक्स पर पोस्ट इसकी जानकारी दी थी. आईडीएफ ने कहा कि गाजा भेजे गए मानवीय सहायता ट्रकों में भोजन, पानी, उपकरण और चिकित्सा आपूर्ति का सामान शामिल था.

इजरायल और हमास के बीच अमेरिका और कतर की मध्यस्थता के बाद बंधकों की अदला-बदली हो रही है. समझौते के अनुसार हमास कम से कम 50 बंधकों को छोड़ेगा. वहीं इन चार दिनों में इजरायल 150 फिलिस्तीनी बंधकों को रिहा करेगा.

ये भी पढ़ें: चीन में ‘रहस्यमयी निमोनिया’ तेजी से बना रहा है बच्चों को शिकार, आखिर एशिया-अफ्रीका में ही क्यों पैदा हो रहे हैं ऐसे खतरनाक वायरस?



Source


Share

Related post

हमास सरकार का मुखिया रावी मुश्तहा ढेर, 2 बड़े नेताओं को भी गाजा में मार गिराया- इजरायल का दावा

हमास सरकार का मुखिया रावी मुश्तहा ढेर, 2…

Share IDF Eliminated Rawhi Mushtaha: इजरायली सेना ने गुरुवार, 3 अक्टूबर को बताया कि उसने तीन महीने पहले गाजा…
Middle East crisis LIVE: Israel strikes Gaza, pushes forward in Lebanon as fears of a war with Iran mount

Middle East crisis LIVE: Israel strikes Gaza, pushes…

Share Fire and smoke rise over Beirut’s southern suburbs after a strike, amid ongoing hostilities between Hezbollah and…
Protests erupt in Jammu & Kashmir’s Budgam over killing of Hezbollah chief Hassan Nasrallah | India News – Times of India

Protests erupt in Jammu & Kashmir’s Budgam over…

Share NEW DELHI: A protest march took place on Saturday in Jammu & Kashmir’s Budgam in response to…