• November 17, 2023

फिलीस्‍तीनी का दावा- इजरायली सैनिक घर में घुसे और चारों तरफ मची चीख पुकार, टिकटॉक पर चला LIVE

फिलीस्‍तीनी का दावा- इजरायली सैनिक घर में घुसे और चारों तरफ मची चीख पुकार, टिकटॉक पर चला LIVE
Share

इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध को 40 दिन से ऊपर हो गए हैं, लेकिन यह जंग खत्म होने के बजाय दिन-पर-दिन आक्रामक होती जा रही है. 7 अक्टूबर को हमास ने इजरायल पर ताबड़तोड़ गोले बरसा कर जंग की शुरुआत की थी, जो फिलहाल थमती नजर नहीं आ रही. इस जंग में कई लोग मारे जा चुके हैं और कई कैद में हैं. हमले के दौरान हमास ने 240 लोगों को बंदी बनाया था, जिनमें से कुछ की मौत हो चुकी है और बाकी अब भी उसकी कैद में हैं.

इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. दावा किया गया है कि यह लाइव वीडियो उस समय का है जब इजरायली सैनिक एक घर में घुसे, परिवार के साथ मारपीट की और फिर 5 सदस्यों को बंदी बनाकर ले गए. अलजजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिणी वेस्ट बैंक के हेब्रोन के इयाद बनात ने घटना का लाइव वीडियो सोशल नेटवर्किंग साइट टिकटॉक पर चलाया था. इयाद बनात पॉलिटिकल एक्टिविस्ट निजार बनात के कजिन हैं. यह वीडियो 14 नवंबर का है.

इयाद समेत 16 लोगों को बंदी बनाकर साथ ले गए सैनिक
वायरल वीडियो में दावा किया गया कि एक दर्जन इजरायली सैनिकों ने इयाद के घर में घुसकर इयाद और उनके परिवारवालों के साथ मारपीट की और घर में चारों तरफ चीख पुकार मच गई थी. इयाद की बेटी सैंडी ने बताया कि सैनिकों ने उसके पिता को पकड़ा, जमीन पर फेंका और फिर खूब मारा, गन से गर्दन पर जोर-जोर से हमले किए. इसके बाद उन्हें हथकड़ी लगाकर अपने साथ ले गए. इयाद समेत उनके परिवार के 5 लोगों को इजरायली सैनिक बंदी बनाकर अपने साथ ले गए. गाजा के 9 मजदूर भी उनके घर पर रह रहे थे, उन्हें भी वह अपने साथ ले गए. इयाद तो छूटकर घर वापस लौट चुके हैं, लेकिन मजदूर और परिवार के तीन सदस्य अभी भी उनकी कैद में हैं. 

फिलीस्तीनी बच्चों के लिए टिकटॉक पर कैंपेन चला रहे इयाद
इयाद टिकटॉक पर फिलीस्तीनी बच्चों के लिए कैंपेन चला रहे हैं. उनका टिकटॉक पर एक पेज है, जिस पर वह गाजा में फंसे बच्चों के लिए वित्तीय सहायता के लिए कैंपेन कर रहे हैं. इसके लिए वह हर दिन अपने पेज पर लाइव आते हैं. इयाद के कजिन निजार बनात एक पॉलिटिकल एक्टिविस्ट थे और 24 जून, 2021 में फिलीस्तीन अथॉरिटी ने उन्हें पीट-पीट कर मार दिया था. उधर, इजरायली सैनिकों ने उत्तरी गाजा के सबसे बड़े अस्पताल अल-शिफा को अपने कब्जे में ले लिया है.

इजरायली सेना का दावा, अल-शिफा अस्पताल में हमास के लड़ाकों ने लोगों को बंदी बनाकर रखा
इजरायली सैनिकों का दावा है कि हमास ने बंदी बनाए गए लोगों को यहीं पर कैद में रखा था. इजरायली सेना (IDF) का दावा है कि अस्पताल के पास 7 अक्टूबर को हमास द्वारा बंदी बनाए लोगों में से एक का शव मिला है. 65 वर्षीय येहुदित वीस को 7 अक्टूबर को हमास के लड़ाकों ने किबुत्ज बेरी में उनके घर से किडनैप कर लिया था. येहुदित वीस किंडरगार्टन के बच्चों के साथ काम करती थीं. इजरायली सेना का दावा है कि अल शिफा हॉस्पिटल के नीचे हमास का एक प्रमुख ऑपरेशन कमांड सेंटर है और हमास के लड़ाके मरीजों, कर्मचारियों और नागरिकों का इस्तेमाल अपनी ढाल बनाने के लिए करते हैं.

यह भी पढ़ें:-
Chinese President Xi Jinping: ‘चीन ने किसी भी देश की जमीन के एक इंच…’, अमेरिका में जाकर बाइडेन से बोले चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग



Source


Share

Related post

Hamas negotiator urges U.S. to ‘exert real pressure’ on Israel for Gaza truce

Hamas negotiator urges U.S. to ‘exert real pressure’…

Share Palestinians inspect the damage at a tent area in the courtyard of Al Aqsa Martyrs hospital, hit…
“They need to come back alive” Israeli Protesters Demand Netanyahu Secure Hostage Release Deal News18

“They need to come back alive” Israeli Protesters…

Share“They need to come back alive” Israeli Protesters Demand Netanyahu Secure Hostage Release Deal News18 NEWS18 NEWS18 Over…
अब तक युद्ध में मारे गए 40000 से ज्यादा फिलिस्तीनी नागरिक, बच्चों को निशाना बना रहा इजरायल

अब तक युद्ध में मारे गए 40000 से…

Share Israel-Hamas war: इजरायल और हमास के बीच जारी जंग को 10 महीने से अधिक हो गए हैं.…